कार्डियक अरेस्ट से हुई थी जबलपुर कलेक्टर दीपक सक्सेना के बेटे की मौत, हुआ अंतिम संस्कार, देखें वीडियो

वरिष्ठ आईएएस व जबलपुर कलेक्टर दीपक सक्सेना के पुत्र अमोल की 2 जून को सांस थम गई थी। जब परिजनों को खबर मिली तो वे तत्काल दिल्ली पहुंचे। 3 जून को अमोल की पार्थिव देह जबलपुर लाई गई और शाम को अंतिम संस्कार किया गया।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
एडिट
New Update
IAS Deepak Saxena
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

JABALPUR. मध्यप्रदेश ( Madhya Pradesh ) के वरिष्ठ आईएएस व जबलपुर कलेक्टर दीपक सक्सेना ( Jabalpur Collector Deepak Saxena ) के बेटे अमोल ( amol ) का सोमवार, 3 जून को जबलपुर  में अंतिम संस्कार ( Funeral ) किया गया। उन्हें अंतिम विदाई देते वक्त हर आंख नम थी। गमगीन माहौल में अमोल पंचतत्व में विलीन हो गए। 

IAS Deepak Saxena के पुत्र अमोल की 2 जून को सांस थम गई थी। जब परिजनों को खबर मिली तो वे तत्काल दिल्ली पहुंचे। 3 जून को अमोल की पार्थिव देह जबलपुर लाई गई और शाम को अंतिम संस्कार किया गया। सक्सेना परिवार के लिए जवान बेटे का जाना किसी वज्र के प्रहार से कम नहीं है। माता-पिता और बहन का रो-रोकर बुरा हाल है। बेटे को याद कर परिजन बेसुध हो जाते हैं।

अपने जिगर के टुकड़े को अंतिम विदाई देते हुए जबलपुर कलेक्टर दीपक सक्सेना एवं उनका परिवार भावुक हो गया। हर आंख नम थी। नर्मदा तट पर ग्वारीघाट श्मशान घाट पर 20 वर्षीय अमोल का अंतिम संस्कार किया गया।

नहीं गए डॉक्टर के पास 

करीब 21 वर्षीय अमोल दिल्ली में रहकर पढ़ाई कर रहे थे। शनिवार यानी 1 जून को उनकी तबीयत खराब हुई थी। इसी दिन शाम को कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बेटे अमोल से बात की थी। उन्होंने अमोल को डॉक्टर से चैकअप कराने की सलाह दी थी, लेकिन अमोल ने डॉक्टर के पास जाने से इनकार कर दिया था। 

मेडिकल से दवा खरीदकर खाई

अमोल मेडिकल स्टोर से दवाई लेकर खाने के बाद सो गए थे, लेकिन फिर नहीं उठे। जानकारी के अनुसार, हीट स्ट्रोक की वजह से उनकी तबीयत बिगड़ी थी। सुबह ​हालचाल जानने के लिए जब परिजनों ने फोन किया तो अमोल का फोन रिसीव नहीं हुआ। चिंता होने पर उन्होंने अपने परिचितों से संपर्क किया। 

एम्स दिल्ली में हुआ पोस्टमार्टम

तब पता चला कि अमोल की हालत नाजुक है। कलेक्टर दीपक सक्सेना दिल्ली जाने के लिए नागपुर रवाना हो रहे थे, तभी धूमा के पास उन्हें अमोल के निधन की खबर आई। वे तत्काल जबलपुर आए और फिर यहां से​ दिल्ली रवाना हुए। एम्स दिल्ली में अमोल का पोस्टमार्टम किया गया। 

ये खबर भी पढ़ें...

इंदौर कलेक्टोरेट कॉलोनी सेल से मंजूर विवादित सैफी कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट की फाइल रेरा से खारिज

कार्डियक अरेस्ट से थमी सांस

जानकारी के अनुसार, शॉर्ट पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला है कि अमोल की मौत कार्डियक अरेस्ट यानी दिल की धड़कन बंद होने से हुई है। यदि वे समय पर डॉक्टर को दिखा लेते तो संभव है कि यह अनहोनी नहीं होती। अपने इकलौते जवान बेटे की मौत से माता-पिता बेहाल हैं।

thesootr links

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

हमारे न्यूज़लेटर की सदस्यता लें! विशेष ऑफ़र और नवीनतम समाचार प्राप्त करने वाले पहले व्यक्ति बनें

जबलपुर जबलपुर कलेक्टर दीपक सक्सेना Jabalpur अमोल Jabalpur Collector Deepak Saxena अंतिम संस्कार funeral