FIITJEE कोचिंग टॉपर्स को खरीदती है, पेरेंट्स के आरोप, वेबसाइट पर टॉपर वेद लाहोटी को अपना बताया, अधिकारी बोले कराएंगे FIR

आईआईटी जेईई की तैयारी कराने वाली FIITJEE कोचिंग की माली हालत खराब है, और वह बच्चों, पेरेंट्स के साथ धोखाधड़ी पर उतर आई है। फिटजी की वेबसाइट पर टॉपर वेद लाहोटी को अपना बताया है।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
FIITJEE
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आईआईटी जेईई की तैयारी कराने वाली FIITJEE कोचिंग की माली हालत खराब है, और वह बच्चों, पेरेंट्स के साथ धोखाधड़ी पर उतर आई है। इंदौर में तीन सेंटर में करीब 300 बच्चे थे, जिनसे करीब 4 करोड़ रुपए की फीस ले ली गई है और अब पढ़ाई और सेंटर दोनों बंद है। कलेक्टर आशीष सिंह के पास शिकायत करने के बाद प्रशासन ने इसकी जांच की थी, इसके बाद कोचिंग प्रबंधन को समय दिया था कि वह निराकरण करें, लेकिन दस दिन में भी कुछ नहीं हुआ। कलेक्टर के निर्देश पर जिला पंचायत सीईओ आईएएस सिद्दार्थ जैन ने गुरुवार 4 जुलाई को इन पालकों के साथ बैठक की। साथ ही कहा कि वह फिट्जी संचालकों पर एफआईआर कराएंगे, और रिफंड दिलाने की कोशिश की जाएगी। 

टॉपर्स को खरीदती ही फिट्जी

एक पालक ने द सूत्र से बात करते हुए कहा कि फिट्जी ने धोखा दिया है। पहले विजयनगर सेंटर बंद किया और कहा कि निगम का कोई इश्यू है, फिर पलासिया सेंटर पर बच्चे को शिफ्ट किया, वह बंद किया और आखिर में अन्नपूर्णा सेंटर भी बंद किया। यह कोचिंग टॉपर्स को पैसे देकर खरीदती है और फिर विज्ञापन पर करोड़ों रुपए खर्च करती है। इसके कारण वह पिट गई। हमे दूसरी कोचिंग अनएकेडमी वाले फोन करते हैं कि यहां आ जाओ. फिट्जी वालों को हम दस फीसदी डिस्काउंट देंगे। लेकिन हमारे बच्चों की मदद कोई नहीं करता है। 

द सूत्र ने की आरोपों की जांच तो यह हुआ खुलासा

द सूत्र ने फिट्जी के टॉपर्स खरीदने की आरोपों की जांच की और वेबसाइट खंगाला तो इसमें इस बार देश में आईआईटी-जेईई के टॉपर वेद लाहोटी का विज्ञापन नजर आया। फिट्जी की टीशर्ट में बताया गया है कि इसमें लिखा है कि टू ईयर लाइव इंटरएक्टिव ऑनलाइन क्लासरूम प्रोग्राम (11वीं -12वीं)। द सूत्र ने वेद औऱ् उनके घरवालों से बात की तो उन्होंने बताया कि एक माह के लिए कोर्स किया था लेकिन हम तैयारी के लिए कोटा चले गए, वहां हमने एलन कोचिंग में से पूरी तैयारी की। इंदौर में भी 7वीं से एलन में ही तैयारी की थी। फिट्जी से कोई वास्ता नहीं है।

ये खबर भी पढ़ें...

MP में ATS की बड़ी कार्रवाई, नाबालिग समेत दो लोगों को हिरासत में लिया, आतंकी संगठन से जुड़े होने का शक

आईएएस जैन ने कहा कि कराएंगे एफआईआर

आईएएस व जिला पंचायत सीईओ सिद्दार्ध जैन ने द सूत्र को बताया कि कोचिंग संचालक पर केस दर्ज कराएंगे। हम सभी पालकों को उनकी फीस रिफंड कराने के लिए प्रयासरत है। उल्लेखनीय है कि इस पूरे मामले में इंदौर सेंटर के प्रमुख अतील अरोड़ा के साथ ही कोचिंग संचालक प्रमुख दिनेश कुमार गोयल निशाने पर है। अरोडा इंदौर में फीस लेने व अन्य प्रबंधन की जिम्मेदारी संभालते थे और गोयल पूरे कोचिंग के प्रमुख है। अभी तक इनकी ओर से बच्चों को फीस लौटाने को लेकर कोई प्रयास दस दिन में भी नहीं किए गए हैं।

r

यह सभी नंबरों पर कोई नहीं दे रहा जवाब

कोचिंग ने मामला बिगड़ने और प्रशासन की कार्रवाई के बाद पालकों को एक एक्सेल शीट भेजकर तीन विकल्प दिए थे कि वह या तो बच्चे को दिल्ली शिफ्ट कर सकते हैं., या ऑनलाइन कोचिंग ले सकते हैं या फिर अप्रैल 2025 तक उन्हें रिफंड किया जा सकेगा। लेकिन यह विकल्प भी ऑफिशियल पत्राचार, ईमेल के जरिए नहीं किया और ना ही इस पर कहीं संस्थान की सील, साइन थे। इसमें भी जो पदाधिकारी बताए गए और नंबर दिए गए, इन पर पालक फोन कर रहे हैं तो कोई नहीं उठा रहा है।

  • मनीष आनंद (मुख्य परिचालन अधिकारी, FIITJEE लिमिटेड) - संपर्क: 9871091469 
  • राजीव बब्बर (समूह मुख्य वित्तीय अधिकारी, FIITJEE लिमिटेड)-  संपर्क: 8527219866 
  • अतील अरोड़ा (प्रबंध भागीदार, FIITJEE इंदौर)-- संपर्क: 8770891159 
  • अरविंद भावसार (लेखा विभाग, FIITJEE इंदौर)-  संपर्क: 9926068916

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

sanjay gupta

MP News FIITJEE कोचिंग विज्ञापन FIITJEE कोचिंग इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह Indore