घर वापसी : इंदौर में 30 मुस्लिम परिवारों ने थामा सनातन धर्म का दामन

जिन 30 मुस्लिम धर्मावलंबियों ने हिंदू धर्म अपनाया है, वो इंदौर शहर और आसपास के ग्रामीण इलाकों के रहने वाले हैं। विश्व हिन्दू परिषद मालवा प्रांत के प्रमुख संतोष शर्मा के नेतृत्व मे 30 परिवार ने घर वापसी की है।

Advertisment
author-image
Dolly patil
एडिट
New Update
GHAR WAPSI INDORE
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इंदौर और आसपास के जिलों के कुछ मुस्लिम परिवारों ( Muslim Family ) ने इस्लाम धर्म ( Islam ) छोड़कर सनातन धर्म ( Hinduism ) का दामन थाम लिया है।

इसके बाद सभी लोगों ने सनातनी बनने पर खुशी जताते हुए हिन्दू धर्म की जमकर तारीफ भी की। इसी के साथ विश्व हिन्दू परिषद मालवा प्रांत के प्रमुख संतोष शर्मा के नेतृत्व में ही 30 परिवारों ने सनातन धर्म को अपनाया है।

जानकारी के मुताबिक इसके पहले भी इंदौर शहर में बड़ी संख्या में मुसलमानों ने हिन्दू धर्म अपनाया था। 

खजराना मंदिर में लेंगे भगवान का आशीर्वाद

इंदौर में शुक्रवार यानी 28 जून को मुस्लिम समाज के युवक, युवती और महिलाओं ने हिंदू धर्म अपना लिया। जानकारी के मुताबिक सभी लोगों ने हिंदू रीति रिवाज के तहत पहले पंडितों से शुद्धिकरण करवाया।

इसके बाद उनसे हवन पूजन करा कर हिंदू धर्म में प्रवेश कराया गया।  इस दौरान पूजन अर्चन में विहिप पदाधिकारी भी मौजूद रहे। अब सभी परिवार महज कुछ देर में खजराना मंदिर पहुंच कर पूजा अर्चना कर भगवान का आशीर्वाद लेंगे। 

30 मुस्लिम परिवारों ने की वापसी 

बता दें कि जिन 30 मुस्लिम धर्मावलंबियों ने हिंदू धर्म अपनाया है। वो इंदौर शहर और आसपास के ग्रामीण इलाकों के रहने वाले हैं। विश्व हिन्दू परिषद मालवा प्रांत के प्रमुख संतोष शर्मा के नेतृत्व मे 30 परिवार ने घर वापसी की है।

इन लोगों का धर्म परिवर्तन कराने वाले हिंदू संगठनों के लोगों ने उनके इस फैसले का स्वागत करते हुए। उनको नए जीवन की शुभकामनाएं भी दी। 

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

इंदौर Muslim Family Hinduism मप्र में सनातन धर्म में लौटे