व्यापार में घाटा होने पर सिपाही का बेटा छापने लगा नकली नोट

मध्यप्रदेश के दतिया में युवक नकली नोट छापने लगा। आरोपी ने बताया उसे नकली नोट बनाने का आइडिया शाहिद कपूर की फर्जी वेब सीरिज देखकर आया। इसके बाद आरोपी ने यूट्यूब पर कई वीडियो देखे और सामान जुटाकर छापने लगा नकली नोट...

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. दतिया झांसी पुलिस ने कानपुर बायपास से आधी रात में चेकिंग करते वक्त दो स्कूटी सवार चार युवकों को गिरफ्तार किया। चारों युवकों से ढाई लाख रुपए के नकली नोट, नकली नोट बनाने वाली मशीन और कच्चा मटेरियल जब्त किया गया है। पकड़े गए युवकों में दो युवक दतिया जिले के निवासी हैं। 

शाहिद कपूर की फर्जी वेब सीरिज देखकर आया आइडिया

नकली नोट बनाने वाले गिरोह का मास्टरमाइंड सिपाही का बेटा है भिंड जिले के लहार का रहने वाला है। आरोपी बिल्डिंग मटेरियल के व्यापार में घाटा होने और जल्दी बड़ा आदमी बनने की चाहत में नकली नोट छापने लगा। उसने दतिया के दो लड़कों को भी गिरोह में शामिल कर लिया। आरोपी को नकली नोट बनाने का आइडिया शाहिद कपूर की फर्जी वेब सीरिज देखकर आया। इसके बाद आरोपी ने यूट्यूब पर कई वीडियो देखे और सामान जुटाकर नकली नोट छापने का कारोबार शुरू कर दिया।

ढाई लाख के नकली नोट और मशीन जब्त

जानकारी के अनुसार एजेंटों के बुलाने पर 4 आरोपी बूढ़ा गांव होते हुए पाल कॉलोनी की तरफ जा रहे हैं। बूढ़ा गांव के पास पुलिस की चेकिंग देख दो दोपहिया वाहनों पर 4 युवक भागने लगे। पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। उनके पास से ढाई लाख के नकली नोट, नोट छापने की मशीन और कच्चा माल बरामद हुआ। आरोपियों की पहचान भिंड के लहार निवासी पंकज मल्होत्रा, आशिक उर्फ आशीष जाटव, मनीष जाटव और शिवहरे के रूप में हुई। पंकज के पिता सिपाही हैं जो भिंड में ही ​पदस्थ हैं।

नकली नोट छापने वाले चार युवक गिरफ्तार, नकली नोट बनाने वाले गिरोह का मास्टरमाइंड सिपाही का बेटा

नकली नोट गिरोह का मास्टरमाइंड सिपाही का बेटा नकली नोट छापने वाले चार युवक गिरफ्तार