जबलपुर में 4 महीने पहले जिस कर्मचारी का निधन हुआ उसकी चुनाव में लगा दी ड्यूटी

जबलपुर में लापरवाही की इंतेहा हो गई। 4 महीने पहले जिस कर्मचारी की मृत्यु हो चुकी है, उसकी चुनाव में ड्यूटी लगा दी गई। मृत कर्मचारी को बस व्यवस्था सौंपी गई थी।

Advertisment
author-image
Rahul Garhwal
New Update
द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Election Duty Of Dead Employee In Jabalpur

नील तिवारी, JABALPUR. मतदान ड्यूटी में कर्मचारियों की छुट्टी लेने पर जितनी सतर्कता और जांच पड़ताल की जाती है, उतनी ही लापरवाही से निर्वाचन की ड्यूटी लगाई जाती है। जबलपुर में निर्वाचन कर्मचारियों के आवागमन के लिए लगाई गई बस की व्यवस्था एक ऐसे कर्मचारी को सौंप दी गई जिसकी मृत्यु 4 महीने पहले हो चुकी थी।

मतदानकर्मियों के लिए थी बस की व्यवस्था

पनागर जनपद में मतदान केंद्र 4, 5 और 14,15,16 में मतदानकर्मियों को पहुंचाने के लिए बस नंबर एक तय की गई थी। कर्मचारियों को बस की व्यवस्था से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए एक मोबाइल नंबर 9907010729 दिया गया था। ये नंबर पनागर जनपद के सिंगोंड़ पंचायत के सहायक रोजगार सचिव प्रयाग कुर्मी (पटेल) का बताया गया।

फोन नंबर था बंद, मतदानकर्मी होते रहे परेशान

अपने-अपने मतदान केंद्रों में जाने के लिए कर्मचारी इकट्ठे होने के बाद बस की जानकारी लेने लगातार दिए गए नंबर पर फोन लगाते रहे, पर नंबर स्विच ऑफ बता रहा था। सहायता नहीं मिलने से निर्वाचन कर्मचारी परेशान होते रहे। आखिरकार जब मामले ने तूल पकड़ा और इस मामले का पता लगाया गया तो पता चला कि प्रयाग कुर्मी (पटेल) की तो 4 महीने पहले ही मौत हो चुकी है। प्रयाग कुर्मी के परिजन ने बताया कि प्रयाग की मौत दिसंबर 2023 में ही हो गई थी। उसके बाद भी जब उनके घर पर प्रयाग की ड्यूटी का कागज आया तो उन्होंने सचिव से लेकर जनपद स्तर तक इस मामले की जानकारी दी थी फिर भी जिम्मेदारों ने निर्वाचन ड्यूटी बदलने पर ध्यान नहीं दिया।

सरकारी वेबसाइट पर अभी भी जिंदा है प्रयाग कुर्मी

सिंगोंड़ ग्राम के सहायक रोजगार सचिव प्रयाग कर्मी का नाम और मोबाइल नंबर अभी भी पंचायत दर्पण वेबसाइट पर दिखाई दे रहा है। इस वेबसाइट के अनुसार 4 महीने पहले जिस कर्मचारी की मौत हो गई वो अभी भी इस सिंगोड़ ग्राम के सहायक रोजगार सचिव पद पर कार्यरत है।

ये खबर भी पढ़िए..

मध्यप्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी में 119 पदों पर भर्ती, जानें सैलरी

क्या कह रहे अधिकारी ?

जबलपुर जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी जयति सिंह से जब इस मामले में बात की गई तो उन्होंने बताया कि पनागर में मृत रोजगार सहायक सचिव की ड्यूटी किसने लगाई है, ये पता लगाया जा रहा है। अधिकारियों को निर्देश देकर दूसरे कर्मचारी की ड्यूटी लगाई जाएगी, वेबसाइट पर अभी भी मृत कर्मी का नाम दर्ज होने पर उन्होंने इसकी भी जांच करने की बात कही।

Lok Sabha Elections | Negligence in Jabalpur | Assistant Employment Secretary Prayag Karmi | लोकसभा चुनाव | जबलपुर में लापरवाही | जबलपुर में मृत कर्मचारी की चुनाव ड्यूटी

Assistant Employment Secretary Prayag Karmi Election duty of dead employee in Jabalpur Negligence in Jabalpur Lok Sabha elections लोकसभा चुनाव सहायक रोजगार सचिव प्रयाग कर्मी जबलपुर में मृत कर्मचारी की चुनाव ड्यूटी जबलपुर में लापरवाही