इंदौर के 7 पटवारियों की लापरवाही, कलेक्टर ने दो को किया सस्पेंड , बाकी के वेतन काटने के आदेश

इंदौर में पटवारियों ने काम में लापरवाही की है। जिसके चलते कलेक्टर आशीष सिंह ने सभी पर कार्रवाई की है। सभी की 15 दिन की सैलरी काटने के आदेश हुए हैं। वहीं दो पटवारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
Ashish Singh
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इंदौर कलेक्टरेट में पटवारियों ने काम में लापरवाही की। इसके चलते कलेक्टर आशीष सिंह ने सात पटवारियों पर कार्रवाई के आदेश दिए हैं। इन सभी सातों के 15 दिन के लिए वेतन काटने के आदेश हुए हैं। वहीं दो पटवारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

इन पटवारियों को निलंबित किया गया

कलेक्टर के आदेश पर पटवारी मीनल पाल, सांवेर और महेश तिवारी खुडैल के 15 दिन के वेतन काटने के साथ ही तत्काल निलंबित करने के आदेश हुए हैं। इनके काम में पाया गया है कि कई आवेदन 10-10 दिन से लंबित पड़े हुए हैं और इनके द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई।

इन पटवारियों के वेतन काटे गए

वहीं पटवारी शैलेंद्रजीत सिंह  भिचौली हप्सी, गौरव यादव व दमोदर शर्मा राऊ, प्रमोद बरेलिया महू व दीपशिखा कैथवास, कनाडिया के काम में भी लापरवाही पाई गई और देखा गया कि इनके यहां भी आवेदन दस-दस दिन से लंबित है और इनके द्वारा कोई एक्शन नहीं ली गई है।

ये खबर भी पढ़ें...

घर वापसी : इंदौर में 30 मुस्लिम परिवारों ने थामा सनातन धर्म का दामन

इसके पहले भी पटवारियों पर हो चुकी कार्रवाई

इसके पहले भी कलेक्टर राजस्व काम में लापरवाही पाए जाने और गंभीर शिकायतें आने पर पटवारी और आरआई पर कार्रवाई कर निलंबित कर चुके हैं। इसके साथ ही अपर कलेक्टर द्वारा तहसीलदारों के काम की जांच में भारी लापरवाही पाई गई थी जिसके बाद तीन तहसीलदारों के खिलाफ भी विभागीय जांच का प्रस्ताव कलेक्टर भोपाल भेज चुके हैं। वहीं एक नामांतरण में भ्रष्टाचार का मामला सामने आने के बाद कलेक्टर उनकी भी विभागीय जांच बैठा चुके हैं।

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

saद सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह