भोपाल नगर निगम में आयुक्त रह चुके IAS विजय दत्ता को केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल का निजी सचिव बनाया गया

विजय दत्ता भोपाल नगर निगम में आयुक्त रह चुके हैं। उससे पहले उन्होंने गुना कलेक्टर के रूप में अपना बेहतर प्रदर्शन दिया है। कोरोना काल में नगर निगम आयुक्त रहते हुए दत्ता ने शहर भर में सतत सक्रियता दिखाई थी।

Advertisment
author-image
Aparajita Priyadarshini
New Update
89079
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

तेज तर्रार ऑफिसर विजय दत्ता अक्सर अपने अंदाज की वजह से भी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रहते हैं। आपको बता दें कि आईएएस अधिकारी विजय दत्ता की अब तक की जर्नी काफी प्रेरणादायक रही है। 

 मोदी सरकार 3.0 बनने के बाद मंत्रियों के निजी सचिवों की भी नियुक्ति की जा रही है। इस कड़ी में मध्य प्रदेश कैडर के 2011 बैच के IAS बी विजय दत्ता (IAS B Vijay Datta) को केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर (Minister Manohar Lal Khattar) का निजी सचिव बनाया गया है।

भोपाल नगर निगम में आयुक्त

विजय दत्ता भोपाल नगर निगम में आयुक्त रह चुके हैं। उससे पहले उन्होंने गुना कलेक्टर के रूप में अपना बेहतर प्रदर्शन दिया है। कोरोना काल में नगर निगम आयुक्त रहते हुए दत्ता ने शहर भर में सतत सक्रियता दिखाई थी। 

विजय दत्ता को आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय (एमओएचयूए) में केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों तथा बिजली मंत्री मनोहर लाल के निजी सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है। केंद्र सरकार ने गुरुवार को उनकी नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।

ये भी पढ़ें...

Indore : रियल एस्टेट कंस्ट्रक्शन कारोबारियों के ठिकानों पर छापा, बड़ी चोरी का खुलासा

कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) से जारी आदेश के अनुसार, दत्ता को पदभार ग्रहण करने की तिथि से 19 जनवरी, 2026 तक की अवधि के लिए (अर्थात उनकी केंद्रीय प्रतिनियुक्ति अवधि के चार वर्ष की शेष अवधि के लिए) या सह-अवधि के आधार पर या जब तक वे मंत्रालय में निजी सचिव के रूप में कार्य करना बंद नहीं कर देते हैं या अगले आदेश तक, जो भी पहले हो, इस पद पर नियुक्त किया गया है।

IAS विजय दत्ता की अब तक की जर्नी

आईएएस बी विजय दत्ता मध्य प्रदेश में अपने कार्यकाल के दौरान कई अहम् पद संभाल चुके है। वे गुना कलेक्टर के रूप में काम कर चुके है। साथ ही भोपाल नगर निगम में आयुक्त रह चुके हैं। आदेश जारी होने के पहले वो केंद्रीय रेलवे एवं कपड़ा राज्यमंत्री के निजी सचिव थे। IAS 

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

IAS  विजय दत्ता भोपाल नगर निगम में आयुक्त केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल