भोपाल में कांग्रेस का प्रदर्शन, पुलिस ने वॉटर कैनन और आंसू गैस से रोका

भोपाल में युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता विधानसभा का घेराव करने के लिए जुटे। पुलिस ने बैरिकेड लगाकर उन्हें रोक दिया। जीतू पटवारी और श्रीनिवास बैरिकेड पर चढ़े तो वॉटर कैनन और आंसू गैस के गोल छोड़कर कार्यकर्ताओं को तितर-बितर किया गया।

author-image
Rahul Garhwal
New Update
congress protest
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. भोपाल में विधानसभा का घेराव करने के लिए युवक कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रदेशभर से जुटे थे। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में इकट्ठे होने के बाद जब वे विधानसभा की ओर बढ़े तो पुलिस ने बैरिकेड लगाकर उन्हें रोक दिया। शिवाजी नगर चौराहे पर कार्यकर्ताओं की पुलिस से हल्की झड़प भी हुई।

पुलिस ने वॉटर कैनन चलाई, आंसू गैस के गोले छोड़े

PCC चीफ जीतू पटवारी, यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास और यूथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया बैरिकेड पर चढ़ गए। जब वे विधानसभा की ओर जाने की कोशिश करने लगे तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया। वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया और आंसू गैस के गोले छोड़कर कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने की कोशिश की गई। एक गोला युवक कांग्रेस के उपाध्यक्ष प्रशांत पाराशर के मुंह पर लगा।

जीतू पटवारी और श्रीनिवास समेत कई कार्यकर्ता गिरफ्तार

जब पुलिस ने वाहन बुलाए तो कांग्रेस (Congress) कार्यकर्ता जमीन पर लेटकर प्रदर्शन करने लगे। पुलिस ने पीसीसी चीफ जीतू पटवारी (jitu patwari), श्रीनिवास समेत कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया।

कांग्रेस ने इसलिए किया प्रदर्शन

युवक कांग्रेस (youth congress) ने मध्यप्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी, हरदा पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट, अपराध, महिला असुरक्षा और सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में प्रदर्शन किया था।

आधी सीटों पर युवाओं को मिलेगा टिकट: जीतू पटवारी

प्रदर्शन से पहले कांग्रेस कार्यालय में पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में आधी सीटों पर युवा कांग्रेस कार्यकर्ता या ऐसे नेता जिनकी उम्र 50 साल से कम हैं, उन्हें टिकट देंगे।

ये खबर भी पढ़िए..

बोर्ड परीक्षा की फर्जी खबर फैलाई तो होगा एक्शन, CBSE ने दी चेतावनी

श्रीनिवास बी.वी. क्या बोले ?

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने जिस तरह से युवाओं के साथ विश्वासघात किया है, उन्हें शर्म आनी चाहिए। सीएम मोहन यादव एक रिमोट कंट्रोल आदमी हैं, जिसके हाथ में कुछ नहीं है।

विक्रांत भूरिया क्या बोले ?

प्रदेश युवक कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने कहा कि हर दिन एक युवा आत्महत्या कर रहा है। सरकार उन्हें रोजगार नहीं दे रही है। जब 5 लाख कर्मचारी सेवानिवृत हुए तो उन्हें रोककर उनकी उम्र सीमा बढ़ा दी गई। हमारा कहना साफ है रोजगार दो या गिरफ्तार करो।

CONGRESS Madhya Pradesh Assembly Jitu Patwari Congress protest Youth Congress Clash between workers and police