कमलनाथ के एक और करीबी MLA को घेरने की तैयारी, इस मामले में दिया नोटिस

कमलनाथ के करीबी जुन्नारदेव से कांग्रेस विधायक सुनील उइके की परेशानी बढ़ सकती है। इससे पहले पांढुर्ना विधायक नीलेश उइके के घर पुलिस ने छापामार कार्रवाई की थी। इन कार्रवाई को छिंदवाड़ा लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।

author-image
Marut raj
New Update
Congress MLA from Junnardev Sunil Uike has been given notice in the case of illegal construction द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. पूर्व सीएम कमलनाथ ( Former CM Kamal Nath ) के करीबी विधायक को नोटिस जारी किया गया है। जुन्नारदेव कांग्रेस विधायक सुनील उइके ( Junnardev Congress MLA Sunil Uike ) के परासिया में बने शॉपिंग मॉल को लेकर यह नोटिस जारी किया गया है। प्रशासन की ओर से जारी किए गए इस नोटिस में मॉल में परमिशन से ज्यादा निर्माण करने का जिक्र किया गया है। नोटिस के बाद कांग्रेस ने इस राजनीतिक बदले की भावना बताया है। वहीं, विधायक का कहना है कि 7 साल बाद अब इस मामले को क्यों उठाया जा रहा है।

प्रशासन ने दी चेतावनी

डोंगर परासिया नगर पालिका की सीएमओ साक्षी वाजपेयी ने मंगलवार को सुनील उईके और भारती उईके के नाम से नोटिस जारी किया है। इसमें परासिया-छिंदवाड़ा मार्ग पर वार्ड 7 में बने शॉपिंग मॉल का निर्माण स्वीकृति के ज्यादा करने की बात लिखी है। नोटिस में मॉल मालिक को दस्तावेज जल्द पेश करने के लिए कहा गया है। चेतावनी भी दी गई है कि दस्तावेज न मिलने और स्वीकृति से ज्यादा एरिया में निर्माण मिलने पर जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

आदिवासियों को दबाने का काम

इस मामले में कांग्रेस विधायक सुनील उइके ने बताया कि जमीन को 2014 में खरीदा था, जो मेरे नाम से रजिस्टर्ड है। परमिशन लेकर निर्माण किया गया है। वैसे भी 7 साल बाद क्यों याद आई। पिछले 7 साल से नगर पालिका कहां थी। भाजपा के लोग आदिवासियों को दबाने का काम कर रहे हैं। भाजपा में गए कमलेश शाह पर भी दबाव था। मुझ पर भी कई दिन से दबाव है। हम आदिवासी बिकने वाले नहीं हैं।

 पांढुर्ना विधायक नीलेश उईके के घर पड़ा था छापा

रविवार को पुलिस ने पांढुर्ना विधायक नीलेश उइके के घर छापा मारा था। पुलिस का कहना था कि उसे विधायक के घर पर शराब के अवैध स्टॉक की सूचना मिली थी। पुलिस ने विधायक के घर, खेत व अन्य जगहों पर भी जांच की थी। हालांकि, इस दौरान पुलिस को कुछ भी मिला था।  पांढुर्ना विधायक नीलेश उइके को भी पूर्व सीएम कमलनाथ का करीबी माना जाता है। 

कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ लड़ रहे चुनाव 

कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ रहे हैं। उनके करीबी विधायकों पर की जा रही इस प्रकार की कार्रवाई को चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। 

former CM Kamal Nath पूर्व सीएम कमलनाथ जुन्नारदेव कांग्रेस विधायक सुनील उइके Junnardev Congress MLA Sunil Uike पांढुर्ना विधायक नीलेश उईके