मिड-डे मील की सब्जी में 'आलू' ढूंढते रहे MP के ऊर्जा मंत्री, दाल देखकर हुए नाराज, जानें क्या है मामला

ग्वालियर के एक सरकारी स्कूल में राज्य के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर अचानक पहुंच गए। एक वीडियो सामने आया है जिसमें ऊर्जा मंत्री मिड-डे मील की सब्जी में 'आलू' ढूंढते नजर आ रहे हैं।

Advertisment
author-image
Sourabh Bhatnagar
एडिट
New Update
आलू कहां है
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों में मिड-डे मील ( Mid Day Meal ) में गड़बड़ी मिलने की खबरें आए दिन आती रहती हैं। लेकिन एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। मामला ग्वालियर के एक सरकारी स्कूल का है, जहां राज्य के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर अचानक पहुंच गए। एक वीडियो सामने आया है जिसमें ऊर्जा मंत्री मिड-डे मील की सब्जी में 'आलू' ढूंढते नजर आ रहे हैं। इस दौरान उन्होंने खाने का स्वाद भी चखा।

अचानक किया स्कूल का दौरा

मध्य प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर एक धार्मिक आयोजन में शामिल होने के लिए उपनगर ग्वालियर में आने वाली डीआरपी लाइन में पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने अचानक एक सरकारी स्कूल में जाने का फैसला लिया। ऊर्जा मंत्री ने स्कूल में बच्चों को मिड-डे मील करते देखा और खुद भी भोजन करने बैठ गए। इस दौरान जब ऊर्जा मंत्री को खाना परोसा गया तो वह उसे देखकर दंग रह गए। स्कूल में सोयाबीन-आलू की सब्जी बनी थी, लेकिन आलम यह था कि ऊर्जा मंत्री को सब्जी में आलू ही नहीं मिला।

ये भी पढ़ें...गर्मी की छुट्टी में मिड-डे मील बांटने के नाम पर करोड़ों डकारे, अफसर भी शिक्षकों को नोटिस देकर भूले

पतली दाल परोसी जा रही थी

इस दौरान ऊर्जा मंत्री ने बच्चों को परोसी जा रही दाल भी देखी, जिसे देखते ही वह हैरान हो गए। स्कूल में पानी की तरह पतली दाल बच्चों को परोसी जा रही थी। इन सब चीजों को देख मंत्री नाराज हो गए और तत्काल जिला पंचायत सीईओ विवेक कुमार को काॅल किया। ऊर्जा मंत्री के स्कूल के दौरे की खबर मिलते ही प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया और मौके पर मध्याह्न भोजन प्रभारी पहुंच गए। आपको बता दें कि इस मामले का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़ें...जबलपुर में मिड-डे मील में मेंढक निकलने का मामला, भोजन बनाने वाली संस्था समेत 3 को नोटिस जारी कर मांगा गया जवाब

कांग्रेस ने घेरा

घटना का वीडियो वायरल होने के बाद मध्य प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने राज्य सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने अपने X अकाउंट पर वीडियो पोस्ट कर राज्य सरकार से कई सवाल किए। 

उन्होंने लिखा, #MP के स्कूलों में मध्यान्ह भोजन की हालत कैसी है, ये मंत्री जी की थाली और उनके चेहरे के भाव से समझा जा सकता है!ये हैं #MP के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, जिन्होंने ग्वालियर DRP लाइन के #PM_श्री_शासकीय_उच्चतर _माध्यमिक_विद्यालय में मध्यान्ह भोजन चखा! 

वास्तव में चखा ही, खाया तो नहीं! मंत्री जी सब्जी में पानी है या पानी की सब्जी है जो आप तलाश रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, ये सिर्फ इसी स्कूल की हालत नहीं है। प्रदेशभर के सरकारी स्कूलों में बच्चों को ऐसा ही मध्यान्ह भोजन दिया जाता है!

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

एमपी न्यूज कांग्रेस उमंग सिंघार नेता प्रतिपक्ष नेता प्रतिपक्ष ग्वालियर में ऊर्जा मंत्री बोले mpnews मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर Hindi News ग्वालियर में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर एमपी न्यूज हिंदी