हिन्दू राष्ट्र की मांग करने वाले धीरेंद्र शास्त्री अब इस्लामिक देश दुबई में करेंगे कथा

धरेंद्र शास्त्री ब्रिटेन में भी कथा कर चुके हैं। ब्रिटेन पार्लियामेंट में उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड, संत शिरोमणी अवॉर्ड व यूरोप वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड जैसे तीन आवार्डों से सम्मानित किया गया है। 

author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
धीरेंद्र शास्त्री
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ( Dhirendra Krishna Shastri ) अब दुबई जा रहे हैं। मंच से हिन्दू राष्ट्र की मांग करने वाले शास्त्री अब इस्लामिक स्टेट दुबई क्यों जा रहे हैं, उन्होंने खुद इस बात का खुलासा किया है। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने इसे लेकर एक बयान भी जारी किया है। उन्होंने कहा दुबई के सभी प्रियजनों को हमें बताते हुए बड़ी प्रसन्नता है कि हम 22 मई से 26 मई तक दुबई की यात्रा रहेगी। इसमें तीन दिन की कथा होगी, बाकी दो दिन सबसे मुलाकात करेंगे। सब कुछ नि:शुल्क रहेगा। 

शास्त्री ने आगे कहा कि हमारे प्रियजन और बागेश्वर धाम के परिवार जन हमें बुला रहे हैं। आप सबने मिलकर तैयारी की है। आपको अफवाहों से बचना है। किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लगेगा। 

हिन्दू राष्ट्र नेपाल की जय 

बागेश्वर बाबा के नाम से मशहूर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने अप्रैल में नेपाल में कथा की थी। वे नेपाल के देवचुली पहुंचे थे। राम कथा के पहले ही दिन बागेश्वर बाबा ने 'हिंदू राष्ट्र नेपाल की जय' बोलकर माहौल बना दिया था। 

ये खबर भी पढ़िए...MP Weather : मध्य प्रदेश में आज 9 लोकसभा सीटों पर वोटिंग, जानिए वहां कैसा रहेगा मौसम का हाल ?

ब्रिटेन में कर चुके हैं कथा 

इससे पहले धीरेंद्र शास्त्री ब्रिटेन में भी कथा कर चुके हैं। ब्रिटेन पार्लियामेंट में उन्हें वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड, संत शिरोमणी अवॉर्ड व यूरोप वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड जैसे तीन आवार्डों से सम्मानित किया गया है। वे ​विदेशी शहरों में हनुमान कथा, श्रीमद् भागवत कथा और राम कथा कर चुके हैं। 

बयानों को लेकर रहते हैं चर्चाओं में 

धीरेंद्र शास्त्री अपने बयानों को लेकर आए दिन चर्चा में रहते हैं। वे अपनी कथाओं में हिन्दू राष्ट्र की पुरजोर मांग करते रहे हैं। इसी साल अप्रैल में जोधपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में धीरेंद्र शास्त्री ने कहा था कि हर हिन्दू माथे पर तिलक लगाए और घर के बाहर अपने धर्म का ध्वज लगाए। हम किसी मजहब के विरोधी नहीं हैं, लेकिन अपने धर्म के कट्टर भी हैं। हम किसी के विरोधी नहीं, सबको रहना चाहिए, लेकिन कायदे में रहोगे तो फायदे में रहोगे। उन्होंने कहा, जब तक हमारे प्राण रहेंगे, तब सनातनियों को एकजुट करते रहेंगे।

Dhirendra Krishna Shastri धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री