हैलोवीन पार्टी के भूतों पर FIR कराने के लिए आठ एसोसिएशन हुए एकजुट

'द सूत्र' ने ही खुलासा किया था कि इस पार्टी के सबसे बड़े भूत और कोई नहीं अक्षय बम है, साथ ही इसकी मंजूरी अभिषके लालवानी ने ली थी जो अजीत लालवानी का बेटा है। अजीत एक एक्सीडेंट में दो मौतों के लिए आरोपी है। 

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
 STYLESHEET THESOOTR - 2024-10-19T220640.115
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE. इंदौर के ऐतिहासिक भवन किंग एडवर्ड मेडिकल में रविवार 13 अक्टूबर को जैन सोशल ग्रुप एलिगेंट द्वारा की गई हैलोवीन पार्टी का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामले में आरोपियों पर अभी तक केस दर्ज नहीं हुआ है। इसे लेकर अब मेडिकल बिरादरी से जुड़े विविध आठ संगठन एकजुट हो गए हैं। उल्लेखनीय है कि 'द सूत्र' ने ही खुलासा किया था कि इस पार्टी के सबसे बड़े भूत और कोई नहीं अक्षय बम है, साथ ही इसकी मंजूरी अभिषके लालवानी ने ली थी जो अजीत लालवानी का बेटा है। अजीत एक एक्सीडेंट में दो मौतों के लिए आरोपी है।

हैलोवीन पार्टी के 'भूत' अक्षय बम का परिवार 17 साल पुराने केस में फंसा

 सभी ने की केस दर्ज करने की मांग

शनिवार 19 अक्टूबर को एमवाय अस्पताल के सभागार में मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन एमजीएम के पदाधिकारी, जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन, नर्सिंग ऑफिसर्स एसोसिएशन, नर्सिंग एसोसिएशन,टेक्नीशियन एसोसिएशन, अजाक्स, स्टेट फार्मासिस्ट एसोसिएशन, तृतीय एवं चतुर्थ वर्ग कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई। सभी संगठन ने एकजुट होकर फैसला लिया कि यदि कुछ दिनों में इस पार्टी के लिए जिम्मेदार जैन सोशल ग्रुप एलिगेंट के सदस्यों के विरुद्ध केस दर्ज नहीं होता है तो फिर संयुक्त रैली निकालकर विरोध किया जाएगा और पुलिस कमिशनर को ज्ञापन दिया जाएगा। 

WhatsApp Image 2024-10-19 at 20.50.47

दो दिन में केस नहीं होने पर जताई नाराजगी

बैठक में चर्चा की गई कि मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन एमजीएम और एमजीएम एल्युमिनी एसोसिएशन द्वारा  केईएम मेडिकल स्कूल भवन के दुरुपयोग कर अवैधानिक हैलोवीन पार्टी का आयोजन करने वाले जैन सोशल ग्रुप एलिगेंट के सदस्यों के विरुद्ध थाना संयोगितागंज क्षेत्र में 17 अक्टूबर को औपचारिक शिकायतक की थी। आवेदन पर एफआईआर दर्ज करने की कार्रवाई न होने से सभी ने एक स्वर में नाराजगी जाहिर की गई। उपस्थित संगठनों का यह मत था कि जैन सोशल ग्रुप एलिगेंट ने इस कृत्य ने हमारी भावनाओं को ठेस पहुंचाई हैं।

BJP नेता अक्षय कांति बम फिर विवादों में | हैलोवीन पार्टी से जुड़ा है मामला

भवन का जीर्णोद्धार नहीं होने से भी नाराज

केईएम मेडिकल स्कूल भवन का जीर्णोद्धार के लिए राज्य सरकार और जिला प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं होने पर भी आपत्ति जताई गई, जबकि इसके लिए दो करोड़ आवंटित है।  बैठक मेंमेडिकल टीचर्स एसोसिएशन एमजीएम इंदौर के सचिव डॉ. अशोक ठाकुर, उपाध्यक्ष डॉ. बसंत निंगवाल, प्रोफेसर डॉ. साधना सोड़ानी, डॉ. अरविंद शुक्ला, डॉ. अंकित थोरा, डॉ. अंजू माहौर, डॉ. दिव्या मेनन, जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन के डॉ. आकाश वर्मा, अजाक्स के करण भगत,नर्सिंग एसोसिएशन के धर्मेंद्र पाठक,आदित्य उपाध्याय,बनवारी लाल गुप्ता,कर्मचारी संघ से गोपाल भाड़ आदि उपस्थित थे।

इंदौर हैलोवीन पार्टी में द सूत्र के अक्षय बम के खुलासे से बवाल

डीन के नोटिस पर ग्रुप ने यह दिया जवाब

उधर डीन डॉ. संजय दीक्षित द्वारा दिए गए नोटिस पर ग्रुप ने जवाब दे दिया है। इसमें सफाई दी गई है कि हमने परिसर के अंदर और बाहर पूरी सफाई की थी। आयोजन के दौरान क्रमबद्ध तरीके से ही सभी सदस्यों को भ्रमण कराया गया। खबरों में आ रहे फोटो पुराने है और भ्रमात्मक है। हमने कोई स्लोगन लिखने का आवांछित काम नहीं किया है ना ही ऐतिहासिक भवन का दुरूपयोग किया है। 

डीन का नोटिस मोबाइल नंबर को, किसी के नाम नहीं

मजे की बात यह है कि इस पूरे मामले में जो भी पत्राचार चल रहा है वह बिन नाम के हो रहे हैं। डीन ने जो नोटिस दिया वह बिना नाम के हैं, इसमें केवल जैन सोशल ग्रुप एलिगेंट लिखा है और पता न्यू पलासिया भवन लिखा है। साथ ही 9827002414 और 9425060730 मोबाइल नंबर लिखे हुए हैं। वहीं नोटिस का भी जो जवाब आया है इसमें भी नाम नहीं है, केवल जैन सोशल ग्रुप एलिगेंट ही लिखा हुआ है। साफ है कि इस मामले में भद पिटने के बाद इस ग्रुप के सभी सदस्य पहचान छिपाने में लगे हुए हैं। 

जैन संत मुनि भी इस घटना से नाराज

रेसकोर्स रोड स्थित मोहता बाग में चल रहे शंका समाधान शिविर में हैलोवीन पार्टी को लेकर दिगंबर जैन संत मुनि प्रमाण सागर ने कहा कि समाज में युवाओं का आगे आना, संगठित होकर आगे बढ़ना अच्छी बात है। लेकिन संगठन के नाम पर अपनी सांस्कृतिक परंपरा को छिन्न-भिन्न करना अच्छी बात नहीं है। हैलोवीन पार्टी घोर निंदनीय है, यह हमारी संस्कृति के अनुकूल नहीं है। यह धर्म, संस्कृति, परंपरा के विरुद्ध है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

इंदौर न्यूज मध्य प्रदेश अक्षय कांति बम अक्षय बम इंदौर की हैलोवीन पार्टी halloween party halloween party indore