डिप्टी सीएम देवड़ा ने कांग्रेस को कोसते हुए किससे कर दी लोगों की तुलना

मध्यप्रदेश के डिप्टी सीएम ने कहा कि रेलवे स्टेशन, गंदे नाले के किनारे लोग कीड़े-मकोड़े की तरह अपनी जिंदगी बिता रहे थे। लाखों लोग आसमान के नीचे प्लास्टिक शीट पर जिंदगी बिताते थे। आज तक मुझे नहीं लगता कि कांग्रेस ने कभी विचार किया होगा...

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. मप्र के डिप्टी सीएम और मालवा-निमाड़ की लोकसभा सीटों के लिए क्लस्टर हेड जगदीश देवड़ा ने बुधवार को बीजेपी दफ्तर में चुनाव प्रबंध समिति की बैठक ली। इस दौरान कांग्रेस की बुराई करते हए वह इतना डूब गए कि आम जनता की तुलना कीड़े-मकोड़े से कर दी। 

यह बोले देवड़ा

रेलवे स्टेशन के किनारे, गंदे नाले के किनारे लोग कीड़े-मकोड़े की तरह अपनी जिंदगी बिता रहे थे। लाखों लोग खुले आसमान के नीचे प्लास्टिक शीट पर जिंदगी बिताते थे। आज तक मुझे नहीं लगता कि कांग्रेस ने कभी विचार किया होगा कि उस गरीब आदमी की छत का भी प्रबंध होना चाहिए। 

50 दिन मैदान में कमर कसने का संदेश

सभी कार्यकर्ताओं से 50 दिन मैदान में पूर तरह उतर जाने का संदेश देते हुए देवड़ा ने हर बूथ पर 370 वोट बढ़ाने का लक्ष्य दिया और कहा कि महालक्ष्य 400 सीट को पार करते हुए मोदी को फिर पीएम बनाना है। 

बैठक में 37 समितियों के सदस्य रहे मौजूद

जावरा कंपाउंड स्थित बीजेपी कार्यालय पर लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति सदस्यों की बैठक ली साथ ही 37 समितियां के संयोजकों से आगामी कार्य योजना की रूपरेखा जानी। जिसमें सामाजिक संपर्क, घोषणा पत्र प्रभारी, संसाधन जुटाना व प्रबंधन, मतगणना, युवा संपर्क, महिला संपर्क, लेखा जोखा, चुनाव कार्यालय, कॉल सेंटर, वाहन व्यवस्था, प्रचार सामग्री, प्रचार अभियान, सोशल मीडिया एवं हाईटेक अभियान, यात्रा एवं प्रवास, मीडिया प्रबंधन, बूथ स्तर का कार्य, न्याय प्रक्रिया संबंधी, चुनाव आयोग संबंधी, आंकड़े, प्रालेखिकरण व दस्तावेजीकरण, आरोप पत्र, वीडियो वैन, प्रवासी कार्यकर्ता, लाभार्थी संपर्क, एससी संपर्क, एसटी संपर्क, झुग्गी झोपड़ी अभियान, विशेष संपर्क व्यवसायिक एवं सामाजिक, साहित्य निर्माण, विज्ञापन बनाना व मुद्रण, प्रचार सामग्री एवं साहित्य वितरण, परिसर बैठक आदि सम्मिलित रहे।

देवड़ा बोले- सभी यहां कार्यकर्ता है

देवड़ा ने कहा कि पार्टी के संस्कार है कि पार्टी में कोई बड़ा या छोटा नहीं होता, चाहे मंच पर बैठा हो या सामने बड़े से बड़े पद पर क्यों न हो सब ही पार्टी के कार्यकर्ता है। जो बड़े पद पर हैं उनको बड़ा बनाने वाले पार्टी के कार्यकर्ता है। पार्टी ने विशाल वृक्ष का स्वरूप लिया है जिसकी जड़ कार्यकर्ता है। इंदौर में सभी नौ सीट जीती, अब बड़ी जीत चाहिए। देवड़ा ने कहा कि जिस तरह इंदौर सफाई में नंबर वन रहा है साथ ही विधानसभा चुनाव में सभी 9 में से 9 सीटों पर विजय प्राप्त की है ठीक उसी तरह लोकसभा चुनाव में भी अत्यधिक मतों से विजय प्राप्त करके इंदौर नंबर वन बनेगा। 

10 फीसदी वोट बढ़ाना है

संभाग प्रभारी राघवेंद्र गौतम ने कहा कि हम पिछले एक वर्ष से बूथ विस्तार का कार्य कर रहे हैं जिसके फल स्वरुप 2018 के चुनाव चुनाव की अपेक्षा 2023 विधानसभा चुनाव में हमने 8.5% ज्यादा वोट हासिल किए हैं। अब हमें 10% से ओर अधिक वोट प्राप्त करना है लोकसभा चुनाव सामने है पार्टी के प्रत्येक पदाधिकारी को एक बूथ पर अवश्य जाना है और 370 बढ़ाना है। सर्वाधिक मतों से लोकसभा में जीतने वाली लोकसभा सीट भी इंदौर ही होगी। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट, सांसद शंकर लालवानी,वरिष्ठ नेता बाबू सिंह रघुवंशी, नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, जिलाध्यक्ष चिंटू वर्मा, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, विधायक मधु वर्मा, महेंद्र हार्डिया, पूर्व विधायक गोपी कृष्णा नेमा, सुदर्शन गुप्ता, आकाश विजयवर्गीय, लोकसभा संयोजक रवि रावलिया, सहसंयोजक गोपाल गोयल, निशांत खरे, जेपी मूलचंदानी, प्रताप करोसिया, गोविंद सिंह चौधरी, पंचायत अध्यक्ष रीना सतीश पटेल, संजय शुक्ला  आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा