इंदौर में महापौर ने सुबह जिस जगह नई तकनीक से गडढे भरने का निरीक्षण किया, वही दोपहर बाद बारिश में उखड़ी

महापौर ने सुबह ही भंडारी मिल पर नई तकनीक से सड़क सुधार के काम की तारीफ की और सुबह दौरा किया, लेकिन हाय री बारिश। दोपहर बाद इसी बारिश ने नई तकनीक की कलई खोल दी...

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
एडिट
New Update
 STYLESHEET THESOOTR - 2024-09-01T185443.325
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE. इंदौर में गड्‌ढ़ों और बारिश ने महापौर पुष्यमित्र भार्गव (Mayor Pushyamitra Bhargava ) को मुश्किलों में डाला हुआ है। रविवार दोपहर में हुई बारिश ने एक बार फिर शहर को हलाकान कर दिया औऱ् पूरा शहर तालाब की तरह दिखने लगा। वहीं सबसे बडा इश्यू उठा गड्ढ़ों का। महापौर ने सुबह ही भंडारी मिल पर नई तकनीक से सड़क सुधार के काम की तारीफ की और सुबह दौरा किया, लेकिन हाय री बारिश… दोपहर बाद इसी बारिश ने नई तकनीक की कलई खोल दी और कांग्रेसी तो मौके की ताक पर ही थे, वह मौके पर पहुंच गए और फिर सारे गड्‌ढे उजाकर कर दिए।

रविवार सुबह यह सभी नेता,अधिकारी पहुंचे थे 

महापौर ने सुबह भंडारी तिराहा मार्ग पर नवीन तकनीक से रोड रेस्टोरेशन कार्य का अवलोकन किया। इस दौरान सांसद शंकर लालवानी, विधायक गोलू शुक्ला, जनकार्य प्रभारी राजेंद्र राठौड़, झोन अध्यक्ष गजानंद गावड़े, पार्षद सुरेश टाकलकर के साथ ही नगर निगम के अधिकारी व इंजीनियर मौजूद थे। साथ ही नई तकनीक से काम करने वाली नेचुरल सीमाको प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की पल्लवी बड़जात्या, राजेश चौधरी एवं अन्य थे।

यह बताया गया

महापौर ने कंपनी के प्रतिनिधि से रेस्टोरेशन कार्य एवं गुणवत्ता के संबंध में जानकारी ली गई, इस दौरान महापौर ने सड़क मरम्मत कार्य की गुणवत्ता स्टैथ एवं कार्य की लागत के संबंध में अन्य कंपनी के लागत एवं गुणवत्ता कि तुलना में वित्तीय भार एवं जोखिम के संबंध में जानकारी लेने के भी निर्देश दिए गए। महापौर को बताया गया कि नवीन टेक्नोलॉजी के माध्यम से कार्य किया जा रहा है जिसके तहत कंप्लीट पीमिक्स पदार्थ में पानी मिलाया जाता है और रेस्टोरेशन के स्थान पर डाला जाता है जो कि 2 से 4 घंटे के अंदर कंप्लीट फिक्स हो जाता है। इस्तेमाल होने वाला सीमेंट स्पेशल केमिकल वाला है जो दो घंटे में ही सूख जाता है। इससे सड़क का दुरस्त हिस्सा दो घंटे बाद ही इस्तेमाल किया जा सकता है।

ये खबर भी पढ़िए...इंदौर के महापौर पुष्यमित्र भार्गव की नाराजगी और शिकायत से हुई SAS गेहलोत की विदाई, उनकी जगह आए IAS मिश्रा

कांग्रेस पहुंची और लगाए आरोप

दोपहर में तेज बारिश हुई और इसके बाद मौके पर पहुंच गई कांग्रेस की टोली। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संभागीय प्रवक्ता विवेक खंडेलवाल, गिरीश जोशी ने बताया कि  रविवार को ही  इंदौर नगर पालिका निगम ने इंदौर शहर में हुए गड्ढों को भरने के लिए नई तकनीक का उपयोग करते हुए भंडारी मिल चौराहा पर केमिकल युक्त कंक्रीट, गिट्टी, रेती,से गड्ढों का भराव किया था और कहा गया था कि यह सड़क दो घंटे बाद यातायात के लिए चालू कि जा सकती हैं,और यह गड्ढे नई टेक्नोलॉजी के कारण कभी नहीं खराब होंगे। दिन में हुई बारिश के बाद वहां पर वापस से किया गया भराव बारिश में घुल गया और वापस वहां पर गड्ढे हो गए और सड़क जगह जगह से उखड़ गई। कांग्रेस ने आरोप लगाए कि नगर निगम द्वारा नए-नए प्रयोग कर इंदौर शहर के करदाताओं के पैसे को बर्बाद किया जा रहा है,ना उनके पास कोई शहर की गड्ढों को मुक्त करने से कोई तकनीक है, ना कोई विजन है,वह केवल नए-नए प्रयोग कर कर टीआरपी बटोरने का काम करते हैं। कांग्रेस महापौर से आल पार्टी मीटिंग बुलाने की मांग की है। गड्ढे निरीक्षण में कार्यवाहक अध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव,कमलेश पटेल धर्मेंद्र डाकसे, कविता कुशवाहा उपस्थित थे।

WhatsApp Image 2024-09-01 at 18.24.43

महापौर प्रतिनिधि ने कांग्रेस पर लगाए आरोप



कांग्रेस के निरीक्षण के बाद बीजेपी के विधानसभा 3 के महापौर प्रतिनिधि भावेश दवे ने एक वीडियो जारी कर कांग्रेस नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि कांग्रेस के नेता जो ठेले और गुमटी वालों से चंदा वसूली करते हैं, अब जनता में भ्रम फैला रहे हैं। महापौर प्रतिनिधि भावेश दवे ने मौके पर पहुंचकर एक वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। वीडियो में उन्होंने दावा किया कि गड्ढे पूरी तरह से भर दिए गए हैं और सड़क अब ठीक है। उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये नेता जनता को गुमराह कर रहे हैं और शहर के विकास में बाधा डालने की कोशिश कर रहे हैं।

thesootr links

 द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

sanjay gupta

 

 

Indore News Indore MP Shankar Lalwani Mayor Pushyamitra Bhargava MP Shankar Lalwani Vivek Khandelwal