पूर्व विधायक शशांक भार्गव ने कहा कांग्रेस को अलविदा, BJP जॉइन की

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अपने ही नेताओं की बगावत से परेशान हो चुकी है। आज फिर कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। लाख जतन के बाद भी हर दिन कोई न कोई पूर्व विधायक या पूर्व मंत्री कांग्रेस पार्टी को अलविदा कह रहा है।

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR

पूर्व विधायक शशांक भार्गव ने BJP जॉइन की।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. विदिशा से पूर्व विधायक शशांक भार्गव ने मंगलवार, 26 मार्च को देर शाम बीजेपी ( BJP ) का दामन थाम लिया है। उनके साथ कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष देवेन्द्र राठौर, ब्लॉक अध्यक्ष नरेंद्र रघुवंशी एवं पूर्व पार्षद सुरेश मोतियानी ने भी बीजेपी जॉइन की। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अपने ही नेताओं की बगावत से परेशान हो चुकी है। लाख जतन के बाद भी हर दिन कोई न कोई पूर्व विधायक या पूर्व मंत्री कांग्रेस पार्टी को अलविदा कह रहा है। सूबे में चर्चा है कि आने वाले दिनों में और भी कई पूर्व विधायक कांग्रेस को अलविदा कह सकते हैं। कांग्रेस की टिकट पर 4 बार चुनाव लड़ चुके शशांक भार्गव को 3 बार हार का मुंह देखना पड़ा था। भार्गव ने 2018 के विधानसभा चुनाव में वर्तमान विधायक मुकेश टंडन को करीब 14 वोटों से चुनाव हराया था।

ये नेता रहे जॉइनिंग के समय मौजूद

शशांक भार्गव की बीजेपी में जॉइनिंग के समय सीएम डॉ. मोहन यादव, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मौजूद रहे। ऐसा माना जा रहा है शशांक भार्गव के साथ पाटन से पूर्व विधायक नीलेश अवस्थी भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, इसके अलावा पूर्व प्रदेश महामंत्री और वर्तमान में जिला कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष शिवराज चंद्रोल भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

THESOOTR

भार्गव ने 2018 में हराया था मुकेश टंडन को

विदिशा विधानसभा सीट जो कि बीजेपी के लिहाज से सबसे सुरक्षित सीट मानी जाती रही है। इस पर बीजेपी के मुकेश टंडन को 2018 के चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था, इस सीट से कांग्रेस के शशांक भार्गव ने जीत हासिल की थी। 1980 के बाद से ही यह सीट बीजेपी की मजबूत गढ़ मानी जाती है। यहां पर हुए अब तक चुनाव में कांग्रेस केवल दो बार ही जीत हासिल कर पाई है। आपको बता दें शशांक भार्गव विदिशा लोकसभा सीट से टिकट के दावेदारों में से एक थे, लेकिन ऐन वक्त पर उनका बीजेपी में जाना कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। 

इधर... पूर्व मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने शाह की रणनीति का किया खुलासा

पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कांग्रेसी नेताओं को लेकर गृहमंत्री अमित शाह की रणनीति का खुलासा किया है। भूपेंद्र सिंह ने कहा कि ग्वालियर की बैठक में अमित शाह जी आए थे तब वे कार्यकर्ताओं से चुनाव को लेकर बातचीत कर रहे थे। क्या करना चाहिए, क्या सुझाव हैं। एक कार्यकर्ता ने जब उनसे पूछा कि ये नई-नई भर्ती हो रही है। उन्होंने कहा कि अच्छा ऐसे लोग हाथ उठाओ, जिनको पार्टी में काम करते हुए 15 साल हो गए हैं। बहुत से लोगों ने हाथ उठा दिए तो अमित शाह ने बोला कि तुम्हें 15 साल में क्या मिला। जब तुम्हें 15 साल में नहीं मिला, तो जिनको आए 15 दिन हुए हैं उनको क्या मिल जाएगा।

BJP शशांक भार्गव