BJP विधायक की बहन को दहेज के लिए किया प्रताड़ित, SI पति, सास-ससुर और देवर पर केस

जबलपुर पुलिस ने एक रिटायर्ड थाना प्रभारी ससुर, एसआई पति सहित सास और देवर के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज किया है। पीड़ित महिला बहोरीबंद से बीजेपी विधायक की बहन है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Jabalpur Dowry harassment case against SI husband and inlaws
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश के जबलपुर में बहोरीबंद से बीजेपी विधायक प्रणव पांडे की बहन के साथ दहेज प्रताड़ना का मामला सामने आया है। दहेज के लिए प्रताड़ित करने वाला साधारण नहीं, बल्कि पुलिस विभाग से रिटायर्ड टीआई के परिवार का है। रिटायर्ड टीआई और उसके एसआई बेटे समेत परिवार ने बहू से दहेज में कार मांगी, इतना ही नहीं उससे मारपीट कर जाने से मारने की धमकी दी। साथ ही घर से निकाल दिया। मामले में पीड़िता ने महिला थाने में पति समेत ससुराल के लोगों की दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया है।

जानें क्या है पूरा मामला

पीड़ित महिला प्राची पांडे बहोरीबंद से बीजेपी विधायक प्रणव पांडे की रिश्ते में बहन है। प्राची पांडे (28) रविवार की रात थाने पहुंची और पुलिस से शिकायत की। पीड़ित बहू ने बताया कि 2016 में मेरा विवाह जबलपुर के अधारताल में निवासी नितिन पांडे (35) से हुआ था। पिता के निधन के बाद मामा ने शादी का खर्च उठाया था। पति नितिन पांडे पुलिस विभाग में हैं, वह जबलपुर बस स्टैंड चौकी प्रभारी हैं। ससुर नंदकिशोर पांडे रिटायर्ड थाना प्रभारी हैं। सास सीमा पांडे हाउस वाइफ हैं।

दहेज में मांगी लग्जरी कार, दी गई प्रताड़ना

प्राची पांडे ने बताया कि शादी में सोने-चांदी की ज्वेलरी समेत सभी सामान दहेज में दिया गया था। शादी के बाद उससे दहेज की मांग की गई। नहीं देने पर ससुराल वाले मारपीट करने लगे। साथ ही दहेज में पैसे नहीं लाने पर जान से मारने की धमकी दी गई। इसके बाद मायके वालों ने कैश और सोना-चांदी दे दिया। परिवार के लोग ससुराल वालों को अब तक लाखों रुपए दे चुके हैं। इसके बाद ससुराल वाले लग्जरी कार की मांग करने लगे। कार डिमांड पूरी नहीं करने पर उसे शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना देकर घर से निकाल दिया। इसके बाद से वह मामा के घर ही रह रही है।

मामले में पति पहुंचा था कोर्ट

पति नितिन ने 2023 के आखिर में जिला अदालत में यह केस दायर किया कि पत्नी उसके साथ नहीं रहना चाहती है। जिस पर प्राची ने कोर्ट को बताया था कि वह पति के साथ रहना चाहती है, लेकिन उसे ससुराल में परेशान किया जा रहा है। इसके बाद पति ने 23 मार्च 2024 को कोर्ट से केस वापस ले लिया। 

एक बार फिर NDA से अलग स्टैंड लेते दिखे चिराग पासवान, राहुल गांधी और अखिलेश की इस मांग का किया समर्थन

मामा के बेटे हैं विधायक प्रणय पांडे

दहेज प्रताड़ना की शिकार पीड़ित महिला ने बताया कि वह स्वर्गीय बीजेपी नेता और पूर्व विधायक प्रताप पांडे की भांजी है, मामा के बेटे प्रणय पांडे वर्तमान में बहोरीबंद विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक हैं। बचपन से उसकी परवरिश मामा के घर सिहोरा में हुई है। फिलहाल, पुलिस ने महिला की शिकायत पर SI पति, पुलिस विभाग से रिटायर्ड ससुर, सास और देवर के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज किया है।

thesootr links

  द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

Bahoriband BJP MLA Pranav Pandey बहोरीबंद बीजेपी विधायक प्रणव पांडे dowry car demanded दहेज में मांगी एसयूवी Dowry demanded BJP MLA sister बीजेपी विधायक की बहन से मांगा दहेज जबलपुर दहेज प्रताड़ना केस dowry harassment case जबलपुर न्यूज दहेज प्रताड़ना का मामला दहेज प्रताड़ना