ग्वालियर की स्टेट बॉक्सिंग चैंपियन आदिश्री ने हरियाणा में की आत्महत्या, पेरेंट्स के लिए सुसाइड नोट छोड़ा

मध्य प्रदेश के ग्वालियर की रहने वाली जूनियर वर्ग की बॉक्सर ने रोहतक के आजादगढ़ स्थित एक पीजी में आत्महत्या कर ली। पुलिस ने सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

author-image
Amresh Kushwaha
New Update
स्टेट बॉक्सिंग चैंपियन आदिश्री

स्टेट बॉक्सिंग चैंपियन आदिश्री

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश के ग्वालियर की रहने वाली जूनियर वर्ग की स्टेट बॉक्सिंग चैंपियन ने रोहतक के आजादगढ़ स्थित एक पीजी (पेइंग गेस्ट) हॉस्टल में आत्महत्या कर ली। इस महिला बॉक्सर का 13 मई को बर्थ-डे आने वाला था। घटना रविवार को रोहतक की है। पुलिस ने सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। परिजन सोमवार रात को उसका शव लेकर ग्वालियर पहुंचे। यहां रात में ही लक्ष्मीगंज मुक्तिधाम में उसका अंतिम संस्कार किया गया।

पुलिस को घटनास्थल से सुसाइड नोट मिला है। इसमें लिखा है- ‘मम्मी-पापा आप दोनों ने मेरे लिए बहुत कुछ किया है। अब मैं जा रही हूं हमेशा के लिए। आई एम सॉरी।’

ये खबर भी पढ़िए...संबंध बनाने से पहले कर ली थी लिखा-पढ़ी, फिर भी प्रेमिका ने रेप केस दर्ज कराया तो कोर्ट ने कर दिया बरी

आदिश्री क्यों गई थी रोहतक

ग्वालियर की एकता कॉलोनी की आदिश्री शिंदे जूनियर वर्ग की बॉक्सिंग खिलाड़ी थी। वो बॉक्सिंग खेलने के लिए रोहतक गई थी। यहां की एक प्राइवेट अकेडमी में एडमिशन लिया था। वो आजादगढ़ के एक पीजी में किराए पर रह रही थी। आदिश्री 22 अप्रैल को बॉक्सिंग का प्रैक्टिस करने के लिए रोहतक आई थी। इसके बाद रविवार देर शाम को पीजी के कमरे में मकान मालिक ने आदिश्री को फंदे पर लटका देखा। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी।

ये खबर भी पढ़िए...11 राज्यों की 93 सीटों पर वोटिंग शुरू, नीटू सिकरवार नजरबंद

आदिश्री की मौत की सूचना मिलने पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और परिजनों को सूचित किया। शव को पोस्टमार्टम के लिए पीजीआईएमएस ( पंडित भगवत दयाल शर्मा पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज ) भेज दिया गया। आदिश्री के पिता रंजीत राव शिंदे सोमवार सुबह रोहतक पहुंचे। उन्होंने बताया कि आदिश्री का एक सप्ताह बाद जन्मदिन था, वो 16 वर्ष की होने वाली थी। मृतक आदिश्री का जन्म 13 मई 2008 को हुआ था।

कमरे से मिला सुसाइड नोट

पुलिस को आदिश्री के कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला। जिसमें आदिश्री ने लिखा कि ‘मम्मी-पापा आप दोनों ने मेरे लिए बहुत कुछ किया है। अब मैं जा रही हूं हमेशा के लिए। आई एम सॉरी।’ हालांकि इसमें मौत के कारण स्पष्ट नहीं हो पाए।

ये खबर भी पढ़िए...News Strike : इन सीटों पर मुद्दे नहीं चेहरे खास, क्या उलझेगा मतदाता ?

पिता ने पुलिस को दिया बयान

पिता ने बताया कि आदिश्री ने मध्य प्रदेश में वर्ष 2023 में हुई राज्य स्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में रजत पदक जीता था। इसके बाद वो रोहतक अभ्यास करने आई थी, ताकि भविष्य में देश के लिए मेडल ला सके। इसी मकसद से घरवालों ने उसका दाखिला रोहतक की प्राइवेट अकेडमी में करवाया था।

पुलिस जांच अधिकारी पंकज कुमार ने बताया कि मृतका के पिता के बयान दर्ज कर लिए गए हैं। जिसके आधार पर कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि आदिश्री परिवार से अलग रहने के कारण परेशान चल रही थी।

ये खबर भी पढ़िए...Sunita Williams 12 साल बाद आज फिर जाएंगी अंतरिक्ष की यात्रा पर

स्टेट बॉक्सिंग चैंपियन