ग्वालियर में कल होगा रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव, देश-विदेश के उद्योगपति होंगे शामिल

ग्वालियर में कल यानी बुधवार को रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव आयोजित किया जा रहा है। इसमें मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री सहित देश-विदेश के उद्योगपति शामिल होंगे। निवेश अवसरों पर चर्चा होगी।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
ग्वालियर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में बुधवार 28 अगस्त को एक रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव ( Gwalior Regional Industry Conclave ) आयोजित किया जा रहा है। इसमें मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित देश-विदेश के प्रमुख उद्योगपति शामिल होंगे। यह सम्मेलन ग्वालियर के राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय में आयोजित किया जाएगा। इसमें राज्य सरकार के मंत्री और प्रतिष्ठित निवेशक भी शामिल होंगे। सम्मेलन का आयोजन अगले वर्ष होने वाले जीआईएस की तैयारी के लिए किया जा रहा है।

ये खबर भी पढ़िए...रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेवःMohan Yadav ने कहा एक लाख करोड़ का निवेश आया

7 देशों के ट्रेड कमिश्नर और प्रमुख उद्योगपति होंगे शामिल

ग्वालियर में आयोजित होने वाले रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का मुख्य उद्देश्य यहां की सांस्कृतिक और औद्योगिक विरासत के साथ नए निवेश अवसरों को प्रदर्शित करना है। इस सम्मेलन के माध्यम से देश-विदेश के उद्योगपति इस क्षेत्र में निवेश के लिए प्रेरित होंगे। इससे प्रदेश के आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा और स्थानीय युवाओं को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे।

सम्मेलन में 40 से अधिक क्षेत्रों की प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी और उद्योगपतियों के साथ वन-टू-वन बातचीत भी होगी। 

सात देशों के ट्रेड कमिश्नर और प्रमुख उद्योगपति सम्मेलन में भाग लेंगे, जिनमें नीदरलैंड, जाम्बिया, कनाडा, कोस्टारिका, ताइवान, टोंगो और घाना शामिल हैं।

इसके अलावा अडानी समूह के करन अडानी और एक्सेंचर जैसी प्रसिद्ध कंपनियों के सीईओ सहित कई प्रमुख उद्योगपति और निवेशक भी इसमें शामिल होंगे।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Industrialists Summit उद्योगपति सम्मेलन Regional Industry Conclave 2024 Gwalior Regional Industry Conclave ग्वालियर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव Regional Industry Conclave रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव