बच्चों की मौत पर सियासत, पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेगा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल

मध्‍य प्रदेश के सागर में दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत के बाद सरकार की कार्रवाई पर सियासत तेज हो गई है। मामले को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल सागर जाएगा और पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेगा।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Congress delegation will meet the families of Sagar accident victims
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्यप्रदेश के रीवा और सागर में दीवार से हुई बच्चों की मौत के मामले में कांग्रेस लगातार सरकार पर हमलावर है। अब मामले को लेकर एमपी कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल सागर जाने की तैयारी है। कांग्रेस नेताओं का प्रतिनिधिमंडल यहां पीड़ित परिवार से मुलाकात करेगा। पीसीसी चीफ जीतू पटवारी भी सागर पहुंचकर मृतक बच्चों के परिवार से मिलकर संवेदना व्यक्त करेंगे।

दीवार गिरने से हुई थी 9 बच्चों की मौत

बता दें कि 4 अगस्त को सागर में भीषण हादसा हुआ था। यहां शाहपुर में भागवत कथा के दौरान शिवलिंग का निर्माण कर रहे लोगों पर जर्जर मकान की 50 साल पुरानी दीवार गिर गई थी, दीवार में दबकर नौ बच्चों की मौत हुई थी, जबकि कई घायल हैं। हादसे पर सरकार ने दुख जताते हुए मुआवजे की घोषणा की थी। साथ ही मामले में सीएम मोहन यादव ने एक्शन लेते हुए एसपी अभिषेक तिवारी, कलेक्टर दीपक आर्य और एसडीएम संदीप सिंह को हटा दिया था। वहीं इसके प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शाहपुर के डॉ. हरिओम बंसल को निलंबित किया था। 

ये खबर भी पढ़े... दीवार गिरने से बच्चों की मौत पर कमलनाथ ने जताई चिंता , कहा- सुरक्षा से हो रहा खिलवाड़ , सीएम मोहन से की ये मांग

कार्रवाई को लेकर कांग्रेस ने उठाए सवाल

बच्चों की मौत और सरकार की कार्रवाई को लेकर कांग्रेस ने सवाल उठाए है। इससे पहले नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने छूट्टी पर विदेश गए एसपी को हटाए जाने को लेकर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने इसे सस्ती लोकप्रियता वाला फैसला बताया था, नेता प्रतिपक्ष ने कहा था कि जो अधिकारी काम पर ही नहीं उसको घटना में कैसे जिम्मेदार मान लिया गया। इसके साथ ही पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने भी प्रेसवार्ती करके सरकार पर निशाना साधा था। जीतू पटवारी ने सागर और रीवा में दीवार गिरने से बच्चों की मौत के लिए सरकार को जिम्मेदार बताया था।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

सागर में बच्चों की मौत का मामला जीतू पटवारी सागर जाएगा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल सागर दीवार हादसा