जबलपुर मस्जिद विवाद : शिकायत करने पर बीजेपी ने अपने ही नेता को पार्टी से निकाला

मध्य प्रदेश के जबलपुर में बीजेपी ने मगन सिद्दीकी को पार्टी से निष्कासित करने का पत्र जारी कर दिया है। हाल ही में मगन सिद्दीकी ने कलेक्टर ऑफिस पहुंचकर मढ़ई मस्जिद को लेकर उठे विवाद पर कार्रवाई की मांग की थी।

Advertisment
author-image
Neel Tiwari
New Update
Jabalpur mosque dispute
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Jabalpur  : जबलपुर मस्जिद विवाद में एक नया मोड़ आया है। इस मामले में बीजेपी ने उस नेता को पार्टी से निष्कासित कर दिया है, जिसने मस्जिद के समर्थन में शिकायत की थी। बीजेपी ने नेता पर पार्टी विरोधी काम करने का आरोप लगाया है।

पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त थे मगन

जबलपुर में बीजेपी ने मगन सिद्दीकी को पार्टी से निष्कासित करने का पत्र भी जारी कर दिया है। इस चिट्ठी में लिखा है कि प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के निर्देशानुसार शहीद अब्दुल हमीद मंडल के पूर्व अध्यक्ष मगन सिद्दीकी को पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के कारण प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित किया जा रहा है।

्

जबलपुर मस्जिद विवाद से जुड़ा है मामला

दरअसल, पिछले दिनों बीजेपी नेता मगन सिद्दीकी कलेक्टर आफिस पहुंचे थे। उनके साथ वक्फ कमेटी के सदस्य भी थे। इन लोगों ने रांझी तहसील की मढ़ई मस्जिद को लेकर उपजे विवाद पर कार्रवाई की मांग की थी। इनकी मांग थी कि इस मामले को प्रशासन कानूनी तरीके से निपटाए। इसके बाद शिकायत देते हुए मगन सिद्दीकी का फोटो और ज्ञापन सामने आ गया। इसके बाद बीजेपी ने उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया। हैं।

मैं बीजेपी का समर्पित कार्यकर्ता - मगन सिद्दीकी

इस मामले में जब द सूत्र ने पूर्व मंडल अध्यक्ष मगन सिद्दीकी से बात की तो उन्होंने कहा, मुझे कोई भी कारण बताओं नोटिस नहीं दिया गया है। बिना किसी सूचना के निष्कासन पत्र जारी कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि वह बीजेपी के समर्पित कार्यकर्ता हैं और मुस्लिम बहुल क्षेत्र में लगातार समाज के लिए काम करते हैं। पार्टी की कार्रवाई से उन्हें ठेस पहुंची है। सिद्दीकी के साथी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि उनका निष्कासन रद्द कराया जा सके।

ये खबर भी पढ़ें...

जबलपुर मस्जिद विवाद : रांझी इलाके में मस्जिद को लेकर हिंदू संगठनों का विरोध प्रदर्शन

अध्यक्ष ने नहीं दिया कोई जवाब

वहीं, द सूत्र की टीम ने इस मामले में बीजेपी के नगर अध्यक्ष प्रभात साहू से बात करने की कोशिश की, लेकिन उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। आपको बता दें कि पिछले साल जब बीजेपी ने ब्लॉक अध्यक्ष नियुक्त किए थे, तब मगन सिद्दीकी को अलग कर दिया गया था। साल 2023 में ही वर्तमान नगर अध्यक्ष प्रभात साहू के साथ बातचीत का एक ऑडियो वायरल हुआ था, जिसमें मगन यह आरोप लगाते हुए सुने गए थे कि उनकी उपेक्षा की जा रही है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

जबलपुर न्यूज वीडी शर्मा एमपी बीजेपी मध्य प्रदेश जबलपुर मस्जिद विवाद Jabalpur mosque dispute मगन सिद्दीकी Magan Siddiqui मढ़ई मस्जिद