हैलोवीन के 'भूत' अब कैसे बचेंगे, नए CP ही लेंगे कार्रवाई का ज्ञापन

मेडिकल कॉलेज के 150 साल पुरानी किंग एडवर्ड बिल्डिंग में हैलोवीन पार्टी के 'भूत' अभी तक बच रहे थे। पुलिस पूरी कोशिश कर रही है कि कार्रवाई नहीं की जाए।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
एडिट
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मेडिकल कॉलेज के 150 साल पुरानी किंग एडवर्ड बिल्डिंग में हैलोवीन पार्टी के 'भूत' अभी तक बच रहे थे। पुलिस पूरी कोशिश कर रही है कि कार्रवाई नहीं की जाए। उधर मेडिकल बिरादरी एकजुट हो रही है कि कार्रवाई की जाए। इसके लिए वह गुरुवार को रैली निकालकर सीपी को ज्ञापन देंगे। अब इन भूतों के लिए बड़ी मुश्किल हो गई है, क्योंकि नए सीपी (पुलिस कमिशनर) के तौर पर संतोष सिंह आ रहे हैं। अभी तक कार्रवाई में टालमटोल रही पुलिस के लिए भूतों को बचाना मुश्किल होने वाला है। 

मोबाइल नंबर होने के बाद भी टाल रही पुलिस

अभी तक इसमें एसीपी तुषार सिंह और टीआई संयोगितागंज इस बात को लेकर एफआईआर टाल रही है कि उनके पास इस पार्टी में आने वालों के नाम नहीं है। यह मात्र टालमटोली है। कारण है कि आयोजन मंजूरी हो या डीन द्वारा दिए गए नोटिस की कॉपी, इसमें पता और मोबाइल नंबर दोनों ही मौजूद हैं, भले ही नाम नहीं हो। पुलिस को मात्र इन नंबर पर फोन करके दोनों आयोजकों को बुलाना है और उनसे ही पूछना है कि पार्टी में आने वालों को नाम दो। यह नंबर है 9827092414 और 9425060730। इसके साथ ही पता है 105, अनमोल दर्शन सागर बिल्डिंग, जो जैन स्टील के नाम पर है, जो लालवानी की है। यह मांगीलाल दूधवाले के पास स्थित है। यानी सब कुछ साफ है। इसके बाद भी कार्रवाई नहीं करने का अभी तक बहाना बनाया जा रहा था। 

the sootr

क्यों टल रही अभी तक कार्रवाई?

सूत्रों के अनुसार वर्तमान सीपी के पास जैन समाज के जुड़े कुछ पहुंच वाले बड़े लोगों ने अप्रोच लगाई थी। बच्चों से भूल हो गई मामला खत्म कर दिया जाए और एफआईआर जैसी बातें नहीं हो। इसके चलते कार्रवाई ठंडी पड़ी हुई थी और संबंधित पुलिस अधिकारी भी इसे किसी ना किसी बहाने से टाल रहे थे। अब स्थिति बदल गई है, सीपी के तौर पर संतोष सिंह की नियुक्ति के आदेश हो गए हैं और वह जल्द ज्वाइन करेंगे, संभव है कि गुरुवार को डॉक्टर उन्हें ही कार्रवाई के लिए ज्ञापन दें, ऐसे में निश्चित ही अब संबंधित एसीपी और टीआई को कारण बताना होगा कि कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है।

हैलोवीन पार्टी के भूतों पर FIR कराने के लिए आठ एसोसिएशन हुए एकजुट

विविध संगठनों ने फिर की बैठक 

उधर, मंगलवार को फिर से केईएम मेडिकल स्कूल भवन का जीर्णोद्धार करने और जैन सोशल ग्रुप एलिगेंट के विरुद्ध एफआईआर दर्ज न होने के विरोध में मेडिकल कॉलेज के सभागार में बैठक हुई। इसमें मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन एमजीएम के पदाधिकारी, नर्सिंग ऑफिसर्स एसोसिएशन, नर्सिंग एसोसिएशन, टेक्नीशियन एसोसिएशन, स्टेट फार्मासिस्ट एसोसिएशन, तृतीय और चतुर्थ वर्ग कर्मचारी संगठन और जुड़ा के पदाधिकारी एवं एमबीबीएस के छात्र शामिल रहे। इसमें फैसला हुआ कि केईएम मेडिकल स्कूल भवन के जीर्णोद्धार हेतु राज्य शासन एवं जिला प्रशासन को संयुक्त ज्ञापन प्रेषित किया जाएगा। भविष्य में उक्त भवन का मैनेजमेंट पुरातत्व विभाग को सौंपे जाने की मांग की जाएगी।

साथ ही सभी संगठनों द्वारा केईएम मेडिकल स्कूल भवन के जीर्णोद्धार एवं अवैधानिक हेलोवीन पार्टी का आयोजन करने वाले जैन सोशल ग्रुप एलिगेंट के सदस्यों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए 24 अक्टूबर गुरूवार को रैली निकाली जाएगी। इसमें पुलिस आयुक्त एवं संभाग आयुक्त इंदौर संभाग को ज्ञापन प्रेषित किया जाएगा।

हैलोवीन पार्टी के 'भूत' अक्षय बम का परिवार 17 साल पुराने केस में फंसा

गुरुवार को रैली में ये रहेंगे मौजूद

गुरुवार को निकलने वाली रैली में मेडिकल कॉलेज के मेडिकल टीचर्स, नर्सिंग, पैरामेडिकल, तृतीय, चतुर्थ श्रेणी स्टाफ, जूनियर डॉक्टर और मेडिकल स्टूडेंट शामिल होंगे। रैली दिनांक 24 अक्टूबर 2024 को मेडिकल कॉलेज परिसर के केईएम मेडिकल स्कूल भवन से शुरू होगा, जो पुलिस आयुक्त कार्यालय पलासिया तक जाएगी। सभी संगठनों के पदाधिकारी आयुक्त इंदौर संभाग इंदौर को ज्ञापन प्रेषित करेंगे। इस भवन के जीर्णोद्धार के लिए राशि आवंटित करने और जीर्णोद्धार के बाद इस भवन का रखरखाव पुरातत्व विभाग को सौंपे जाने की मांग करेंगे।

रैली में लगभग 500 से 700 डॉक्टर्स, नर्सिंग, पैरामेडिकल स्टाफ, जूनियर डॉक्टर एवं एमबीबीएस छात्र शामिल रहेंगे। बैठक में मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन एमजीएम इंदौर के अध्यक्ष डॉ. राहुल रोकड़े, सचिव डॉ. अशोक ठाकुर, उपाध्यक्ष डॉ. बसंत निंगवाल एवं डॉ. बजरंग सिंह, प्रोफेसर डॉ. साधना सोड़ानी और डॉ. अरविंद शुक्ला शामिल थे। इनके अलावा सहसचिव डॉ. अंजू माहौर, डॉ. दिव्या मेनन, नर्सिंग एसोसिएशन के धर्मेंद्र पाठक, आदित्य उपाध्याय, बनवारीलाल गुप्ता, कर्मचारी संघ से गोपाल बहाड़, स्टेट फार्मासिस्ट एसोसिएशन के सतीश व्यास आदि उपस्थित थे।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

एमपी न्यूज इंदौर न्यूज इंदौर मध्य प्रदेश santosh singh अक्षय बम इंदौर की हैलोवीन पार्टी