जबलपुर में फिर से तनाव , भीड़ ने थाना घेरा

जबलपुर में दो समाजों के बीच चल रहा आपसी संघर्ष थमने का नाम नहीं ले रहा। गुरुवार की देर शाम हुई झगड़े की घटना के बाद एक समाज की महिलाओं और बच्चों सहित सैकड़ों लोगों ने ओमती थाने को घेर लिया और जमकर नारेबाजी, हंगामा किया।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
JBLALPUR

नील तिवारी, JABALPUR. जबलपुर में  2 जून की देर रात दो समाजों के बीच घंटों चले संघर्ष की आग शांत होने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार की देर शाम एक समाज के लोगों ने आरोप लगाया कि दूसरे समाज के बाइक सवार युवकों ने उनके मोहल्ले में आकर हंगामा किया। इसके विरोध में कार्रवाई की मांग करते हुए समाज के सैकड़ों लोग ओमती थाना ( Omati police station ) पहुंच गए। महिलाओं और बच्चों के साथ पहुंची भीड़ ने थाने में जमकर नारेबाजी और हंगामा किया। आनन फानन में पुलिस को लगभग  5 से 6 थानों का फोर्स बुलवाना पड़ा।

महिलाओं और बच्चों ने किया पुलिस थाने में प्रदर्शन

समाज विशेष की भीड़ के साथ पहुंचे आधा सैकड़ा महिलाओं एवं बच्चों ने थाने में ही धरना दे दिया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बताया कि देर शाम स्कूटर पर सवार होकर विरोधी समाज के दो युवक उनके मोहल्ले में पहुंचे और उन्होंने घर के बाहर बैठे कुलदीप यादव और उसके मित्र के ऊपर बम फेक कर हमला कर दिया।जिसमें एक युवक घायल भी हुआ है। हालांकि ओमती संभाग के नगर पुलिस अधीक्षक पंकज मिश्रा ने बताया कि अभी किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है और पुलिस के द्वारा नियम अनुसार आरोपियों पर कार्यवाही की जा रही है।

पहले भी हो चुका है विवाद घंटों हुआ था पथराव और तोड़फोड़

भरतीपुर क्षेत्र में दो समाजों के बीच तनातनी लंबे समय से चली आ रही है जिसके कारण 2 जून की रात भी इन दोनों समाजों के बीच विवाद हो गया था।  इस विवाद में दोनों पक्षों की ओर से जमकर पथराव हुआ था और दर्जनों गाड़ियां तोड़ दी गई थी। पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से मामला दर्ज कर 2 दर्जन से अधिक आरोपियों को नामजद किया है जिनकी तलाश जारी है।

संवेदनशील क्षेत्र में नहीं है पुलिस की सुरक्षा

मामले में कार्यवाही की मांग करने पहुंचे क्षेत्रीय नागरिकों ने आरोप लगाया कि इतना बड़ा विवाद होने के बाद भी पुलिस ने वहां पर पॉइंट तो लगाया है पर उसमें कोई भी पुलिसकर्मी मौजूद नहीं है। तभी देर शाम आरोपियों ने इस बमबाजी की घटना को अंजाम दिया है। क्षेत्रीय जनों ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस के द्वारा कार्यवाही नहीं की जा रही है और आज घटित हुई घटना की भी FIR तक दर्ज नहीं की गई। मामले में ओमती के थाना प्रभारी और नगर पुलिस अधीक्षक के द्वारा बताया गया कि मामले की जांच कर इस पर कार्यवाही की जा रही है।

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

जबलपुर ओमती थाना Omati police station Jabalpur