इंदौर भू-माफिया चंपू अजमेरा की बिगड़ी बात, आपत्तियों की सुनवाई के बाद लिक्वीडेटर ने 22 प्लाट रजिस्ट्री संशोधन से किया इनकार

चंपू अजमेरा व अन्य भूमाफियाओं द्वारा सुप्रीम कोर्ट की शर्तों का पालन नहीं किया गया है  और प्लाटधारकों को प्लाट दिलाने में कोई मदद नहीं की गई है। इसके चलते प्रशासन ने भी हाईकोर्ट में आवेदन लगाया है कि इनकी जमानत रद्द हो।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
एडिट
New Update
land mafia ritesh ajmera
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इंदौर के कुख्यात भूमाफिया रितेश उर्फ चंपू अजमेरा का खेल बिगड़ गया है। वह फिनिक्स कॉलोनी में 22 प्लाट सरकारी जमीन पर रजिस्टर्ड कराकर बरी होने की कोशिश कर रहा था, लेकिन दूसरे प्लाटधारकों की आपत्ति के बाद लिक्वीडेटर ने साफ कर दिया है कि वह अभी रजिस्ट्री संशोधित नहीं कराएंगे और अब 28 अगस्त को हाईकोर्ट में रिपोर्ट पेश करेंगे। 

हाईकोर्ट के आदेश से पहुंचे प्लाटधारक

हाईकोर्ट ने ही इस मामले में पहले 22 प्लाटधारकों को जिन्हें प्रशासन की मदद से कब्जा दिलवाया गया था उनकी रजिस्ट्री संशोधित करने का आदेश लिक्वीडेटर को जुलाई माह में दिया था। लेकिन इसमें सामने आया कि जो नंबर नए रजिस्ट्री में कराने की बात हो रही है। वह प्लाट नंबर की तो आलरेडी अन्य प्लाटधारकों के पास रजिस्ट्री है और वह भी कब्जे के लिए परेशान है।

यह प्लाट नंबर अन्य किसी को आवंटित कर दिए गए। वहीं चंपू ने हाईकोर्ट आदेश के परे जाकर 22 की जगह 29 की सूची लिक्वीडेटर को दे दी। यदि रजिस्ट्री इन प्लाट नंबर की कर दी गई तो एक ही नंबर पर दो-दो मालिक हो जाएंगे, फिर किसकी रजिस्ट्री वैध होगी? यह मामला लिक्वीडेटर के सामने सुनवाई के लिए लगा जिसमें यह सभी आपत्तियां आ गई।

ये खबर भी पढ़िए...भूमाफिया चंपू अजमेरा ने फिर उलझाया, फिनिक्स के 22 प्लाटधारकों की सूची पर विवाद, हाईकोर्ट ने दिया यह आदेश

पीड़ित महिला तो बोली जमानत रद्द हो

वहीं प्लाटधारक ज्योति गर्ग की ओर से अधिवक्ता किरण पाल ने पक्ष रखा और लिक्वीडेटर से कहा कि प्लाट की रजिस्ट्री दूसरों को कैसे की जा सकती है। यह भी कहा कि यह लगातार धोखा दे रहे हैं और मैंने ये शिकायत कराई है, हम चाहते हैं कि इसकी जमानत निरस्त हो और जेल भेजा जाए।

प्रशासन ने भी जमानत रद्द का आवेदन दिया है

चंपू अजमेरा व अन्य भूमाफियाओं द्वारा सुप्रीम कोर्ट की शर्तों का पालन नहीं किया गया है और प्लाटधारकों को प्लाट दिलाने में कोई मदद नहीं की गई है। इसके चलते प्रशासन ने भी हाईकोर्ट में आवेदन लगाया है कि इनकी जमानत रद्द हो। यह आवेदन एक साल से लगा हुआ है। चंपू व अन्य भूमाफिया नवंबर 2021 ही से सुप्रीम कोर्ट से सशर्त जमानत पर है लेकिन 50 फीसदी प्लाटधारकों के भी केस का निराकरण नहीं हुआ है।

ये खबर भी पढ़िए...भूमाफिया चंपू अजमेरा का गनमैन के साथ आरआई, पटवारी को लेकर जाना पड़ा भारी, किसान ने थाने में की शिकायत

जयपुर में फाइव स्टार होटल में मनाई बर्थडे पार्टी

वहीं हाल ही में चंपू ने अपनी 50वीं जन्मदिन सालगिरह धूमधाम से जयपुर के एक फाइव स्टार होटल में मनाई। इसमें इंदौर के करीब 40 लोगों को भी बुलाया और उनकी फ्लाइट की टिकट और रहना-खाना सभी कराया। बताया जाता है कि इस पार्टी में कुछ नेता और उनके परिजन भी पहुंचे थे और इंदौर के कुछ बिल्डर भी इस पार्टी में शामिल हुए थे। इसमें एक करोड़ से ज्यादा का खर्चा किया गया था।

sanjay gupta

thesootr links

 

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें 

 

 

Phoenix Colony भूमाफिया रितेश अजमेरा चंपू अजमेरा Land Mafia Ritesh Ajmera Champu Ajmera फिनिक्स कॉलोनी जमीन विवाद फिनिक्स कॉलोनी