दलबदलू विधायकों के फंड पर रोक लगाने विधानसभा अध्यक्ष को लिखा पत्र

एमपी कांग्रेस ने विधानसभा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर को पत्र लिखा है। पत्र में कांग्रेस ने बीना विधायक निर्मला सप्रे और विजयपुर विधायक रामनिवास रावत की विधायक निधि पर रोक लगाने की मांग की है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
mp congress fund
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने बीना विधायक निर्मला स्प्रे  ( Congress MLA Nirmala Spre ) और विजयपुर विधायक रामनिवास रावत ( MLA Ramniwas Rawat ) की विधायक निधि ( MLA Fund ) पर पार्टी छोड़ने की तारीख से ही रोक लगाने की मांग की है। कांग्रेस ने विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ( Speaker Narendra Singh Tomar ) को पत्र लिखा है। इसके साथ ही सागर और श्योपुर जिल कलेक्टर्स को भी पत्र की कॉपी भेजी है।

पत्र में की यह मांग

मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता भूपेन्द्र गुप्ता ने विधानसभा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर को पत्र लिखकर पार्टी छोड़ने वाले विधायकों के फंड पर रोक लगाने की मांग है। उन्होंने पत्र में लिखा है कि कांग्रेस के चुनाव चिन्ह पर चुनाव जीतकर बीना और विजयपुर के विधायकों ने सार्वजनिक रूप से भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली है।

यह दल बदल कानून की वैधानिक परिधि में आती है और विधायक पद के लिए अयोग्यता की परिधि में भी आता है। आपसे विनम्र आग्रह है कि ऐसे विधायक जब तक पुन: चुनकर विधायक नहीं बन जाते, तब तक भाजपा में प्रवेश की तिथि से उनके विधायक निधि के उपयोग को पूर्ण रोक लगाकर नैतिक मूल्यों को संरक्षण दें।

बीना विधायक ने 5 मई को ज्वाइन की थी बीजेपी 

सागर जिले की बीना विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक निर्मला सप्रे ने 5 मई को सुरखी विधानसभा के राहतगढ़ में मुख्यमंत्री मोहन यादव के मंच पर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। दो महीने बीतने के बाद भी निर्मला ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया है। कांग्रेस की शिकायत पर विधानसभा सचिवालय ने निर्मला सप्रे को नोटिस जारी कर 10 दिन में जवाब देने को कहा है।

विजयपुर विधायक का भाजपा में प्रवेश 

श्योपुर जिले की विजयपुर सीट से कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत ने अप्रैल में सीएम मोहन यादव और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के समक्ष भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी। 8 जुलाई को रावत ने कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली और इसके बाद उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

IMP TAGS : मध्य प्रदेश कांग्रेस (Madhya Pradesh Congress) बीना विधायक निर्मला सप्रे (Congress MLA Nirmala Spre) विजयपुर विधायक रामनिवास रावत (MLA Ramniwas Rawat) विधायक निधि (MLA Fund) विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर (Speaker Narendra Singh Tomar) दल बदल कानून (Anti-Defection Law) विधायक पद के लिए अयोग्यता (Disqualification for MLA Position)

भाजपा (BJP) मुख्यमंत्री मोहन यादव (Chief Minister Mohan Yadav)

Speaker Narendra Singh Tomar कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत कांग्रेस विधायक के फंड पर रोक विधायक निधि कांग्रेस की मांग Mp news in hindi