Indore Corporation Bill Scam : अभय राठौर और उसके जीजा निकले 3.69 करोड़ के पानी चोर

इंदौर नगर निगम के घोटालेबाज अभय राठौर और उसके जीजा दोनों के अवैध नल कनेक्शन की जांच की तो कनेक्शनों में लगातार जल सप्लाय पाई गई। इसका हिसाब निकाला तो दस साल में यह दोनों 3.69 करोड़ रुपए की जल चोरी कर चुके हैं...

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. Indore Corporation Bill Scam : नगर निगम के घोटालेबाज इंजीनियर अभय राठौर और उसके जीजा राकेश चौहान 3.69 करोड़ रुपए के जल चोर निकले हैं। नगर निगम ने दोनों के अवैध नल कनेक्शन की जांच की तो इन कनेक्शनों में लगातार जल सप्लाय पाई गई। इसका हिसाब निकाला तो दस साल में यह दोनों इतनी राशि की जल चोरी कर चुके हैं।

इस हिसाब से बनी जल चोरी

  1. अभय राठौर के घर एक अवैध नल कनेक्शन मिला था जो एक इंच का था। इसमें लगातार वाटर सप्लाय हो रही थी। यह कनेक्शन उसके खुद के नाम नहीं होकर जयसिंह के नाम पर बताया जा रहा है। इस एक कनेक्शन की दस साल की जल चोरी 98 लाख रुपए आई है।
  2. वहीं उसके जीजा राकेश चौहान के पास तीन कनेक्शन मिले हैं, इसमें दो कनेक्शन एक-एक इंच के थे इसमें भी 98-98 लाख का हिसाब बना है, क्योंकि यह लगातार वाटर सप्लाय वाले थे। यानी 1.96 लाख रुपए का।
  3. वहीं चौहान के यहां एक चार इंच का भी कनेक्शन था, इसका हिसाब बना है 75 लाख रुपए का। इस तरह चौहान पर कुल 2.71 करोड़ का हिसाब जल चोरी का बना है। वहीं राठौर के घर पर 98 लाख का बना है। इस तरह कुल 3.69 करोड़ की जल चोरी पाई गई है। 

पुलिस को एफआईआर के लिए भी गया पत्र

उधर चौहान और राठौर के घर में जिनके नाम पर मकान है (जयसिंह बताया जा रहा है) उनके खिलाफ अवैध नल कनेक्शन, सरकारी संपत्ति के दुरुपयोग और नुकसान पहुंचाने के मामले में नगर निगम ने एफआईआर कराने के लिए पत्र भेज दिया है। इसमें भी उम्मीद है कि शुक्रवार को केस दर्ज हो जाएगा।

जीजा राकेश चौहान इंजीनियर अभय राठौर Indore Corporation Bill Scam 3.69 करोड़ रुपए के जल चोर