हनी ट्रैप में आखिर किस जगह और क्यों आया पूर्व मुख्य सचिव मोहंती का नाम

हनी ट्रैप केस पलासिया थाने में सितंबर 2019 में दर्ज होने के बाद सीआईडी भोपाल में मानव तस्करी का भी केस दर्ज हुआ था। पलासिया थाने में आरोपी और उधर सीआईडी केस में फरियादी मोनिका यादव ने अपने बयान में एक जगह पर मोहंती का नाम लिया है। 

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
एडिट
New Update
 honey trap
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता@ INDORE.

मप्र की राजनीति के सबसे चर्चित कांड हनी ट्रैप ( honey trap ) में एक बार फिर सुनवाई शुरू हो गई है। इस हाईप्रोफाइल केस में एक जगह ऐसी है, जहां पर एक समय मप्र के प्रशासनिक मुखिया यानि चीफ सेक्रेट्री ( CS ) रहे IAS एसआर मोहंती का नाम भी आया है। 

हनी ट्रैप केस आरोपी मोनिका ने एक जगह बताया मोहंती का नाम

हनी ट्रैप केस पलासिया थाने में सितंबर 2019 में दर्ज होने के बाद सीआईडी भोपाल में मानव तस्करी का भी केस दर्ज हुआ था। पलासिया थाने में आरोपी और उधर सीआईडी केस में फरियादी मोनिका यादव ने अपने बयान में एक जगह पर मोहंती का नाम लिया है। 

leter

बयानों में मोहंती को लेकर यह लिखा गया है

भोपाल जिला कोर्ट में न्यायाधीश भरत कुमार व्यास के सामने हुए बयान में मोनिका यादव ने कहा था कि 15 अगस्त के बाद मेरी पिता से अगली मुलाकाज जब मैं रूचिवर्धन मिश्र (तत्कालीन एसएसपी इंदौर) व शशिकांत चौरसिया (एसटीएफ जांच अधिकारी) के साथ जांच के दौरान गांव गई गई थी तब हुई थी। जांच के दौरान आरएस मोहंती (वास्तव में एसआर यानी सुधी रंजन मोहंती है, बयान में आरएस मोहंती लिखा है) का नाम मुझे सुनने को मिला था। मुझे नहीं पता था कि मोहंती मप्र शासन के मुख्य सचिव थे। मुझे नाम पुलिस के मुंह से सुनने को मिला था। मुझे जानकारी नहीं है कि मेरे पिता से भी पुलिस ने यह बात सरपंच के सामने कही थी। 

मानव तस्करी केस में सभी आरोपी हो चुके है बरी

उल्लेखनीय है कि मानव तस्करी केस में सभी आरोपियों को कोर्ट ने 6 मई को बरी कर दया है। एसआईटी ठोस सबूत नहीं पेश कर पाई। साथ ही इसमें पीड़िता मोनिका यादव ही अपने बयान से पलट गई। यह भी सामने आया था कि पीड़िता के माता-पिता को इस मामले में कोई जानकारी ही नहीं थी।

एसटीएफ ने चालान में अधिकारी के नाम की जगह लिखा एक IAS 

द सूत्र ने 8 मई को भी खुलासा किया था इस मामले में एसटीएफ ने चालाकी से कई बड़े लोगों के नाम को छिपा लिया। पुलिस ने यह तो लिखा कि मानव तस्करी केस में कई रसूखदार लोगों ने फार्म हाउस, घर से लेकर कार तक में शारीरिक संबंध बनाए, इसमें मनोज त्रिवेधी, अरूण सहलोद, अऱ्ण निगम, मनीष अग्रवाल जैसे नाम भी लिखे लेकिन साथ ही एक आईएएस लिखा, उनका नाम कहीं भी नहीं दिया गया है। वहीं पुलिस की इस स्क्रिप्ट से पीडिता पूरी तरह पलट गई और किसी तरह का दबाव होने या संबंध बनाने की बात से इंकार कर दिया। एसआईटी ने पूरी जांच में कई नेताओं और ब्यूरोक्रेट्स के नाम आने के बाद भी इन्हें रिकार्ड पर नहीं लिया। करीब 8 आईएएस-आईपीएस और दूसरे बड़े अधिकारियों पर आरोप थे।

thesootr links

 

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

honey trap IAS एसआर मोहंती पूर्व मुख्य सचिव मोहंती हनी ट्रैप