पन्ना में किसान की बदली किस्मत, मिला 32.80 कैरेट का हीरा

हीरों  (diamonds ) के लिए प्रसिद्ध पन्ना में एक किसान को खेत में 32.80 कैरेट का हीरा मिला है। इससे किसान की किस्मत बदल गई है, और किसान रातों-रात खेतपति से करोड़पति बन गया।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-09-13T224541.536
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के पन्ना में एक किसान खेतपति से करोड़पति बन गया। किसान को ऐसा चमकता हीरा मिला है कि उसकी जिंदगी बदल गई। बताया जा रहा है कि किसान घर से अपने बडे़ बेटे के साथ सरकोहा की खदान के पास अपने खेत में पहुंचा था। रोजाना की तरह किसान अपने खेत में काम कर रहा था  इस दौरान 32.80 कैरेट का एक चमकता हीरा ( shining diamond ) मिला गया।  हीरा मिलते ही किसान की खुशी का ठिकाना ना रहा।

किसान ने जमा किया हीरा

किसान स्वामी दीन पाल ( Swami Deen Pal ) ने हीरा कार्यालय में जाकर हीरा ( diamond ) जमा करते हुए कहा कि आज मेरी किस्मत बदल गई है। अब मैं सीधे से घर की स्थितियां और अपनी आर्थिक स्थितियों में सुधार कर लूंगा। मैं नहीं सोचा था कि शायद मुझे भगवान इतना बड़ा हीरा देंगे। वहीं, हीरा अधिकारी रवि पटेल का कहना है कि यह हीरा अच्छी क्वालिटी का है। हीरा की कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपए के ऊपर आंकी जा रही है। हीरा बनने के बाद अच्छा आकार एवं अपनी चमक बिखेर देगा। इससे हीरे की कीमत अत्यधिक हो जाएगी और यह जेम क्वालिटी का अच्छा हीरा है।

ये खबर भी पढ़िए...मेहनत का फल : कर्ज लेकर खोदी खदान, मिला 1 करोड़ का हीरा

हीरा कार्यालय से पट्टा बनवाकर खदान लगाई

हीरा अधिकारी रवि पटेल ( Ravi Patel ) ने बताया कि हीरा धारक स्वामीदीन पाल (Swami Deen Pal ) ने हीरा कार्यालय से पट्टा बनवाकर करीब चार माह पहले खदान लगाई थी। किसान खेती और मजदूरी करके अपने परिवार का भरण पोषण (Maintenance ) करता था। वह हीरे की खदान ( diamond mine ) भी लगाया करता था। किसान ने बताया कि वह सरकोहा गांव में स्थित खुद की जमीन में चार माह पहले गर्मियों में हीरा खदान ( diamond mine ) का पट्टा बनवाकर खुदाई शुरू की थी। उसे विश्वास था कि उसे बड़ा हीरा जरूर मिलेगा। वह हीरा धारित चाल की धुलाई कर रहा था। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

shining diamond किसान हीरा 32.80 कैरेट का हीरा Panna Diamond Mines diamond mines Panna पन्ना हीरा खदान मध्य प्रदेश न्यूज हिंदी diamond mine