crypto currency : इनवेस्ट कराने के नाम पर धोखाधड़ी, आरोपी संदीप चतुर्वेदी गिरफ्तार

बदमाश अब क्रिप्टो करेंसी और बिटक्वॉइन की तरह डिजिटल क्वॉइन में इनवेस्ट कराने के नाम पर धोखाधड़ी कर रहे हैं। ताजा मामला भोपाल का है जहां एक व्यक्ति से ऑनलाइन इन्वेस्टमेंट के नाम पर 50 लाख की ठगी कर ली।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
crypto currency
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बदलते समय के साथ अपराधियों के क्राइम करने के तरीका भी बदल गया है। इसमें एक कदम बढ़कर बदमाश अब क्रिप्टो करेंसी और बिटक्वॉइन की तरह डिजिटल क्वॉइन में इनवेस्ट कराने के नाम पर धोखाधड़ी कर रहे हैं। ताजा मामला भोपाल का है जहां एक व्यक्ति से ऑनलाइन इन्वेस्टमेंट के नाम पर ठगी कर ली।

धोखाधड़ी का शिकार

भोपाल के रहने वाले अजय शर्मा भी धोखाधड़ी का शिकार हुए हैं। उन्होंने इसकी FIR एक सप्ताह पहले भोपाल सायबर पुलिस में कर दी थी।

ऑस्कर प्लेटफार्म पर पैसे लगाते थे आरोपी

भोपाल के सर्वधर्म बी सेक्टर कोलार में दोनों किराए के मकान में रहते थे। लोगों से मैटिक करेंसी के नाम पर मोबाइल में आईडी बनाकर रुपए लगाते थे। लोगों से रुपए लेकर मैटिक करेंसी में किसी ऑस्कर प्लेटफार्म पर लगाने का काम करते थे। यह जांच का विषय है कि यह ऑस्कर प्लेटफार्म किसने बनाया और यह करेंसी जाती कहा पर थी।

ये खबर भी पढ़ें...

Pegasus Spyware : फिर सुर्खियों में पेगासस, बिना इजाजत चुराता है डाटा, पत्रकार और विपक्षी नेता ही क्यों होते टारगेट?

आरोपी को रीवा से गिरफ्तार किया

उड़ीसा के भुवनेश्वर में मुख्य आरोपी संदीप चतुर्वेदी ने साल 2021 में भी ऑनलाइन इन्वेस्टमेंट के नाम पर एक व्यक्ति से ही 50 लाख की ठगी कर चुका है। क्राइम ब्रांच भोपाल और साइबर सेल की टीम ने क्रिप्टो करेंसी के मुख्य आरोपी संदीप चतुर्वेदी को रीवा से गिरफ्तार कर लिया है। संदीप की पत्नी पार्वती चतुर्वेदी फरार है।

क्राइम ब्रांच लेगी पीड़ित का बयान

पूरा मामला 5 करोड़ रुपए के क्रिप्टो करेंसी से जुड़ा है और क्राइम ब्रांच मुख्य आरोपी संदीप चतुर्वेदी से कर रही पूछताछ कर रही है। क्राइम ब्रांच इस पूरे मामले में पीड़ित से बुधवार 18 जुलाई बयान लेगी।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

crypto currency fraud in indore क्रिप्टो करेंसी क्रिप्टो करेंसी के नाम पर ठगे क्रिप्टो करेंसी ट्रेडिंग फ्रॉड crypto currency एमपी हिंदी न्यूज