ईरान के राजा के डॉक्टर रहे हैं शिवराज सिंह चौहान की बहू के दादाजी

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने बेटे की सगाई भोपाल के इन्दरमल‌ जैन की पोती से की है। इन्दरमल‌ जैन ईरान के शाह रजा शाह पहलवी के शाही डॉक्टर रहे हैं। यह परिवार लंबे समय तक ईरान में रहा है।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
 former Chief Minister Shivraj Singh Chauhan son Engagement Indermal Jain family Bhopal द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने बेटे की सगाई भोपाल के इन्दरमल‌ जैन की पोती रिद्धि जैन से की है। इन्दरमल‌ जैन ईरान के शाह रजा शाह पहलवी के शाही डॉक्टर रहे हैं। यह परिवार लंबे समय तक ईरान में रहा है। ईरान के रजा शाह पहलवी पहलवी वंश के पहले राजा थे। इन्होंने ईरान पर 1925 से 1941 तक राज किया। 

 लड़की पक्ष ने सोशल मीडिया पर फोटो शेयर किए तब चला पता

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बेटे की सगाई का कार्यक्रम बेहद ही निजी रखा था। सगाई कार्यक्रम में शिवराज सिंह उनकी पत्नी साधना सिंह और बड़े बेटे कार्तिकेय ही शामिल हुए। लड़की पक्ष की ओर से सोशल मीडिया पर सगाई के फोटो शेयर किए जाने के बाद ही शिवराज सिंह चौहान के यहां बधाई देने का सिलसिला शुरू हो गया।

 कार्तिकेय सक्रिय राजनी​ति में 

शिवराज के बड़े पुत्र कार्तिकेय राजनीति में सक्रिय रहते हैं। विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव में कार्तिकेय ने जमकर पसीना बहाया था। एक बार शिवराज ने मंच से रोचक अंदाज में उनकी शादी को लेकर बात कही थी। वहीं, कुणाल अपने पिता और बड़े भाई की तरह सक्रिय राजनीति में नहीं है। 

कुणाल चलाते हैं डेयरी 

कुणाल एक डेयरी कंपनी चलाते हैं। बताया जाता है कि वे सुंदर फूड्स एंड डेयरी के प्रबंध भागीदार हैं। यह कंपनी दूध के साथ घी, लस्सी, पनीर, दही और पानी बेचती है। इससे पहले कार्तिकेय ने भोपाल में फूलों की दुकान खोली थी।

ईरान से टोयोटा कार लेकर आए थे रिद्धि के दादाजी

रिद्धि के दादा जी इन्दरमल‌ जैन ईरान से टोयोटा कार लेकर आए थे। उस समय भोपाल में इस तरह की बड़ी गाड़ियां कम ही थीं। उस समय एमपी के सीएम सुंदरलाल पटवा हुआ करते थे। श्री जैन की पटवा के छोटो भाई अम्रतलाल पटवा से दोस्ती थी। जब इन्दरमल जैन पटवा के घर गाड़ी लेकर जाते तो उसे देखने के लिए लोगों का हुजूम जमा हो जाता था। 

ये खबर भी पढ़ें....

शिवराज सिंह चौहान ने मंदिर में की अपने बेटे की सगाई

शिवराज सिंह चौहान की बहू  Shivraj Singh Chauhan ki bahu Shivraj Singh Chauhan's daughter in law शिवराज सिंह का छोटा बेटा कुणाल Shivraj Singh Chauhan ka beta kunal Shivraj Singh Chauhan

Shivraj Singh Chauhan ki bahu शिवराज सिंह चौहान की बहू kunal Shivraj Singh Chauhan Shivraj Singh Chauhan ka beta kunal शिवराज सिंह का छोटा बेटा कुणाल Shivraj Singh Chauhan's daughter in law