रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेवःMohan Yadav ने कहा एक लाख करोड़ का निवेश आया

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव बोले कि कॉन्क्लेव के पहले ही दिन एक लाख करोड़ से ज्यादा का निवेश आया है। आज प्रदेश के अंदर बड़ी संभावनाएं हैं। आज उज्जैन में ये समिट कर रहे हैं, कल जबलपुर में करेंगे, रीवा में करेंगे और फिर ग्वालियर में भी करेंगे।

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR

रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में बोले- डॉ. मोहन यादव।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

UJJAIN. उज्जैन में चल रहे दो दिवसीय रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव के दौरान अडाणी एंटरप्राइजेज के डायरेक्टर प्रणव अडाणी ने मध्यप्रदेश में 75000 करोड़ रुपए का निवेश करने की बात कही। वे बोले कि 5000 करोड़ रुपए की लागत से उज्जैन, इंदौर और भोपाल को मिलाकर महाकाल एक्सप्रेस बनाएंगे। इससे पहले शुक्रवार सुबह मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने विक्रमोत्सव, उज्जयिनी विक्रम व्यापार मेला कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलन और कन्या पूजन कर शुभारंभ किया। लाड़ली बहनों को 1576 करोड़ रुपए की राशि भी जारी की। सीएम ने कहा कि कॉन्क्लेव के पहले ही दिन एक लाख करोड़ से ज्यादा का निवेश आया है।

Mohan Yadav बोले- मध्यप्रदेश में बड़ी संभावनाएं हैं

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव बोले कि आज मध्यप्रदेश के अंदर बड़ी संभावनाएं हैं। आज उज्जैन में ये समिट कर रहे हैं, कल जबलपुर में करेंगे, रीवा में करेंगे और फिर ग्वालियर में भी करेंगे। केवल कर्मकांड नहीं करेंगे बल्कि, भूमिपूजन-लोकार्पण भी करेंगे। मंच पर बैठीं सीएस और पीएस की तरफ देखकर मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि बातें कम और काम ज्यादा होगा। 

ये खबरें भी पढ़ें...

रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव: CM मोहन यादव ने किया विक्रमोत्सव- 2024 का शुभारंभ

इंदौर नगर निगम के ग्रीन बांड की सच्चाई- शेयर बाजार में एक कैटेगरी में 0, दूसरे में नेगिटिव, तीसरे में 0.40 तो चौथे में 4 फीसदी रिटर्न

7 से 13 मार्च के बीच इंदौर जा रहे हैं तो इस खबर को पढ़ लें, वरना ट्रैफिक जाम में फंस जाएंगे

INDORE में खुलेगा प्रदेश का पहला ग्रीन फील्ड डाटा सेंटर, जाने कितनों को मिलेगा रोजगार

सीएम ने कहा, 26 हजार से ज्यादा को मिलेगा रोजगार

कॉन्क्लेव में बोलते हुए सीएम डॉ. मोहन यादव ने कहा कि बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में आज एक नया इतिहास बन रहा है। मंच पर बड़े-बड़े उद्योग ग्रुप के मालिक विराजित हैं। ये प्रदेश में 12170 करोड़ रुपए का निवेश कर 283 इकाईयों की स्थापना करेंगे। इससे प्रदेश में 26 हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा। सीएम ने कहा कि इस निवेश से मध्यप्रदेश प्रधानमंत्री मोदी की मंशा अनुरूप 2047 तक विकसित प्रदेश बनेगा।

व्यापार-व्यवसाय के अनुकूल वातावरण बनाया

सीएम मोहन यादव ने कहा कि आज मध्यप्रदेश में उद्योग की बड़ी संभावना है, जिन्हें धरातल पर उतारने के लिए उद्योगपतियों को 508 हेक्टेयर भूमि के लिए आशय-पत्र/आवंटन आदेश जारी किए गए हैं। प्रदेश में व्यापार-व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए अनुकूल वातावरण बनाया गया है, ताकि उद्योग अच्छे से विकसित हो और प्रदेश की अर्थव्यवस्था मजबूत हो।  

10064 करोड़ की 61 इकाइयों का लोकार्पण-भूमिपूजन

रीजनल इंडस्ट्री कॉनक्लेव 2024 में सीएम डॉ. मोहन यादव ने मंच से प्रदेश के विभिन्न जिलों में 10064 करोड़ निवेश से स्थापित होने वाली 61 इकाईयों का वर्चुअल लोकार्पण-भूमि पूजन किया। इन इकाइयों में 17 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिल सकेगा। सीएम ने झाबुआ के मेघनगर, इंदौर के सांवेर, देवास, रायसेन के सांची, रीवा और नीमच में जनप्रतिनिधियों से चर्चा कर लगने वाले उद्योग की जानकारी ली।

Mohan Yadav रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव