DAVV परीक्षा लीक में अक्षय बम के कॉलेज का नाम आने के बाद कांग्रेस ने की मान्यता रद्द करने की मांग

कांग्रेस ने यूनिवर्सिटी को ज्ञापन देते हुए कॉलेज आयडलिक इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट इंदौर की मान्यता रद्द करने की मांग की है। कांग्रेस ने कहा कि 3 दिन में मान्यता निरस्त नहीं हुई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। मध्यप्रदेश

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (DAVV) के एमबीए परीक्षा लीक कांड में अक्षय बम और उनके पिता कांति बम के कॉलेज का नाम आने के बाद अब कांग्रेस ने एक फिर बम के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस ने यूनिवर्सिटी को ज्ञापन देते हुए कॉलेज आयडलिक इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट इंदौर की मान्यता रद्द करने की मांग की है। कांग्रेस ने कहा कि 3 दिन में मान्यता निरस्त नहीं हुई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। 

कुलगुरु को दिया ज्ञापन 

THESOOTR

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संभागीय प्रवक्ता विवेक खंडेलवाल, युवा कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष निखिल वर्मा, गिरीश जोशी के नेतृत्व में शनिवार को कुलगुरू डॉ. रेणु जैन जो ज्ञापन देकर मांग की गई। इसमें कहा गया कि यूनिवर्सिटी के एमबीए का प्रश्न पत्र लीक करने वाले महाविद्यालय आइडियल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट की मान्यता निरस्त की जाए। इसके पहले भी हमारे द्वारा इस लीक कांड मामले में एफआईआर की मांग की गई थी। 

याद दिलाए यूनिवर्सिटी के वाद

कांग्रेस प्रवक्ताओं ने कहा कि प्रश्न पत्र लीक होने पर कांग्रेस द्वारा एफआईआर की मांग को लेकर विश्व विद्यालय पर प्रदर्शन के दौरान जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा कहा गया था, कि कोई भी विद्यालय अगर इसमें संलग्न पाया गया तो उसकी मान्यता निरस्त की जाएगी। अब जब इस कॉलेज का नाम पुलिस जांच में सामने आ गया है, तब तत्काल विद्यालय की मान्यता निरस्त की जाए और इस पेपर को फिर से कराने पर जो खर्चा आया वह उनसे वसूला जाए।  

कॉलेज में इस पद पर है दोनों पिता-पुत्र

आयडलिक इंस्टीट्यूट आफ मैनेजमेंट इंदौर के कम्प्यूटर ऑपरेटर दीपक सोलंकी ने यह पर्चा प्रिंसीपल के कमरे में जाकर निकाला था और फिर छात्र गौरव को दो हजार में दिया, बाद में गौरव ने एक अन्य छात्र धीरेंद्र को दिया और फिर यह वायरल हो गया। यह कॉलेज बम पिता-पुत्र का है। इसमें पिता कांति बम सोसायटी चेयरमैन पद पर है तो अक्षय बम कॉलेज के चेयरमैन पद पर है।

कांग्रेस अक्षय बम कांति बम एमबीए परीक्षा लीक कांड DAVV परीक्षा लीक