डबल मर्डर: नेपाल तक लगे वांटेड के पोस्टर, पुलिस से अब भी दूर हत्यारे

मध्यप्रदेश के जबलपुर में अपने पिता और छोटे भाई की हत्या करने के बाद फरार हुई नाबालिग और प्रेमी मुकुल अब भी पुलिस की पहुंच से दूर है। 2 महीने से ज्यादा समय बीतने के बाद भी इस शातिर जोड़ी को पकड़ने के लिए पुलिस के हाथ छोटे नजर आ रहे हैं...

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR

नील तिवारी, JABALPUR. डबल मर्डर : जबलपुर में 14 और 15 मार्च की दरमियानी रात सिविल लाइंस स्थित रेलवे की मिलेनियम कॉलोनी के 363/3 ब्लॉक में 52 वर्षीय राजकुमार विश्वकर्मा और उनके 9 वर्षीय बेटे तनिष्क की निर्मम हत्या का मामला सामने आने पर पूरा शहर सिहर उठा था। उसके बाद एक चौंकाने वाला सच सामने आया कि राजकुमार विश्वकर्मा की नाबालिक बेटी ने ही अपने प्रेमी और मुख्य आरोपी मुकुल के साथ मिलकर पिता और छोटे भाई की हत्या की थी। हत्या के बाद छोटे भाई के शव को पन्नी और कपड़े से बांधकर फ्रिज में डाल दिया था। मामले के बाद आरोपियों की उम्र देखकर यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि यह जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे पर यह आरोपी अपनी उम्र के हिसाब से कहीं ज्यादा शातिर निकले। आरोपी मुकुल और नाबालिक प्रेमिका लगातार 2 महीने से ज्यादा समय बीत जाने पर भी पुलिस को चकमा देने में सफल हो रहे हैं। पुलिस को उनकी लोकेशन की सूचना जब तक मिलती है तब तक यह वहां से नदारद हो गए थे।

कई सीसीटीवी और लोकेशन आ चुके हैं सामने

निर्मम दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने के बाद से ही आरोपी मुकुल और नाबालिक प्रेमिका के कई सीसीटीवी फुटेज पुलिस को मिले हैं जिसमें आरोपी और नाबालिक प्रेमिका अलग-अलग जगह पर बिना किसी डर के घूमते हुए नजर आ रहे हैं। या शातिर जोड़ी लगातार अपनी लोकेशन बदलता है कभी इनकी लोकेशन गोवा में मिलती है तो कभी मथुरा यहां तक कि उनके नेपाल में होने की संभावना भी सामने आई थी। इन सीसीटीवी और लोकेशन के आधार पर पुलिस की टीम भी लोकेशन पर भेजी जा रहे हैं पर जब तक पुलिस की टीम मौके पर पहुंचती है तब तक यह शातिर जोड़ी वहां से नदारत हो चुकी होती है।

पूरे देश सहित नेपाल तक में लगे पोस्टर

दोहरे हत्याकांड के आरोपी के पोस्टर पूरे देश में सर्कुलेट किए गए हैं यहां तक की यह पोस्टर नेपाल पुलिस तक भी पहुंच गए हैं।  नेपाल में भी इन पोस्टरों को चस्पा किया जा रहा है ताकि पूरे देश सहित नेपाल में भी यदि किसी को आरोपियों की जानकारी मिले तो वह पुलिस को सूचना दे सके।

क्राइम सीरियल से सीखे पैतरे

जबलपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध समर वर्मा ने बताया की पिछली बार जब मुकुल इस नाबालिग को लेकर फरार हुआ था तब उसे तुरंत ही गिरफ्तार कर लिया गया था। अब वह जिस तरह से पुलिस को चकमा दे रहा है उसे यही प्रतीत हो रहा है की क्राइम सीरियल देखकर उसने पुलिस से बचने के पैतरे सीखे हैं। तभी वह किसी भी होटल या अन्य जगह पर रात के समय रुक नहीं रहा है। यह जोड़ी दिन के समय रुकती है और रात को एक शहर से दूसरे शहर ट्रैवल करती है और पुलिस को मिली लोकेशन पर टीम पहुंचने से पहले ही वहां से फरार हो जाते हैं। नाबालिग के पिता के उस बैंक अकाउंट को भी अब फ्रीज कर दिया गया है जिसका उपयोग आरोपी कर रहे थे। हालांकि, समर वर्मा ने यह कहा कि पुलिस के हाथ बहुत लंबे होते हैं और अपराधियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

जबलपुर आरोपी मुकुल और नाबालिक प्रेमिका तनिष्क राजकुमार विश्वकर्मा डबल मर्डर