हमीदिया नर्सिंग कॉलेज प्रबंधन पर धांधली का आरोप, नियमों के खिलाफ 16 को बनाया प्रोफेसर

भोपाल के सबसे बड़े नर्सिंग महाविद्यालय हमीदिया में धांधली का मामला सामने आया है। जहां पर 16 लोगों को नियमों के खिलाफ जाकर प्रोफेसर के पद दिए गए हैं।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
हमीदिया
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के सबसे बड़े नर्सिंग महाविद्यालय हमीदिया ( Hamidia College ) में धांधली का मामला सामने आया है। यहां पर कॉलेज की मान्यता बचाने के लिए कॉलेज प्रबंधन ने नियमों कि धज्जियां उड़ा दी है। इन्होंने कॉलेज की मान्यता बचाने के लिए नियम के खिलाफ जाकर 16 स्टॉफ नर्सो को प्रोफेसर व असिस्टेंट प्रोफेसर बनाया गया। जबकि अभी तक इन पदों के लिए नई भर्ती नहीं निकली है। ऐसा कहा जा रहा है कि ये सब डायरेक्टर और हमीदिया नोडल अधिकारी के अलावा बाकी लोगों के साथ लेनदेन से जुड़ा किस्सा है।

नियुक्ति निरस्त होने पर भी ले रहे लाभ

नर्सिंग महाविद्यालय हमीदिया में लगभग 53 नर्सिंग ऑफिसर के पदों को लेकर शिकायत मिली है। जहां पर 53 नर्सिंग ऑफिसर की न्युक्ति उच्च पदों पर की गई थी, लेकिन शिकायत मिलने के बाद उनकी नियुक्ति निरस्त कर उच्च पदनाम नहीं लिखने को बोला गया था। बावजूद इसके वो आज भी पदनाम का उपयोग कर रही है और उच्च प्रभार की प्रक्रिया में इसका लाभ लेने की कोशिश कर रही हैं।

16 लोगों को नियम विरुद्ध तरीके से बनाया प्रोफेसर

कालेज प्रबंधन पर आरोप है कि वो अपने चहेते लोगों को उच्च पद दे रहे हैं। इसमें कुल 16 अपात्र स्टाफ नर्स है जिन्हें नियम विरुद्ध तरीके से प्रभारी प्राचार्य, प्रभारी उप प्राचार्य और प्रोफेसर एसोसिएट प्रोफेसर का लाभ दिया गया। आरोप है कि कॉलेज प्रबंधन इन्हें संरक्षण दे रहा है नियुक्ति की जांच होने पर सच्चाई सामने आ जाएगी। इन सब में डायरेक्टर हेल्थ शुक्ला, हमीदिया नोडल अधिकारी बाजपेयी और संविदा एनएचएम बाबू सुश्री ज्वाला सिंह जो डायरेक्टर हेल्थ में पदस्थ है इनके नाम शामिल है।

Thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

हमीदिया महाविद्यालय हमीदिया Hamidia College