पीसीसी चीफ जीतू पटवारी पर एससी-एसटी एक्ट में FIR दर्ज

मध्यप्रदेश की पूर्व मंत्री इमरती देवी पर PCC चीफ जीतू पटवारी के विवादित बयान को लेकर प्रदेश में प्रदर्शन हो रहे हैं। ​​​​​बैतूल के घोड़ाडोंगरी में शुक्रवार को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पटवारी को काले झंडे दिखाए।

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ( Jitu Patwari ) के खिलाफ डबरा थाने में FIR दर्ज की है। पूर्व मंत्री इमरती देवी पर दिए बयान के बाद इमरती देवी ने की शिकायत पर जीतू पर एससी-एसटी एक्ट में FIR दर्ज की गई है। वहीं इंदौर में बीजेपी की महिला कार्यकर्ता जीतू के घर पर चूड़ियां लेकर पहुंचीं। अन्य जिलों में भी BJP कार्यकर्ता जीतू पटवारी के बयान पर विरोध जता रहे हैं।

thesootr

thesootr

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पटवारी को काले झंडे दिखाए

मध्यप्रदेश की पूर्व मंत्री इमरती देवी पर पीसीसी चीफ जीतू पटवारी के विवादित बयान को लेकर प्रदेश में प्रदर्शन हो रहे हैं। ​​​​​बैतूल के घोड़ाडोंगरी में शुक्रवार को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पटवारी को काले झंडे दिखाए। जीतू पटवारी घोड़ाडोंगरी में कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी रामू टेकाम के समर्थन में वोट मांगने पहुंचे थे। यहां बाजार चौक में सभा के बाद पटवारी जब मुलताई के लिए रवाना हो रहे थे, तभी बीजेपी कार्यकर्ता उनके खिलाफ नारे लगाने लगे। इस दौरान दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच धक्का-मुक्की भी हुई। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद कार्यकर्ताओं को अलग किया। कांग्रेस आईटी सेल के पूर्व जिला अध्यक्ष भूषण कांति ने कहा कि भाजपाइयों ने हमारे प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व मंत्री सुखदेव पांसे, लोकसभा प्रत्याशी रामू टेकाम समेत वरिष्ठ नेताओं पर प्राणघातक हमले की कोशिश की। हमने नामजद एफआईआर की मांग करते हुए पुलिस को आवेदन दिया है।

जीतू का 16 सेकेंड का वीडियो हो रहा वायरल

पटवारी का एक वीडियो सामने आया है, जीतू का 16 सेकेंड का ये वीडियो ग्वालियर का बताया जा रहा है। इसमें वे पूर्व मंत्री इमरती देवी को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में हंसते हुए कह रहे हैं देखो ऐसा है अब इमरती जी का रस खत्म हो गया है। जो अंदर चाशनी होती है... उनके लिए अब मैं कुछ बात नहीं कर रहा। वे गुरुवार रात ग्वालियर कांग्रेस जिला अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा से मिलने उनके घर पहुंचे थे। इसके बाद मीडिया से बात की थी। जीतू इससे पहले मुरैना में प्रियंका गांधी की सभा में शामिल हुए थे। प्रियंका कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी सत्यपाल नीटू सिकरवार के समर्थन में सभा करने आई थीं।

विवाद बढ़ा तो इमरती को बड़ी बहन जैसी बताया

मामले के तूल पकड़ने के बाद जीतू ने ट्वीट कर इमरती को अपनी बड़ी बहन जैसी कहा।

ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि कांग्रेस के लोगों को सद्बुद्धि दें

जीतू के बयान पर इमरती देवी ने कहा कि इसकी शिकायत SP से करने जा रही हूं। अब अगर वे माफी भी मांगते हैं, तब भी हम नहीं बदलेंगे। अशोकनगर में मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि कांग्रेस के लोगों को सद्बुद्धि दें। कभी दिग्विजय सिंह टंच माल, कभी कमलनाथ आइटम बोलते हैं। कांग्रेस के लोगों को ऐसा नहीं करना चाहिए। बाबासाहेब अंबेडकर के संविधान से ही सभी महिलाएं घर से बाहर निकली हैं। मैं तो SC समाज की महिला हूं। इमरती ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी से जीतू पटवारी का प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा लेने की मांग भी की है।

वीडी बोले- जीतू के विरोध में करेंगे प्रदर्शन

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी महिलाओं का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगी। जीतू पटवारी का पुरजोर विरोध किया जाएगा। पटवारी ने बीजेपी नेता इमरती देवी के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी की है, इसके विरोध में बीजेपी कार्यकर्ता और महिला मोर्चा विरोध प्रदर्शन करेंगे। जीतू का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। वे जिस जिले में जाएंगे, वहां उन्हें काले झंडे दिखाए जाएंगे।

पूर्व मंत्री ललिता ने कहा- कांग्रेस बौखला गई है

छतरपुर विधायक ललिता यादव ने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने हमेशा महिलाओं का अपमान किया है। कभी कहते हैं टंच माल है तो कभी उनका रस खत्म हो गया है। इमरती देवी मध्यप्रदेश सरकार में मंत्री रही हैं। अनुसूचित जाति की महिला हैं। ऐसा बोलना गलत है। कांग्रेस बौखला गई है। उनकी यही संस्कृति बन गई है, इसलिए कांग्रेस की पूरे भारत में इतनी बुरी दुर्दशा है। कांग्रेस की अर्थी निकल चुकी है। कांग्रेस मर चुकी है। वहीं, इंदौर में राज्यसभा सदस्य कविता पाटीदार ने कहा कि यह देश की मातृ शक्ति का अपमान है। कांग्रेस के सभी नेताओं की अब महिलाओं को अपमान करने की आदत बन चुकी है।

Jitu Patwari एससी-एसटी एक्ट में FIR जीतू पटवारी पीसीसी चीफ जीतू पटवारी