इंदौर में कांग्रेस की किसान न्याय यात्रा रोकने के लिए पुलिस की बैरिकेडिंग, पटवारी, यादव बोले तानाशाही रवैया

कांग्रेस की किसान न्याय यात्रा के दौरान इंदौर में पुलिस ने ट्रैक्टरों को रोकने के लिए बैरिकेडिंग की, जिससे पार्टी नेता भड़क गए। जीतू पटवारी ने इसे बीजेपी सरकार की तानाशाही और किसान विरोधी कदम बताया।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
एडिट
New Update
 किसान न्याय यात्रा
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इंदौर सहित पूरे प्रदेश में हो रही कांग्रेस की किसान न्याय यात्रा में ट्रैक्टर को रोकने के लिए पुलिस सड़कों पर आ गई है। तेजाजीनगर पुलिस ने बैरिकेडिंग कर दी है, इसी तरह अलग-अलग जगहों पर ट्रैक्टरों को कलेक्टोरेट तरफ आने से रोकने के लिए पुलिस सड़कों पर उतर गई है। वहीं इससे कांग्रेस नेता भड़क गए हैं।

यह बोले प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी

इस मुद्दे पर प्रदेशाध्यक्ष कांग्रेस जीतू पटवारी ने कहा कि कांग्रेस ने किसान न्याय यात्रा एवं ट्रैक्टर रैली की सभी जगह विधिवत तरीके से परमिशन ली है.. बीजेपी सरकार का किसान विरोधी चेहरा एक बार फिर उजागर हुआ, कांग्रेस पार्टी पूरे प्रदेश में किसानों की मांगों को लेकर "किसान न्याय यात्रा एवं ट्रैक्टर रैली" निकाल रही है तो सरकार जगह जगह बैरिकेड लगाकर ट्रैक्टरों को रोक रही है।

सरकार की यह तानाशाही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं कि जाएगी । मुख्यमंत्री जी- किसान न्याय यात्रा में शामिल होने वाले ट्रैक्टर्स को पूरे मध्यप्रदेश में रोका जा रहा है! आज इंदौर में भी पुलिस जगह-जगह नाकाबंदी कर ट्रैक्टर्स रोक रही है। कांग्रेस अनुमति लेकर ट्रैक्टर रैली निकाल रही है। पुलिस-प्रशासन ने जो रास्ता बताया था, उसी अनुसार ट्रैक्टर्स आ रहे हैं। इसके बाद भी किसानों को रोका जाना हठधर्मिता है। मोहन भैया, ये वही किसान हैं, जिन्होंने वोट देकर आपको मुख्यमंत्री बनाया है! आपसे अनुरोध है, इनकी बात जरूर सुनें। जबरन ट्रैक्टर रोकेंगे, दमन करेंगे, तो यह अलोकतांत्रिक कदम होगा!

ये खबर भी पढ़िए...मध्य प्रदेश में कांग्रेस 20 सितंबर को निकालेगी किसान न्याय यात्रा, अनाज के दाम और बिजली बिल को लेकर करेंगी प्रदर्शन

यह बोले अरूण यादव 

वहीं पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरूण यादव ने कहा कि- आज कांग्रेस की प्रदेशव्यापी किसान न्याय यात्रा - ट्रैक्टर रैली है, उसी को लेकर सरकार जगह जगह ट्रैक्टरों को रोक रही है यह तानाशाही रवैया बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, पटवारी सभी रहेंगे इंदौर

कलेक्टोरेट इंदौर पर कांग्रेस घेराव करने जा रही है। इसमें पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी सहित कई वरिष्ठ नेता जमा हो रही है। कांग्रेस की मांग है कि सोयाबीन के भाव 6000 रुपए, गेंहू के 2700 और धान के 3100 रुपए प्रति क्विंटल किए जाएं। इसी मांग को लेकर हर जिला स्तर पर यह न्याय यात्रा निकाली जा रही है।

 

 

 

जीतू पटवारी Tractor Rally in Indore इंदौर में ट्रैक्टर रैली कांग्रेस किसान न्याय यात्रा Tractor Rally Congress Farmer Justice Yatra