इंदौर नगर निगम वार्ड 83 के उपचुनाव में BJP ने मालिनी गौड़ की सुनी, जीतू को टिकट

बीजेपी के प्रदेश महामंत्री भगवान दास सबनानी ने इस संबंध में औपचारिक पत्र जारी किया और नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे को सूचित किया कि प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा की मंजूरी से वार्ड 83 के लिए जितेंद्र राठौर को प्रत्याशी बनाया जाता है... 

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
thesootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE. इंदौर नगर निगम ( Indore Municipal Corporation ) में वार्ड 83 के पार्षद कमल लड्‌ढा के निधन से खाली हुए पद के लिए उपचुनाव होना है। इसके लिए 28 अगस्त नामांकन की अंतिम तारीख है। जैसा की 'द सूत्र' ने बताया था इसमें पूरी तरह से विधानसभा चार की विधायक मालिनी गौड़ ( Malini Gaur ) की चली है। सांसद शंकर लालवानी और महापौर पुष्यमित्र भार्गव की पसंद को दरकिनार करते हुए विधायक मालिनी गौड़ के समर्थक जितेंद्र राठौर को टिकट दिया है। बीजेपी के प्रदेश महामंत्री भगवान दास सबनानी ने इस संबंध में औपचारिक पत्र जारी किया और नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे को सूचित किया कि प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा की मंजूरी से वार्ड 83 के लिए जितेंद्र राठौर को प्रत्याशी बनाया जाता है। इस वार्ड के लिए 11 सितंबर को वोटिंग होना है। कांग्रेस से विकास जोशी का नाम तय है, लेकिन नाम की औपचारिक घोषणा रात तक होगी।

तीनों ने दिए थे नाम 

बीजेपी के गढ़ विधानसभा चार ( विधायक मालिनी गौड़ ) के इस वार्ड के लिए सांसद शंकर लालवानी ने कपिल जैन का नाम आगे बढ़ाया। वहीं महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने यहां के लिए अपने पुराने मित्र भरत पारख का नाम आगे बढ़ाया, जो बीते चुनाव में टिकट नहीं पा सके थे, लेकिन गौड़ की पसंद को ही टिकट दिया गया। 

परिवारवाद के कारण लड्ढा का टिकट कटा

गौड़ की पसंद पहले कमल लड्ढा के पुत्र अभिषेक थे। एक बार लड्ढा की बहू भी यहां से पार्षद बन चुकी हैं, लेकिन इसमें सबसे बड़ा पेंच परिवारवाद आ गया। इसके बाद पार्टी ने गौड़ से दूसरा नाम देने के लिए कहा, उन्होंने जितेंद्र राठौर का नाम आगे बढ़ाया। लड्ढा का नाम परिवारवाद के कारण कट गया और फिर राठौर तय हुए।

ये खबर भी पढ़ें...

निगम वार्ड 83 उपचुनाव टिकट में सांसद, महापौर की नहीं, विधायक मालिनी गौड़ की ही चलेगी

कांग्रेस की ओर से पैनल में 4 नाम

इधर कांग्रेस की ओर से चार नाम का पैनल बनाया जा चुका है। इसमें विकास जोशी, संजय उर्फ पप्पू मालवीय, नीलेश भूतड़ा और प्रवीण नीखरा के नाम बनाए गए हैं। इनकी सूची प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी को भेज दी गई है। हालांकि, नाम स्थानीय स्तर पर ही तय होने की बात कही जा रही है। इसमें वार्ड की जातिगत आंकड़े को देखते हुए विकास जोशी रेस में आगे है। इसके पहले लड्ढा के सामने लड़ चुके आशीष लाहोटी चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं, इसलिए उनके नाम पर विचार नहीं हो रहा है। कांग्रेस शहर अध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्डा ने कहा कि नाम की घोषणा मंगलवार शाम तक कर देंगे।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

जितेंद्र राठौर वार्ड 83 के उपचुनाव इंदौर नगर निगम विधायक मालिनी गौड़ एमपी न्यूज