भूमाफिया चंपू अजमेरा का गनमैन के साथ आरआई, पटवारी को लेकर जाना पड़ा भारी, किसान ने थाने में की शिकायत

किसान ने पुलिस से मांग की है कि आवेदन की जांच कर चंपू उर्फ रितेश अजमेरा, राजस्व निरीक्षक, पटवारी और बंदूकधारी व्यक्तियों के खिलाफ उचित धाराओं में प्रकरण दर्ज कर मुझ प्रार्थी को न्याय दिलवाया जाए।

author-image
Pratibha Rana
New Update
जट

भूमाफिया चंपू अजमेरा

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता @ INDORE

भूमाफिया रितेश उर्फ चंपू अजमेरा ( Land Mafia Champu Ajmera ) का विवादित कॉलोनी फोनिक्स में आरआई, पटवारी के साथ अपने गनमैन ले जाकर नपती कराने की कोशिश भारी पड़ गई। किसान ने सोमवार रात को लसूड़िया पुलिस थाने मे जाकर चंपू अजमेरा ( Land Mafia ) के खिलाफ जाने से मारने की धमकी देने की शिकायत दे दी। साथ ही फोटो, सीसीटीवी फुटेज दिए हैं। इसमें वह गनमैन के साथ पहुंचा हुआ दिखाई दे रहा है। 

ये खबर भी पढ़िए...जबलपुर के स्पा में नाबालिग बच्चियों से कराई जा रही थी सर्विस

यह दी है किसान ने शिकायत

मैं प्रार्थी हरदीप सिंह पिता अमरीक सिंह शासन निवासी फोनिक्स टाउनशिप इंदौर होकर निवेदन करता हूं कि महोदय मेरी कृषि भूमि फोनिक्स टाउनशिप से लगी हुई है, जिसपर भूमाफिया चम्पू अजमेरा और रजत बोहरा द्वारा फर्जी हस्ताक्षर कर T&CP पास करवाकर नक्शे में प्लॉट दिखाकर लोगों को प्लॉट बेच दिए। मेरे द्वारा माननीय सुप्रीम कोर्ट हाईकोर्ट एवं अनुविभागीय अधिकारी के यहां सीमांकन गलत किये जाने की अपील लंबित है।

टड

कच

शिकायत में लिखा की बंदूकधारी व्यक्तियों के साथ धमकाया

किसान ने लिखा कि सोमवार दोपहर लगभग 4:30 से 5 बजे के बीच चम्पू उर्फ रितेश अजमेरा,रजत बोहरा राजस्व निरीक्षक गुप्ता जी, पटवारी सुमेर सिंह व अन्य कुछ बंदूकधारी व्यक्तियों के साथ आकर मेरे खेत की मेड़ तोड़कर कब्जा करने का प्रयास करने लगे। चम्पू, राजस्व निरीक्षक, पटवारी और बंदूकधारी व्यक्तियों द्वारा मुझे कृषि भूमि से कब्जा हटाने अन्यथा जान से हाथ धोना पड़ेगा कहकर बहस करने लगे है। बंदूकधारी व्यक्ति ने कहा आज तो तेरे दोस्त आ गए है, अगली बार जहां दिखेगा वहीं गोली मार दूंगा। 

ये खबर भी पढ़िए...ग्रामीणों की प्रताड़ना से तंग आकर पिता ने बेटा-बेटी के साथ की आत्महत्या, सुसाइड नोट में 7 लोगों पर आरोप

राजस्व अमले पर भी एफआईआर की मांग

किसान ने पुलिस से मांग की है कि आवेदन की सूक्ष्म जांच कर चंपू उर्फ रितेश अजमेरा, राजस्व निरीक्षक, पटवारी और बंदूकधारी व्यक्तियों के खिलाफ उचित धाराओं में प्रकरण दर्ज कर मुझ प्रार्थी को न्याय दिलवाया जाए। भविष्य में मेरे साथ या मेरे परिवार के साथ कोई अप्रिय घटना होती है तो इसके लिए चम्पू अजमेरा रजत बोहरा और अन्य सभी लोग जिम्मेदार रहेंगे।

ये खबर भी पढ़िए...MPPSC याचिकाकर्ताओं के लिए फिर खोलेगा विंडो, मेन्स के एडमिट कार्ड भी जारी करेगा, लेकिन असली तस्वीर 7 मार्च को होगी साफ

चंपू के आवेदन पर नपती के लिए बना था दल

प्रशासन के पास चंपू ने कैलोद हाला के सर्वे नंबर 291/2 और 248/1/4 की 1.480 हेक्टेयर जमीन पर नपती के आवेदन लगाया था। जिस पर एक मार्च को तहसीलदार कमलेश कुशवाहा ने दल गठित कर दिया, इसमें आरआई जयनारायण गुप्ता व हुकुम सिंह यादव के साथ पटवारी रजनी चौरसिया व सुमेर मीणा को शामिल किया गया। इस आदेश में ही पुलिस को भी लिखा है कि जरूरी होने पर पुलिस बल उपलब्ध कराएं, लेकिन पुलिस को सूचना दिए बिना ही नपती हो रही थी और इसमें चंपू अपने निजी गनमैन लेकर राजस्व अमले के साथ गया था। 

ये खबर भी पढ़िए..राजीव मितान क्लब के नाम पर CG में 24 करोड़ का फर्जीवाड़ा

तीन कॉलोनियों का विवाद सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर हाईकोर्ट में चल रहा है

उल्लेखनीय है कि फिनिक्स, सेटेलाइट और कालिंदी गोल्ड तीन कॉलोनियों के पीड़ितों का केस सुप्रीम कोर्ट में चल रहा था, जिसमें कोर्ट ने आरोपी चंपू व अन्य की जमानत नवंबर 2021 पर इस शर्त पर मंजूर की कि वह पीडितों के प्लाट का निराकरण करेंगे। लेकिन इन्होंने आधे केस भी निराकृत नहीं किए। सुप्रीम कोर्ट ने बाद में केस हाईकोर्ट इंदौर को रैफर कर दिया और जमानत रद्द करने का अधिकार भी हाईकोर्ट को दे दिए। प्रशासन ने फरवरी 2023 में अपर कलेक्टर डॉ. अभय बेडेकर की रिपोर्ट हाईकोर्ट में पुटअप की थी। इसमें भी कहा गया कि भूमाफियाओं ने सहयोग नहीं किया इसलिए इनकी जमानत रद्द होना चाहिए। प्रशासन ने जमानत रद्द का आवेदन भी लगा दिया। बाद में हाईकोर्ट द्वारा रिटायर जज की अध्यक्षता में बनी कमेटी में भी कई विधिक विवाद के चलते सभी केस निराकृत नहीं हो सके और पूरी रिपोर्ट हाईकोर्ट में सबमिट कर दी गई। अब कमेटी की इस रिपोर्ट को लेकर कॉलोनीवाइज सुनवाई शुरू पांच मार्च से हो रही है। इसके पहले चंपू ने फिर विवादित कॉलोनी में दबाव बनाते हुए नपती का खेल किया। जबकि यह केस अभी कानूनी तौर पर विवादो में हैं।

इंदौर भूमाफिया land mafia Champu Ajmera भूमाफिया चंपू अजमेरा land mafia