बच्चियों से दुष्कर्म पर भाजपा नेता गोपाल भार्गव का बड़ा सवाल- क्या हम रावण को जलाने के हकदार हैं?

बीजेपी के वरिष्ठ नेता गोपाल भार्गव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट किया है। इस पोस्ट के जरिए उन्होंने सवाल उठाया है कि क्या मौजूदा समय में हम रावण को जलाने के हकदार हैं?

Advertisment
author-image
Raj Singh
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश में बच्चियों के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता और वरिष्ठ विधायक गोपाल भार्गव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक पोस्ट किया है। जिसमें भार्गव ने सवाल उठाया है कि क्या मौजूदा समय में हम रावण को जलाने के हकदार हैं?

मासूम बच्चियों के साथ आए दिन बलात्कार

भाजपा नेता ने अपनी पोस्ट में लिखा कि नवरात्रि का पावन पर्व चल रहा है। गांव से लेकर शहर तक हर जगह कन्याओं और देवियों की पूजा हो रही है। 5 दिन बाद दशहरा आएगा। देशभर में गांव से लेकर शहर तक लोग रावण का पुतला जलाएंगे। आजकल अखबारों में एक तरफ दुर्गा पूजा और कन्या पूजन की खबर छपती है। उसी पन्ने के दूसरी तरफ 3 और 5 साल की मासूम बच्चियों के साथ बलात्कार और हत्या की खबर भी लगातार पढ़ने और देखने को मिलती है। मैंने यह भी देखा है कि दुनिया के किसी भी देश में मैंने ऐसी खबर न तो पढ़ी है और न ही देखी है।

रावण का पुतला दहन करने के पात्र हैं?

भाजपा नेता यहीं नहीं रुके, उन्होंने रावण दहन को लेकर आगे लिखा कि नवरात्रि के महापर्व में अब हमें इस बात पर विचार करना होगा कि क्या हम लंकाधिपति रावण का पुतला दहन करने के पात्र हैं? और क्या हम इसके हकदार हैं?

उन्होंने आगे लिखा कि कि हम विजयादशमी को बुराई पर अच्छाई की जीत का पर्व मानते हैं। रावण ने सीता का हरण किया, लेकिन असहाय अवस्था में भी उन्हें छूने की कोशिश नहीं की। रामचरित मानस के सुंदर कांड में तुलसीदास जी लिखते हैं कि तेहि अवसर रावनु ​​तहं आवा। संग नारी बहु किये बनावा। यानि जब रावण सीता को देखने जाता था, तो लोक-लाज के कारण अपनी पत्नी और परिवार को भी साथ ले जाता था।

ये भी खबर पढ़िए... गोपाल भार्गव के बाद अब छलका पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह का दर्द, आखिर क्यों चर्चा में हैं BJP की ये जोड़ी

मन के अंदर बैठे रावण को मारना होगा

पूर्व मंत्री गोपाल भार्गव ने आगे लिखा कि सभी प्रकार की रामायणों में उल्लेख है कि पृथ्वी पर रावण से बड़ा विद्वान, महान तपस्वी, महान भक्त और शिव भक्त कोई नहीं हुआ। उसने अपना सिर काटकर भगवान के चरणों में अर्पित कर दिया था। ऐसे में ऐसे लोगों द्वारा रावण को जलाने का क्या औचित्य है जिन्हें किसी भी विद्या का ज्ञान नहीं है, जो शिव स्तुति की एक पंक्ति और रुद्राष्टक, शिव तांडव स्तोत्र का एक श्लोक भी नहीं जानते, जिनके चरित्र को उनके मोहल्ले में ही नहीं बल्कि पूरा गांव जानता है? यह सिर्फ बच्चों के मनोरंजन के लिए आतिशबाजी दिखाने का मनोरंजन बन गया है। भाजपा नेता ने आगे लिखा कि सबसे पहले हम सभी को यह संकल्प लेना चाहिए कि हमें अपने मन के अंदर और अपनी इंद्रियों में बैठे उस रावण को मारना है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

MP News एमपी न्यूज गोपाल भार्गव गोपाल भार्गव एमएलए 9 time MLA Gopal Bhargava मध्य प्रदेश GOPAL BHARGAV रावण दशहरा गोपाल भार्गव का सवाल