FIITJEE कोचिंग के एमडी डीके गोयल, फाइनेंस हेड बब्बर और एडमिनिस्ट्रिव हेड आनंद पर धोखाधड़ी का केस

एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि कोचिंग के दिल्ली के मुख्य संचालक व मैनेजिंग डायरेक्टर दिनेश कुमार गोयल, फाइनेंस हेड राजीव बब्बर और एडमिनिस्ट्रिव हेड मनीष आनंद पर केस दर्ज किया गया है। 

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
एडिट
New Update
FIITJEE
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आईआईटी जेईई की तैयारी कराने वाली FIITJEE  कोचिंग की अभिभावकों और बच्चों के साथ की गई धोखाधड़ी पर आखिरकर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। इस मामले को लेकर द सूत्र लगातार दमदारी से फिट्जी की पोल खोल रहा था, वहीं बड़े समाचार पत्र समूह फिट्जी से मिलने वाले विज्ञापनों के चलते चुप्पी साधे हुए थे। आखिरकार पालकों की शिकायत पर यह केस दर्ज हो गया है।

इन पर हुआ केस

एडिशनल डीसीपी राजेश दंडोतिया ने बताया कि कोचिंग के दिल्ली के मुख्य संचालक व मैनेजिंग डायरेक्टर दिनेश कुमार गोयल, फाइनेंस हेड राजीव बब्बर और एडमिनिस्ट्रिव हेड मनीष आनंद पर केस दर्ज किया गया है। इन पर धोखाधड़ी की 420 की धारा लगाई गई है।

fitjee

इनकी शिकायत पर हुआ केस

अबिभावक तन्मय राजुकर, नीलेश खंडेलवाल, भूपेंद्र कुलकर्णी व अन्य की शिकायत पर यह केस हुआ है। फिट्जी ने इंदौर में करीब 300 बच्चों से फीस लेकर एडमिशन दिया। यह राशि करीब 4 करोड़ रुपए आती है। लेकिन एक- एक कर अपने तीनों सेंटर बंद कर दिए। पालकों ने जनसुनवाई में यह शिकायत की थी। कलेक्टर आशीष सिंह ने कुछ दिन का समय कोचिंग संचालकों को दिया था वह मामला सुलझाकर बच्चों की पढ़ाई की व्यवस्था करें या फीस दें, लेकिन इसके बाद भी कोचिंग ने ध्यान नहीं दिया।

ये खबर भी पढ़िए...FIITJEE कोचिंग टॉपर्स को खरीदती है, पेरेंट्स के आरोप, वेबसाइट पर टॉपर वेद लाहोटी को अपना बताया, अधिकारी बोले कराएंगे FIR

 यह सभी नंबरों पर कोई नहीं दे रहा जवाब

कोचिंग ने मामला बिगड़ने और प्रशासन की कार्रवाई के बाद पालकों को एक एक्सेल शीट भेजकर तीन विकल्प दिए थे कि वह या तो बच्चे को दिल्ली शिफ्ट कर सकते हैं या ऑनलाइन कोचिंग ले सकते हैं या फिर अप्रैल 2025 तक उन्हें रिफंड किया जा सकेगा। लेकिन यह विकल्प भी ऑफिशियल पत्राचार, ईमेल के जरिए नहीं किया और ना ही इस पर कहीं संस्थान की सील, साइन थे। इसमें भी जो पदाधिकारी बताए गए और नंबर दिए गए, इन पर पालक फोन कर रहे हैं तो कोई नहीं उठा रहा धा। 

  • मनीष आनंद (मुख्य परिचालन अधिकारी, FIITJEE लिमिटेड)- संपर्क: 9871091469 
  • राजीव बब्बर (समूह मुख्य वित्तीय अधिकारी, FIITJEE लिमिटेड)-  संपर्क: 8527219866 
  • अतील अरोड़ा (प्रबंध भागीदार, FIITJEE इंदौर)- संपर्क: 8770891159 
  • अरविंद भावसार (लेखा विभाग, FIITJEE इंदौर)-  संपर्क: 9926068916

Fir No 32 2024 - Copy (2).pdf

sanjay gupta

thesootr links



  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

fiitjee coaching फिटजी कोचिंग एमडी डीके गोयल फिटजी कोचिंग विवाद फिटजी एडमिनिस्ट्रिव हेड मनीष आनंद फिटजी फाइनेंस हेड राजीव बब्बर