CM मोहन यादव को अमित शाह ने दी खुलकर बेटिंग करने की छूट

सीएम यादव को बताया गया कि देश में इस समय दाल- दलहन का संकट है। इसलिए सरकार को विदेश आयात करना पड़ रहा है। इस संकट को दूर करने के लिए मध्य प्रदेश के किसान मददगार साबित हो सकते हैं।

Advertisment
author-image
CHAKRESH
New Update
cm yadav with amit shah
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

CM मोहन यादव का दिल्ली दौरा :  मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव दिल्ली में हैं। वे मंगलवार को कैबिनेट बैठक के बाद दिल्ली पहुंचे। सीएम एक के बाद एक लगातार नेताओं और अफसरों से मिल रहे हैं। इस दौरान वे गृहमंत्री अमित शाह और कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिले। 

शाह से मिले सीएम- नर्सिंग घोटाले में सख्त कार्रवाई की खुली छूट

सीएम यादव ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। उन्होंने 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के शुभारंभ में एमपी आने के लिए न्योता दिया। इसके अलावा अमित शाह से नर्सिंग घोटाले और उस पर सरकार की सख्ती पर भी चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि शाह ने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव से साफ कहा है कि इस मामले में बड़ी मछलियों पर भी कार्रवाई की जाए। कोई भी दोषी बचना नहीं चाहिए। शाह ने कहा है कि सभी को लाउड एंड क्लियर संदेश जाना चाहिए कि सरकार किसी भी घोटालेबाज को बख्शेगी नहीं। 

देश में दालों की कमी, MP के किसानों से उम्मीद

इसी क्रम में वे कृषि सचिव मनोज आहूजा से भी मिले। केंद्रीय कृषि विभाग की ओर से कृषि सचिव मनोज आहूजा ने सीएम से आग्रह किया है कि मप्र के किसान ज्यादा से ज्यादा दाल- दलहन के उत्पादन पर जोर दें। सरकार समर्थन मूल्य पर पूरी फसल खरीदेगी। 

कृषि सचिव मनोज आहूजा ने सीएम यादव को बताया कि देश में इस समय दाल- दलहन का संकट है। इसलिए सरकार को विदेश आयात करना पड़ रहा है। इस संकट को दूर करने के लिए मध्य प्रदेश के किसान मददगार साबित हो सकते हैं।

आहूजा ने सीएम से आग्रह किया है कि मप्र के किसान ज्यादा से ज्यादा दाल- दलहन के उत्पादन पर जोर दें। सरकार समर्थन मूल्य पर पूरी फसल खरीदेगी।  

कोदो-कुटकी की MSP 4290 तय

कृषि भवन में सीएम डॉ. मोहन यादव ने केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की। इस मुलाकात में सीएम ने कोदो-कुटकी का न्यूनतम समर्थन मूल्य तय कर खरीदी कराने की मांग की। शिवराज ने तत्काल अफसरों के साथ बैठक की, और 4290 रुपए एमएसपी पर कोदो-कुटकी खरीदने का ऐलान किया।

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

 

कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान कृषि सचिव मनोज आहूजा अमित शाह मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव मोहन यादव कोदो-कुटकी की MSP 4290 तय