बिल्डर टीनू संघवी और भरत मोदी पर FIR, किसान की जमीन पर कब्जा करने के लिए अपनाए पैंतरे

इंदौर में एक किसान की शिकायत पर उसकी जमीन को लेकर दो केस हुए हैं, एक में टीनू संघवी और उनके पार्टनर राजेंद्र अग्रवाल को आरोपी बनाया गया है तो दूसरे में भरत मोदी को आरोपी बनाया है। पुलिस ने दोनों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है...

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. लसूडिया थाने में पुलिस ने बिल्डर टीनू संघवी और भरत मोदी पर FIR दर्ज कर ली है। यह केस निपानिया की एक जमीन को लेकर किसान की शिकायत पर हुई है। इस जमीन को लेकर दो केस हुए हैं, एक में टीनू संघवी ( builder Tinu Sanghvi ) और उनके पार्टनर राजेंद्र अग्रवाल को आरोपी बनाया गया है तो दूसरे में भरत मोदी ( builder Bharat Modi ) को आरोपी बनाया है। उल्लेखनीय है कि टीनू हाल ही में दिवंगत हुए सुरेंद्र संघवी और कांग्रेस से बीजेपी में गए पंकज संघवी के भाई है। वहीं भरत मोदी भगवान बाहुबली दिगंबर जैन ट्रस्ट के अध्यक्ष है। 

यह है पहली एफआईआर में

पहली एफआईआर टीनू उर्फ भूपेश संघवी और राजेंद्र अग्रवाल के खिलाफ आईपीसी धारा 269, 270, 432, 430 के तहत फरियादी धर्मनारायण जोशी की शिकायत पर हुई है। यह धाराएं जल प्रदूषण व अन्य ऐसे काम करने से जुड़ी है जिससे संक्रमण की आशंका हो और मानवजीवन को खतरा है। किसान प्रेमलता सोनी, कातांबाई और राजेंद्र सोनी की निपानिया में तीन एकड़ जमीन है। इस जमीन के पास टीनू और राजेंद्र की प्लेटिनम पैराडाइज क्रलोनी है। शिकायत में है कि इन्होंने कॉलोनी का विकास सही नहीं किया और सैप्टिक टैंक नहीं बनाया, इसका पूरा मल व गंदा पानी हमारी जमीन पर छोड़ दिया है। पहले हमारी यहा बाउंड्रीवाल भी थी। इनके गंदा पानी छोड़ने से हमारा जीवन जीना दूर्भर हो गया है। 

Rape Jihad : पहले रेप किया अब बच्चों सहित मुस्लिम बनने का बना रहा दबाव

दूसरी एफआईआर में यह है

वहीं दूसरी एफआईआर में भरत मोदी पर धारा 427 व 447 लगाई है। इसमें है कि इसी जमीन के पास में प्लेटिनम पैराडाइज के साथ भरत मोदी के परिवार की जमीन है। उन्होंने इस जमीन पर मिलन इस्टेट क्रलोनी और शापिंग माल बनाने के नाम पर हमारी बाउंड्रीवाल तोड़ दी और पुरानी बीम पर अपनी नई बाउंड्रीवाल बनाकर हमारी जमीन पर कब्जा कर रहे हैं। उन्होंने पास ही शासकीय शमशान की भी सवा एकड़ जमीन अपने नाम करा ली है और दूसरी भी शासकीय जमीन पर कब्जा किया हुआ है। उन्होंने जेसीबी से नाली खोद दी और गंदा पानी छोड़ रहे हैं। हमारी जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं।

builder Tinu Sanghvi बिल्डर टीनू संघवी और भरत मोदी पर FIR builder Bharat Modi