सतना में तेंदूपत्ता फर्जीवाड़े का हुआ खुलासा, CBI ने लिया बड़ा एक्शन

मध्य प्रदेश के सतना जिले में तेंदूपत्ता संग्रहण से जुड़े एक बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है। मामले में प्रदेश के कई जिलों में छापेमारी की कार्रवाई की गई है।

Advertisment
author-image
Sourabh Bhatnagar
New Update
CBI ACTION
Listen to this article
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के सतना जिले में तेंदूपत्ता संग्रहण से जुड़े एक बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है। खबर है कि सतना के एक वेयर हाउस में रखे गए तेंदूपत्ते का फर्जीवाड़े से इंश्योरेंस क्लेम लिया गया है। मामले में सीबीआई ( CBI ) ने बीमा कंपनी के अफसरों समेत 14 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। दावा है कि फर्म के संचालकों ने ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी के अफसरों के साथ मिलकर 4 करोड़ रुपए का फर्जी क्लेम पास कराया था। 

  • गर्भकाल …
  • मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…
  • कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…
  • आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं…. 
  • इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867

शिकायत के बाद हुआ खलासा

मामले की जानकारी देते हुए सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि इंश्योरेंस कंपनी के इंदौर स्थित दफ्तर में पदस्थ एक अधिकारी ने इसकी शिकायत की थी जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ। शिकायत में बताया गया था कि सतना के अहिरगांव में प्रदीप कुमार पांडे नामक शख्स के वेयर हाउस में तेंदुपत्ता रखा गया था। इसको सतना की ही पीसी ट्रेडिंग कंपनी को बेचा गया था। लेकिन बाद में इंश्योरेंस कंपनी को बताया गया था कि वेयर हाउस में रखे गए तेंदूपत्ते जल गए हैं।

दावा है कि आरोपियों ने 2022 बीमा कंपनी के 5 अफसरों के साथ मिलकर 7 फर्म की 14 पॉलिसी के मार्फत 4 करोड़ रुपए का भुगतान लिया था। आपको बता दें कि सीबीआई ने बीमा कंपनी के रीजनल मैनेजर लाल सिंह कन्नौज की शिकायत पर जांच शुरू की और जांच में गड़बड़ी मिलने पर इंश्योरेंस कंपनी के 5 अफसरों सहित 14 के खिलाफ केस दर्ज किया है।

ये भी पढ़ें..सतना जिला अस्पताल से मासूम को उठाकर भाग रहे बदमाश को लोगों ने दबोचा, किया पुलिस के हवाले

कई जगहों पर की गई छापेमारी

मामले में केस दर्ज होने के बाद सीबीआई की टीम ने कई जगहों पर छापेमारी की कार्रवाई की। इस छापेमारी में आरोपियों के सतना, जबलपुर और छिंदवाड़ा स्थित घर और कार्यालय शामिल है। इस दौरान कई सारे दस्तावेज भी टीम के हाथ लगे है। आपको  बता दें कि मामले में तेंदूपत्ता को गोदाम में रखने वाली 7 फर्म ने इंश्योरेंस कंपनी की सतना ब्रांच से मई 2022 में गोदामों का इंश्योरेंस कराया था। इसके बदले 14 इंश्योरेंस  पॉलिसियां कंपनी ने फर्म के प्रोपराइटर को दी।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

सतना satna एमपी न्यूज अपडेट CBI action CBI एमपी न्यूज एमपी न्यूज हिंदी