MP में पहली बार नाइट विजन ड्रोन की मदद से हो रही रेपिस्ट की तलाश, ह्यूमन टेम्परेचर सेंसर लगाएगा पता

हरदा पुलिस जिले में 5 साल की मासूम बच्ची से रेप करने वाले आरोपी की तलाश में जुटी हुई है। तलाश के लिए जंगल में नाइट विजन ड्रोन कैमरा का इस्तेमाल किया जा रहा है।

Advertisment
author-image
Sourabh Bhatnagar
New Update
नहीं बचेंगे रेपिस्ट!
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

बीते दिनों मध्य प्रदेश के हरदा ( Harda ) में पांच साल की एक मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया था। आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। फिलहाल पुलिस आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे खोज रही है। पुलिस ने उसके ऊपर 10,000 रुपए का इनाम घोषित किया है। बताया जा रहा है कि आरोपी जंगल में छुपा हुआ है। उसे ढूंढने के लिए पुलिस के 200 जवान जंगल की खाक छान रहे हैं। अब पुलिस ने आरोपी में पकड़ने के लिए भोपाल से थर्मल इमेज नाइट विजन ड्रोन कैमरा मंगाया है। इस घटना के बाद लोगों में गुस्सा है। 

राज्य में ऐसा पहला केस 

रेप के आरोपी को पकड़ने के लिए हरदा पुलिस ने सिराली के जंगलों में नाइट विजन ड्रोन से आरोपी की खोजबीन शुरू कर दी है। इस ड्रोन में लगे  कैमरा की मदद से घने इलाके में किसी को भी ढूंढना आसान होता है। बताया जा रहा है कि ये राज्य में ऐसा पहला मामला है जिसमें आरोपी की तलाश के लिए नाइट विजन ड्रोन कैमरे की मदद ली जा रही है।

ये भी पढ़ें...हरदा रेप कांड: कुरकुरे खिलाने के बहाने पांच साल की मासूम से रेप, दो दिन पहले ही जेल से हुआ था रिहा

ये है ड्रोन खासियत 

हरदा कलेक्टर आदित्य सिंह ( Aditya Singh ) ने मध्यप्रदेश इलेक्ट्रॉनिक विकास निगम भोपाल से यह नाइट विजन वाला ड्रोन कैमरा मंगाया है। इस ड्रोन में थर्मल सेंसर लगे होते हैं। इसमें नॉर्मल ह्यूमन टेम्परेचर सेट किया जा सकता है। इस कैमरा की मदद से घने से घने इलाके में किसी को भी ढूंढना आसान हो जाता है। आदित्य सिंह का कहना है कि आरोपी को पकड़ने के लिए हम कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। थर्मल इमेजिंग तकनीक से लैस ड्रोन का हम इस्तेमाल कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें...5 साल की बच्ची से रेप के बाद मर्डर, 3 दिन की पुलिस रिमांड पर आरोपी, बहन और मां से भी होगी पूछताछ

कुरकुरे का लालच देकर किया था रेप

गौरतलब है कि सोमवार को ही आरोपी दुष्कर्म के एक मामले में जेल से छूटा था और उसी दिन उसने दोबारा वारदात को अंजाम दिया। जानकारी के मुताबिक, आरोपी ने पांच साल की बच्ची को कुरकुरे का लालच देकर नदी किनारे ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया और फिर भाग गया।

जब वहां से गुजर रहे लोगों ने बच्ची को नदी किनारे रोते हुए देखा तो इसकी सूचना पुलिस को दी। पूरे मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद मासूम बच्ची को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिराली ले जाया गया, जहां जांच के बाद पता चला कि बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ है।

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

MP News मध्य प्रदेश Aditya Singh आदित्य सिंह हरदा हरदा कलेक्टर hindi news हरदा का मामला हरदा में बच्ची से रेप night vision drone ह्यूमन टेम्परेचर सेंसर