इंदौर में हंगामे के बीच कांग्रेस की न्याय यात्रा, ट्रैक्टर रोकने डंपर-पोकलेन और जेसीबी लगाए

इंदौर में कांग्रेसी नेता 150 ट्रैक्टर लेकर कलेक्टोरेट आना चाहते थे, लेकिन पुलिस प्रशासन ने मंजूरी नहीं दी। जगह-जगह ट्रैक्टर लेकर आ रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने बेरिकेडिंग बनाकर रोका।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
एडिट
New Update
 STYLESHEET THESOOTR - 2024-09-20T180032.476
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE.  इंदौर में किसानों की मांग और भू अधिग्रहण नीति के खिलाफ कांग्रेस की न्याय यात्रा दोपहर में पूरी हो गई। कलेक्टोरेट पर सभी नेता जमा हुए और अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन दिया। इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष कांग्रेस जीतू पटवारी ( jeetu patwari ) ने कहा कि हमारी मांग पूरी नहीं हुई तो अगली बार किसान के बेटा मंडिया बंद कराएंगे और लाखों की तादाद में विधानसभा में घुसेंगे।

सुबह से दोपहर तक चला हंगामा

सुबह से ही यात्रा को लेकर विवाद हो गया। कांग्रेसी 150 ट्रैक्टर लेकर कलेक्टोरेट आना चाहते थे लेकिन पुलिस प्रशासन ( police administration ) ने मंजूरी नहीं दी। जगह-जगह ट्रैक्टर लेकर आ रहे कांग्रेसियों ( congressmen ) को पुलिस ने बेरिकेडिंग बनाकर रोका गया। साथ ही ट्रैक्टर रोकने के लिए डंपर, बुलडोजर, सीमेंट मशीन, यह सब भी आड़ी करके लगा दी गई। पुलिस के साथ जगह-जगह पर कांग्रेसियों औऱ् पुलिस के बीच विवाद हुआ, इसमें एक कार्यकर्ता का सिर फूट गया। बाद में एक ट्रैक्टर पर जीतू पटवारी, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, सदाशिव यादव, सुरजीत सिंह चड्‌ढा व अन्य नेता कलेक्टोरेट पर पहुंचे। वहीं पिंटू जोशी और अमन बजाज बैलगाड़ी से रैली स्थल पर पहुंचे।

WhatsApp Image 2024-09-20 at 16.30.15

ये खबर भी पढ़िए...इंदौर में कांग्रेस की किसान न्याय यात्रा रोकने के लिए पुलिस की बैरिकेडिंग, पटवारी, यादव बोले तानाशाही रवैया

यह बोले पूर्व सीएम दिग्गी 

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ( Digvijay Singh ) ने कहा कि बीजेपी सरकार आने के बाद सोयाबीन के भाव छह की जगह 4 हजार क्विटंल रह गए हैं। अभी भी एमएसपी केवल 4892 है बीच का अंतर राज्य सरकार किसानों को दे। छोटे और मछोले किसानों का पूरा माल सरकार खरीदे, भले ही बड़े किसानों का 40 फीसदी ही 6 हजार के भाव पर ले। सिंह ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार तेल मालिकों के हित में काम करती है। किसानों की फसल बिकने के बाद भाव बढ़ जाते हैं। 

जीतू पटवारी बोले सीएम पांच साल पूरा करें

उधर जीतू पटवारी ने कहा कि हमने तो वही मांग की है जो बीजेपी सरकार ने कही थी कि किसानों को सही दाम देंगे और दोगुनी आय करेंगे, फिर गेंहू के 2700, धान के 3100 और सोयाबीन के भाव 6000 रुपए प्रति क्विंटल क्यों नहीं किए गए। हम चाहते हैं कि मोहन भैय्या पांच साल सीएम रहें, हम कोई अडंगे नहीं लगा रहे लेकिन वह वादे पूरे करें हम विपक्ष की भूमिका निभाएंगे। आज यात्रा को जगह-जगह पूरे प्रदेश में अलोकतांत्रिक तरीके से रोका गया। भू अधिग्रहण कानून के जरिए आईडीए और नगर निगम भू माफिया बन गए हैं, सभी बीजेपी नेता लूटने में लगे हैं। हम यह होने नहीं देंगे।

प्रभारी रहे दूर, यह रहे मौजूद

मप्र के कांग्रेस प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह एक बार फिर आयोजन से दूर रहे। लेकिन इसमें पूर्व सीएम सिंह, प्रदेशाध्यक्ष पटवारी के साथ शहर कांग्रेस अध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्ढा, जिला कांग्रेस अध्यक्ष सदाशिव यादव, नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष  चिंटू चौकसे, जिले के सह प्रभारी द्वय अवनीश भार्गव एवं गजेंद्र सिसोदिया, के के मिश्रा, कृपा शंकर शुक्ला, विपिन वानखेड़े, श्यामसुंदर यादव,  अर्चना जायसवाल,  शेख अलीम,  योगेश यादव,  संतोष सिंह गौतम,  मृणाल पंत,  राधेश्याम पटेल, अरविंद बागड़ी, दीपू यादव, राजू भदौरिया,  अमित पटेल,  देवेंद्र सिंह यादव,  सच सलूजा,  राकेश सिंह यादव आदि उपस्थित थे। संचालन शहर कांग्रेस के संगठन मंत्री महेन्द्र रघुवंशी ने किया। विवेक खंडेलवाल, किशोर डोंगरे, अमित चौरसिया व अन्य भी उपस्थित रहे। 

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

सीएम मोहन यादव इंदौर न्यूज पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह जीतू पटवारी मध्य प्रदेश किसान न्याय यात्रा कांग्रेस किसान न्याय यात्रा एमपी किसान न्याय यात्रा Indore Congresss Nyaya Yatra