Rudraksh Mahotsav , Kubereshwar Dham : कल से 13 मार्च के बीच इंदौर जा रहे हैं तो इस खबर को जरूर पढ़ लें, वरना ट्रैफिक जाम में फंस जाएंगे

हर साल की तरह इस साल भी सीहोर स्थित कुबरेश्वर धाम में रुद्राक्ष महोत्सव (Rudraksha Mahotsav in Sehore ) होने जा रहा है। 7 मार्च से शुरु होने वाले इस महोत्सव में पंडित प्रदीप मिश्रा (Pandit Pradeep Mishra ) द्वारा अभिमंत्रित रुद्राक्ष बांटा जाता है।

author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL.सीहोर के कुबेरेश्वर धाम ( Kubereshwar Dham ) में 7 मार्च से रुद्राक्ष महोत्सव (  Rudraksh Mahotsav ) और शिवमहापुराण कथा (Shivamahapurana story )का आयोजन होने वाला है । कार्यक्रम में आने वाले श्रद्धालुओं (Devotees ) की सुरक्षा एवं यातायात सुगम बनाए रखने के लिए मार्गों का डायवर्सन किया गया है । यह  कथा 7 मार्च से 13 मार्च तक चलेगी । आयोजन समिति द्वारा 05 लाख से अधिक श्रद्धालुओं (Devotees ) के आने की जानकारी दी गई है । आपको बता दें कि इस महोत्सव में पंडित प्रदीप मिश्रा (Pandit Pradeep Mishra ) द्वारा अभिमंत्रित रुद्राक्ष  बांटा जाता है।

ये खबर भी पढ़िए...महादेव सट्टा एप केस के आरोपी तलरेजा को ED ने भोपाल से कैसे पकड़ा,जानिए

भोपाल से इंदौर जाने वाले लोग इस रास्ते से जा सकेंगे

कार्यक्रम के दौरान 08 मार्च को महाशिवरात्रि पर्व के उपलक्ष्य में उज्जैन से आने वाले श्रद्धालु, उज्जैन दर्शन उपरांत जिले में स्थित कुबेरेश्वर धाम में कार्यकम आयोजन में भी सम्मिलित होंगे । शिवमहापुराण कथा (  Shivamahapurana story ) में प्रतिदिन लाखों श्रद्धालुओं का मध्यप्रदेश सहित अन्य राज्यों से सड़क मार्ग द्वारा आवागमन होगा । जिससे दुर्घटना की  आशंका बनी रहती है। भोपाल से इन्दौर जाने वाले भारी वाहनों के लिए भोपाल से श्यामपुर, ब्यावरा होते हुए इंदौर जा सकेंगे । वहीं इंदौर से भोपाल जाने वाले भारी वाहनों को देवास से व्यावरा, श्यामपुर होते हुए भोपाल जा सकेंगे।

ये खबर भी पढ़िए...INDORE में खुलेगा प्रदेश का पहला ग्रीन फील्ड डाटा सेंटर, जाने कितनों को मिलेगा रोजगार

मार्गों पर रहेगा यातायात पुलिस का फोकस

the sootr

कुबरेश्वर धाम में हर साल रुद्राक्ष महोत्सव का आयोजन किया जाता है। जिसमें बड़ी संख्या में लोग पहुंचते है। लोगों को आने जाने में परेशानी न हो या किसी भी तरह की दुर्घटना की आशंका न हो इसलिए यहां पर कई तरह के मार्ग परिवर्तित किए गए हैं। यहां अन्य राज्यों से भी श्रद्धालु आते हैं इसलिए राज्यों से जुड़ने वाले मार्गों पर यातायात पुलिस का फोकस रहेगा।

ये खबर भी पढ़िए...Rahul Gandhi की न्याय यात्रा कल से 5 दिन MP में, 8 सीटों से गुजरेगी

छोटे वाहनों एवं यात्री बसों का डायवर्सन प्लान

the sootr

भोपाल से सीधे आष्टा, देवास इंदौर जाने वाले सभी छोटे वाहन एवं यात्री बस सीहोर स्थित क्रिसेंट चौराहा से भाऊखेड़ी जोड़ एवं अमलाहा होते हुए इंदौर को ओर जाएंगे । इसी प्रकार इंदौर से भोपाल सीहोर जाने वाले वाहन अमलाहा से भाऊखेड़ी जोड़ एवं क्रिसेंट चौराहा होते हुए सीहोर, भोपाल जा सकेंगे। केवल कुबेरेश्वर धाम जाने वाले  वाहन ही सीधे हाईवे से जा सकेंगे, अन्य सभी वाहनों को डायवर्सन मार्ग से ही संचालित किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़िए...इंदौर नगर निगम के ग्रीन बांड की सच्चाई- शेयर बाजार में एक कैटेगरी में 0, दूसरे में नेगिटिव, तीसरे में 0.40 तो चौथे में 4 फीसदी रिटर्न

Pandit Pradeep Mishra कुबेरेश्वर धाम रुद्राक्ष महोत्सव Rudraksh Mahotsav Shivamahapurana story