प्रचार में उतरे परिवारः Shivraj के लिए साधना, नकुल के लिए कमल मैदान में, दिग्गी की फैमिली भी उतरी

चुनाव में जीत के लिए नेता क्या कुछ नहीं करते। हर कोई जमीन से जुड़ा नजर आना चाहता है। यही वजह है कि अब चुनाव प्रचार में प्रत्याशियों के परिजन भी दिखते हैं। वे सेवा की बात करते हैं, पुराने काम गिनाते हैं। 

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रविकांत दीक्षित, BHOPAL. राम...राम अम्मा, दादा राधे-राधे! कैसे हो? सब बढ़िया? भैया खड़े हैं चुनाव में...ध्यान रखना है। आप तो हमारे परिवार के हैं। कुछ इसी तरह का मजमून होता है प्रत्याशियों के परिवार वालों का। जी हां, मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के प्रचार ने रफ्तार पकड़ ली है। प्रत्याशियों के साथ अब प्रचार में उतरे परिवार जन। उम्मीदवारों की पत्नी, बेटे, बहू वोट मांग रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री और विदिशा से प्रत्याशी शिवराज ( Shivraj ) सिंह चौहान के लिए उनकी पत्नी और पुत्र प्रचार कर रहे हैं। छिंदवाड़ा से कांग्रेस प्रत्याशी नकुल नाथ के लिए उनकी पत्नी प्रिया और पिता कमलनाथ प्रचार की कमान संभाले हुए हैं। ऐसे अनेक नेता हैं, जिनकी जीत के लिए परिवार वाले भी हजार जतन कर रहे हैं। 

'द सूत्र' आपको बता रहा है मध्यप्रदेश की चुनिंदा सीटों की कहानी...

ये खबरें भी पढ़ें...

 

विदिशा: शिवराज के ​लिए पत्नी और पुत्र उतरे 

THESOOTR

पूर्व मुख्यमंत्री एवं विदिशा से बीजेपी प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान स्वयं अल सुबह से देर रात तक प्रचार कर रहे हैं। उनकी पत्नी साधना सिंह और पुत्र कार्तिकेय भी लोकसभा क्षेत्र में पहुंचकर जनता से वोट मांग रहे हैं। शेड्यूल कुछ इस तरह बनाया जा रहा है कि पूरा क्षेत्र कवर हो जाए। शिवराज जहां चुनावी सभाएं कर रहे हैं तो साधना और कार्तिकेय बैठक कर रणनीति बना रहे हैं।  

छिंदवाड़ा: नकुल के लिए कमल और प्रिया मैदान में

THESOOTR

मध्यप्रदेश की सबसे हॉट सीट छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी नकुल नाथ के लिए उनकी प​त्नी प्रिया चुनाव प्रचार कर रही हैं। हाल ही में उनका एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। वे एक खेत में भी फसल काटती नजर आई थीं। इधर, नकुल के पिता एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी प्रचार की कमान संभाले हुए हैं। वे क्षेत्र में जाकर सभाएं कर रहे हैं। 

गुना: प्रियदर्शनी और महाआर्यमन ने संभाला जिम्मा 

THESOOTR

गुना लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया क्षेत्र में ताबड़तोड़ सभाएं कर रहे हैं। उनकी पत्नी प्रियदर्शनी राजे और पुत्र महाआर्यमन भी प्रचार का जिम्मा संभाल रहे हैं। दोनों जनता से ज्योतिरादित्य के पक्ष में मतदान की अपील कर रहे हैं। प्रियदर्शनी ने एक सभा में कहा था कि महाराज को पूरे क्षेत्र की चिंता रहती है।

राजगढ़: दिग्गी के साथ पत्नी, बेटा और पोता भी

THESOOTR

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह के पक्ष में उनकी पत्नी अमृता सिंह और पुत्र जयवर्धन सिंह प्रचार कर रहे हैं। खुद दिग्विजय सिंह भी ताबड़तोड़ प्रचार में जुटे हैं। कई बार उनके साथ पोता भी नजर आता है। पोते से चुनाव प्रचार कराने को लेकर दिग्विजय को विपक्षी नेताओं ने आड़े हाथ भी लिया था। आपको बता दें कि दिग्विजय क्षेत्र में वादा निभाओ यात्रा निकाल रहे हैं। 

भोपाल: आलोक के साथ पत्नी डॉली कर रहीं प्रचार

THESOOTR

भोपाल सीट से बीजेपी ने आलोक शर्मा को टिकट दिया है। आलोक तो प्रचार कर ही रहे हैं, साथ में उनकी पत्नी डॉली शर्मा भी क्षेत्र में प्रचार करते नजर आ रही हैं। वे प्रचार के दौरान महिलाओं के बीच पहुंचकर पति को वोट देने की अपील कर रही हैं। वे स्थानीय लोगों को अपने पुराने संबंधों का हवाला दे रही हैं। बता दें, डॉली सामाजिक कार्यकर्ता हैं। वे पार्टी की गतिविधियों में भी सक्रिय रहती हैं।

Shivraj प्रचार में उतरे परिवार