इंदौर में श्री गुरुसिंघ सभा अध्यक्ष के चुनाव में बॉबी छाबड़ा ने सभी पदों से नाम लिया वापस, बोले- इलेक्शन नहीं सिलेक्शन हो

श्री गुरुसिंघ सभा चुनाव के लिए बुधवार 18 सितंबर को नाम वापसी के बाद उम्मीदवारों की अंतिम सूची सामने आने के बाद नया मोड़ आ गया। बॉबी छाबड़ा ने अपना नाम वापस ले लिया है। बॉबी के नाम वापस लेने के बाद अब अध्यक्ष पद और सचिव पद के लिए सीधे मुकाबला होगा।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
एडिट
New Update
President Election Bobby Chhabra
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE : इंदौर श्री गुरु सिंघ सभा (Indore Shri Guru Singh Sabha ) चुनाव के लिए बुधवार 18 सितंबर को नाम वापसी के बाद उम्मीदवारों की अंतिम सूची सामने आने के बाद नया मोड़ आ गया। बॉबी छाबड़ा ने ये कहते हुए अपना नाम वापस ले लिया कि संघ के चुनाव से समाज में आपसी मतभेद ज्यादा गहरा रहे हैं। उन्होंने कहा मी समाज के सभी वरिष्ठों को साथ मिलकर बैठना चाहिए संघ के अध्यक्ष और सचिव का चयन इलेक्शन नहीं सिलेक्शन से होना चाहिए। बॉबी इसके लिए रिंकु और मोनू से भी बात कर रहे हैं। उधर चुनाव को लेकर हाईकोर्ट में याचिका भी दायर  हो गई है। 20 को उस पर सुनवाई होगी।

उधर बॉबी के नाम वापस लेने के बाद अब अध्यक्ष पद और सचिव पद के लिए सीधे मुकाबला होगा। इसमें एक पैनल मनजीत सिंह उर्फ रिंकू भाटिया की खंडा है तो दूसरी और हरपाल उर्फ मोनू भाटिया खालसा पैनल के समर्थन से मैदान में है। रिंकू भाटिया ने चुनाव अधिकारी को अपनी पैनल का नाम खंडा बता दिया है। उधर मोनू ने अपने फ़तह पैनल को छोड़कर खालसा पैनल के समर्थन से लड़ने की बात कही है। हालाँकि चुनाव अधिकारी को मोनू की  पैनल का नाम अब तक नहीं मिला है। 

नाम वापसी के बाद यह बचे दावेदार

अध्यक्ष पद : मनजीत सिंह उर्फ रिंकू भाटिया Vs हरपाल सिंह उर्फ मोनू भाटिया

सचिव पद : इंद्रजीत सिंह होरा Vs प्रितपाल सिंह उर्फ बंटी भाटिया

कार्यकारिणी से भी बॉबी ने नाम लिया वापस

thesootr thesootr

कार्यकारिणी के 17 पदों के लिए कुल 40 दावेदार थे जिसमें से 6 ने नाम वापस ले लिए। यानी अब दोनों पैनल से यहां भी 17-17 कुल 34 उम्मीदवार मैदान में हैं। इनके बीच सीधे मुकाबला होगा और 17 लोग अधिक वोट पाने वाले चुनकर आएंगे।

फतेह पैनल के मोनू भाटिया के गुट ने एक साल पहले चली चुनाव की बयार के बीच घोषणा कर दी थी कि अध्यक्ष का चुनाव लड़ेंगे और बॉबी की खालसा पैनल का उन्हें समर्थन है, लेकिन कुछ ही घंटों में खालसा पैनल ने इसका खंडन कर दिया था। इसके बाद मोनू, रिंकू भाटिया से मिलने गए और समझौते की पहल की, लेकिन वह भी नहीं हुआ।

अध्यक्ष और सचिव दोनों में इन्होंने लिए नाम वापस

अध्यक्ष पद के लिए खंडा पैनल से वर्तमान अध्यक्ष रिंकू उर्फ मनजीत सिंह भाटिया के साथ फतेह पैनल के हरपाल सिंह उर्फ मोनू भाटिया, खालसा पैनल के रणवीर सिंह उर्फ बॉबी छाबड़ा, बॉबी के ही करीबी कुलवंत सिहं उर्फ कांचा छाबड़ा और इसके साथ ही प्रितपाल सिंह उर्फ बंटी भाटिया के नाम थे। इसमें बॉबी, कांचा, बंटी तीनों ने नाम वापस ले लिए। वहीं सचिव पद के लिए खंडा पैनल के इंदरजीत सिंह होरा के साथ मोनू भाटिया, बॉबी छाब़ड़ा प्रितपाल सिंह बंटी भाटिया, कुलवंत सिंह छाबड़ा के नाम थे। इसमें बॉबी, मोनू, कांचा ने नाम वापस ले लिए और दो ही उम्मीदवार बचे।

thesootr thesootr

ये खबर भी पढ़ें...

इंदौर श्री गुरुसिंघ सभा चुनाव में वोट बैंक से दोनों भाटिया पर भारी पड़ सकते हैं छाबड़ा

चुनाव अधिकारी बोले- चुनाव चिन्ह गुरुवार को देंगे

चुनाव अधिकारी हरप्रीत सिंह सूदन (बक्शी) ने कहा कि चुनाव दो पैनल के बीच सीधे है, अध्यक्ष और सचिव पद के लिए दो-दो उम्मीदवार है तो कार्यकारिणी के 17 पद के लिए भी 34 दावेदार है। चुनाव चिन्ह का आवंटन गुरुवार को करेंगे। अभी एक पैनल ने घोड़ा चुनाव चिन्ह मांगा है। दोनो पैनल को एक चुनाव चिन्ह दिया जाएगा और सभी अपने-अपने चुनाव चिन्ह पर लड़ेंगे। मतदान के पहले तक भी सहमति होती है तो चुनाव टल सकते हैं। चुनाव के लिए वोटिंग 6 अक्टूबर को होगी और इसके लिए निरंजनपुर गुरुद्वारा, खालसा स्कूल, गुरु अमरदास हाल और गुरु नानक पब्लिक स्कूल को मतदान केंद्र बनाया गया है। सात अक्टूबर को मतगणना कर रिजल्ट जारी होंगे। चुनाव के लिए सहायक चुनाव अधिकारी मनमीत कौर है।

उधर हाईकोर्ट में लगी है याचिका

उधर चुनाव को लेकर अभी भी आशंका है, पहली बात तो यह है कि भले ही दावेदारों ने नामांकन पत्र भर दिए हैं, लेकिन समाज के बीच चुनाव को लेकर कोई भारी हलचल नहीं है और न ही अभी तक गहन प्रचार शुरू हुआ। चुनाव की कवायद दो साल से चल रही है और हर बार चुनाव टल रहे हैं। वहीं इसे लेकर हाईकोर्ट इंदौर में याचिका लगी हुई है. इसमें सभा के साथ ही फर्म्स एंड सोसायटी, चुनाव अधिकारी को भी पार्टी बनाया गया है। दरअसल मतदाता सूची को लेकर अभी भी लोग नाराज है और इसे गलत बता रहे हैं। पहले भी मामला हाईकोर्ट में गया था और फिर चुनाव टल गए थे।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

इंदौर श्री गुरु सिंघ सभा चुनाव बॉबी छाबड़ा श्री गुरु सिंघ सभा चुनाव इंदौर न्यूज Indore Shri Guru Singh Sabha रिंकू भाटिया कारोबारी मोनू भाटिया एमपी हिंदी न्यूज