इंदौर संभागायुक्त ने दिया 120 पेड़ बचाने और सुरक्षा का आदेश, एसडीओ धार की मंजूरी निरस्त

मध्यप्रदेश में इंदौर संभागायुक्त दीपक सिंह का अहम आदेश जारी हुआ है। धार राजगढ़ एसडीओ द्वारा एक पंचायत के ले आउट प्लान को मंजूरी करने का आदेश उन्होंने निरस्त करने के साथ ही पेड़ की सुरक्षा करने और बचाने का भी लिखित आदेश दिया है...

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

पेड़ को लेकर संजीदा होने की जरूरत है, इस मामले में संभागायुक्त इंदौर दीपक सिंह का अहम आदेश जारी हुआ है। धार राजगढ़ एसडीओ द्वारा एक पंचायत के ले आउट प्लान को मंजूरी करने का आदेश उन्होंने निस्त करने के साथ ही पेड़ की सुरक्षा करने और बचाने का भी लिखित आदेश दिया है। 

thesootr thesootr

मौके पर थे ले आउट प्लान में 120 पेड़

thesootr

इस केस में फरियादी मोतीलाल के अधिवक्ता जयंत पटवा ने बताया कि धार राजगढ़ एसडीओ ने ग्राम पंचायत जेतगढ़ जनपद बाग जिला धार द्वारा आवासीय ले आउट प्लान की मंजूरी दे दी थी। यह प्लान पंयायत द्वारा गलत पास किया गया था। इसमें मौके पर जांच नहीं की और देखा नहीं गया कि 120 पेड़ हरे-भरे लगे हुए हैं और साथ ही अन्य छोटे पौधे भी लगे हुए हैं। 

ये खबर भी पढें...

मंत्री सिलावट और विधायक मेंदोला के खिलाफ 4 साल पहले हुई शिकायत से पलटे कांग्रेस जिलाध्यक्ष सदाशिव यादव

संभागायुक्त कोर्ट ने यह पाया

संभागायुत दीपक सिंह ने सभी पक्षों को सुनने के बाद पाया कि मौक पर जांच नहीं की गई है, यहां पर 120 पेड़ लगे हुए हैं। एसडीओ राजगढ़ धार आदेश की जांच करें। मौके पर जो 120 पेड़ पाए गए हैं, उनकी सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। 

इंदौर ने अभी बनाया है रिकार्ड

पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा एक पेड़ मां के नाम अभियान चलाया जा रहा है। इसमें इंदौर में एक ही दिन में 14 जुलाई को 12 लाख से ज्यादा पेड़ लगाए गए हैं। जिले में इस सीजन में कुल 51 लाख पौधे लगाए जा रहे हैं। पेड़ को बचाने की दिशा में यह राजस्व अधिकारियों के लिए अहम आदेश है।

 

इंदौर संभागायुक्त धार राजगढ़ एसडीओ दीपक सिंह पेड़ की सुरक्षा