कांग्रेस शहराध्यक्ष चड्‌ढा, जिलाध्यक्ष यादव को राहत, प्रदर्शन में नहीं आए नाराज भंवर, चौरसिया प्रदेश प्रवक्ता बने

कांग्रेस शहराध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्‌ढा और जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव का निलंबन समाप्त हो चुका है और दोनों को फिलहाल राहत मिली हुई है, क्योंकि दोनों से नाराज प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह मंगलवार को हुए कांग्रेस प्रदर्शन में नहीं पहुंचे।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
एडिट
New Update
Congress Surjeet Singh Chadha
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE : कांग्रेस शहराध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्‌ढा और जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव का निलंबन समाप्त हो चुका है और दोनों को फिलहाल राहत मिली हुई है। लेकिन यह कब तक रहेगी इसे लेकर आशंका कायम है, क्योंकि दोनों से नाराज प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह मंगलवार 5 अगस्त को हुए कांग्रेस प्रदर्शन में नहीं पहुंचे। मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के स्वागत के पहले तक उनका आना तय था लेकिन इसके बाद हुई उठापटक के बाद उन्होंने पल्ला झाड़ लिया। वहीं संभागीय प्रवक्ता अमित चौरसिया को कांग्रेस में पदोन्नति मिली है और उनके कामों को देखते हुए प्रदेश प्रवक्ता का जिम्मा सौंपा गया है।

निलंबन अवधि खत्म हो गई

चड्‌ढा और यादव को 20 जुलाई को मंत्री विजयवर्गीय के गांधी भवन में स्वागत को लेकर मप्र कांग्रेस कमेटी ने नोटिस जारी किया था औऱ् साथ ही सात दिन की नोटिस अवधि तक निलंबन का भी आदेश था। इस नोटिस के बाद कमेटी को दोनों ने जवाब भेज दिए औऱ् चड्‌ढा ने खेद भी जता दिया। इस मामले में इंदौर कांग्रेस प्रभारी अवनीश भार्गव ने कहा कि दोनों का निलंबन नोटिस अवधि तक था, वह पूरा हो गया और दोनों पद पर है।

 

ये खबर भी पढ़ें...

बांग्लादेश और शेख हसीना की इतनी बुरी हालत के पीछे कौन ? पढ़े खबर

भंवर कब जाल में उलझा दे नहीं पता

इस मामले में भंवर जितेंद्र सिंह खुश नहीं है। नोटिस भी उन्हें के कहने पर जारी हुआ, लेकिन जब नोटिस सार्वजनिक नहीं हुआ तो फटकार लगाई गई, इसके पहले उपाधध्यक्ष राजीव सिंह और कांग्रेस ने नोटिस दिए जाने की बात ही झुठला दी थी। इसके बाद नोटिस सामने आया। इस मामले में जब सामने आया कि गांधी भवन में स्वागत के लिए तो प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी ने ही चड्‌ढा को कहा था और स्वागत के लिए दर्जन भर नेता उतारू थे, एक ने मंत्री विजयवर्गीय के पैर भी छू लिए थे, तो इसके बाद कम से कम प्रदेश स्तर पर तो मामला ठंडा हो गया है। लेकिन भंवर की नाराजगी जारी है और कब दिल्ली से कोई फरमान जारी कराकर उलझा दें किसी को खबर नहीं है। इसकी भनक शहराध्यक्ष और जिलाध्यक्ष के दावेदारों को भी है, इसलिए वह दिल्ली में जमावट में लग गए हैं।

ग

चौरसिया को बनाया गया प्रदेश प्रवक्ता

उधर एनएसयूआई की राजनीति से शुरूआत करने वाले अमित चौरिसया संभागीय प्रवक्ता के बाद अब प्रदेश प्रवक्ता बन गए हैं। इनकी नियुक्ति का आदेश मप्र कांग्रेस कमेटी ने मंगलवार को जारी कर दिया। चौरसिया पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के करीबी है।

sanjay gupta

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

प्रवक्ता अमित चौरसिया जिला अधय्क्ष सदाशिव यादव बीजेपी कैलाश विजयवर्गीय एमपी कांग्रेस शहराध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्‌ढा सदाशिव यादव