पानी की केन में हो रही थी ब्रांडेड शराब की होम डिलीवरी, 9 पेटी जब्त

शराब माफिया भी अपने काम को अंजाम देने के लिए अलग-अलग तरीकों का इस्तेमाल करते हैं। मध्यप्रदेश के रतलाम में आबकारी अमले ने आरओ प्लांट की केन में रखकर अवैध शराब की होम डिलीवरी करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR

पानी की केन में 9 पेटी अवैध शराब जब्त। 

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आमीन हुसैन, RATLAM. रतलाम में आबकारी अमले ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरओ वॉटर प्लांट के जरिए पानी की केन में रखकर करते थे अवैध शराब की होम डिलीवरी, अलग-अलग 12 ब्रांड की अवैध शराब पकड़ी जिसकी कीमत दो लाख रुपए से ज्यादा बताई जा रही हैं।

शीतल जल आरओ के नाम से है प्लांट

रतलाम की आबकारी पुलिस ने अवैध शराब की होम डिलीवरी करने वाले RO वॉटर प्लांट पर बड़ी कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि शीतल जल आरओ पेयजल के नाम से ये प्लांट है, जहां लोगों को पानी की आड़ में अवैध इंग्लिश शराब की होम डिलीवरी की जा रही थी। रतलाम आबकारी पुलिस ने सूचना मिलने के बाद शीतल जल RO प्लांट की तलाशी ली तो अधिकारियों के होश उड़ गए। प्लांट में अलग-अलग तरह की लगभग 12 ब्रांड की इंग्लिश वाइन प्लांट में और पानी की कैन में मिली। 

9 पेटी अवैध शराब मिली

इस पर आबकारी विभाग ने कार्रवाई करते हुए शराब को जब्त किया और आरोपी के विरुद्ध आबकारी एक्ट में मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि आबकारी विभाग के अधिकारियों को अवैध रूप से वाइन की होम डिलीवरी की शिकायत मिल रही थी, इस पर  विभाग ने बड़ी कार्यवाही की है। आबकारी विभाग के सहायक आयुक्त शादाब सिद्दीकी ने बताया हम आगे भी इस तरह की कार्रवाई करते रहेंगे। हमें शिकायत मिली तो हमने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की है यह 9 पेटी अवैध वाइन है जिसकी लगभग कीमत दो लाख रुपए से ज्यादा है। 

निलेश बोथरा नामक युवक को पकड़ा

सहायक आयुक्त आबकारी शादाब अहमद सिद्दीकी ने बताया कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता प्रभावशील होने के बाद आबकारी अमला अवैध वाइन के परिवहन एवं विक्रय पर कार्रवाई के लिए विशेष सतर्कता बरत रहा है। इसी मामले में आज निलेश बोथरा नामक युवक को अवैध शराब परिवहन के आरोप में पकड़ा है। आरोपी की निशानदेही पर बीरियाखेड़ी क्षेत्र में स्थित आरोपी के घर पर भी आबकारी अमले ने दबिश देकर 9 पेटी अवैध शराब बरामद की है। सिद्दीकी ने बताया कि कार्रवाई में अलग-अलग तरह की 12 ब्रांड की शराब बरामद की गई है। मौके से पानी की केन में रखी गई अवैध शराब की बोतलें भी मिली है। इस मामले में आबकारी विभाग अभी और जानकारी जुटा रहा है।

शराब होम डिलीवरी